×

Bihar Politics: लालू यादव का पांचों राज्यों में इंडिया गठबंधन की जीत का बड़ा दावा, दिल्ली से लौटते ही नीतीश कुमार की शान में पढ़े कसीदे

Bihar Politics: नीतीश कुमार की जमकर तारीफ करते हुए लालू यादव ने कहा कि विपक्ष की ओर से उन पर लगाए जा रहे आरोपों में कोई दम नहीं है और नीतीश को चुनौती देने वाला कोई नहीं दिख रहा है।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 30 Nov 2023 6:18 AM GMT
Lalu prasad Yadav
X

Lalu prasad Yadav  (photo: social media )

Bihar Politics: राष्ट्रीय जनता दल के मुखिया और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने पांच चुनावी राज्यों में विपक्षी दलों के गठबंधन इंडिया की जीत होने का बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि हमें पांचों राज्यों से अच्छी रिपोर्ट मिल रही है और इन पांचों राज्यों में इंडिया गठबंधन की ही सरकार बनेगी। दिल्ली से पटना लौटने के बाद राजद मुखिया ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की शान में कसीदे भी पढ़े।

नीतीश कुमार की जमकर तारीफ करते हुए लालू यादव ने कहा कि विपक्ष की ओर से उन पर लगाए जा रहे आरोपों में कोई दम नहीं है और नीतीश को चुनौती देने वाला कोई नहीं दिख रहा है। उत्तरकाशी की सुरंग से मजदूरों को सुरक्षित निकाले जाने का जिक्र करते हुए लालू ने कहा मजदूरों को सुरंग से बाहर निकालने में केंद्र की मोदी सरकार का कोई योगदान नहीं है। विदेश से आए इंजीनियरों ने इन मजदूरों को सुरंग से बाहर निकाला है।

Nitish Kumar Heatlh: बिहार सीएम नीतीश कुमार की बिगड़ी तबीयत, कई दिनों से है बुखार

पांचों राज्यों में इंडिया गठबंधन को मिलेगी जीत

राजद मुखिया ने पांच चुनावी राज्यों का जिक्र करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का खेल अब खत्म होने वाला है। इन पांचों राज्यों से हमें अच्छी रिपोर्ट मिली है और इंडिया गठबंधन सभी राज्यों में सरकार बनाने में कामयाब होगा। उन्होंने कहा कि इन पांचों राज्यों के चुनावी नतीजे में भाजपा को अपनी ताकत का पता लग जाएगा।

उत्तराखंड की सुरंग में फंसे 41 मजदूरों को कामयाबी से बाहर निकलने का जिक्र करते हुए लालू ने सवाल किया कि आखिरकार इस अभियान में पीएम मोदी का क्या योगदान है। उन्होंने कहा कि मजदूरों को बाहर निकलने में पीएम मोदी की सरकार को नाहक श्रेय दिया जा रहा है। सच्चाई तो यह है कि विदेश से आए लोगों ने इस अभियान में काफी मेहनत की जिसके कारण मजदूरों को बाहर निकालने में कामयाबी मिल सकी है।

नीतीश को चुनौती देने वाला कोई नहीं

दिल्ली से पटना लौटने के बाद लालू ने बिहार के सियासी हालत की चर्चा करते हुए कहा कि नीतीश कुमार को चुनौती देने वाला कोई नहीं है। उन्होंने विपक्ष की ओर से नीतीश कुमार पर लगाए जा रहे आरोपों को पूरी तरह बकवास बताया। उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं की ओर से नीतीश पर लगाए जा रहे आरोपों में कोई दम नहीं है। नीतीश कुमार पूरी मजबूती के साथ काम करने में जुटे हुए हैं।

Bihar News: बिहार के स्कूलों में अब महाशिवरात्रि और रक्षाबंधन की छुट्टी नहीं, बीजेपी बोली-इस्लामिक स्टेट की कर दें घोषणा

सियाजी जानकारों का मानना है कि नीतीश कुमार की तारीफ करके लालू यादव ने भाजपा को यह संदेश देने की कोशिश की है कि बिहार में महागठबंधन की सरकार पूरी तरह मजबूत है। नीतीश कुमार की सरकार को लेकर किसी भी प्रकार के दबाव या मतभेद की कोई गुंजाइश नहीं है।

पीएम मोदी का खेल अब खत्म

लालू प्रसाद यादव ने मोदी सरकार की ओर से नियुक्ति पत्र बांटे जाने का जिक्र करते हुए कहा कि मोदी सरकार की ओर से हमारी नकल की जा रही है। कुछ दिनों पूर्व बिहार में नीतीश सरकार की ओर से बेरोजगारों को नियुक्ति पत्र बांटे गए थे और अब वही काम मोदी सरकार की ओर से किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी इस बात का एहसास हो चुका है कि उनका खेल खत्म हो चुका है। पांच राज्यों के चुनाव नतीजे भाजपा के लिए बेहद बुरी खबर लाने वाले साबित होंगे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story