×

घर खरीदने वालों के लिए खुशखबरी, यहां पर मिल रहे DDA के सस्ते फ्लैट

दिल्ली में घर खरीदने का सपना अगर आप देख रहे है तो अब होगा पूरा। दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी (DDA) 2 जनवरी को नई हाउसिंग स्कीम लॉन्च करने जा रही है।

Monika
Published on: 1 Jan 2021 6:54 AM GMT
घर खरीदने वालों के लिए खुशखबरी, यहां पर मिल रहे DDA के सस्ते फ्लैट
X
खरीदें अपने सपनों का घर,

दिल्ली में घर खरीदने का सपना अगर आप देख रहे है तो अब होगा पूरा। दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी (DDA) 2 जनवरी को नई हाउसिंग स्कीम लॉन्च करने जा रही है। इस स्कीम के तहत करीब 1350 फ़्लैट बिकने को तैयार हैं। जिसके आप कम दाम में खरीद सकेंगे।

आपको बता दें, कि यह फ्लैट द्वारका, जसोला, मंगलापुरी, वसंत कुंज और रोहिणी में है। इस योजना को एक ऑनलाइन बैठक के दौरान हाल ही में मंजूरी दी गई थी। खबरों की माने तो, दिल्ली विकास प्राधिकरण की इस योजना योजना के तहत पश्चिमी दिल्ली के द्वारका सेक्टर-16, द्वारका सेक्टर-19, जसोला, मंगोलपुरी, वंसत कुंज और रोहिणी में फ्लैट तैयार होंगे।

ऑनलाइन प्रक्रिया

आपको बता दें, इस स्कीम के आवेदन की प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन की जाएगी। जिसके लिए आपको DDA के आवास सॉफ्टवेयर का इस्‍तेमाल करना होगा। आवेदन के लिए डीडीए ने एक आवास पोर्टल बनाया है। 2 जनवरी को इस पोर्टल पर आवासीय योजना की डिटेल अपलोड कर दी जाएगी।

ऐसे करें आवेदन

जिस कीड़ी को भी दिल्ली में फ्लैट खरीदने की इच्छा हैं वह DDA की वेबसाइट www.dda.org.in पर जाकर पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए आपको अपनी खुद की आइडी जनरेट करनी होगी। इसके बाद उनका आवेदन कर पाना संभव होगा। साथ ही पंजीकरण शुल्क का भुगतान करना होगा। ड्रॉ के बाद भी अन्य प्रक्रिया ऑनलाइन के जरिये ही होगी।

ये भी पढ़ें : केंद्र सरकार ने दिया निर्देश, Amazon-Flipkart पर कार्रवाई करेंगे ED और RBI

मिलेगी यह सुविधा

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पात्र आवेदक को सरकारी योजना के तहत मिलने वाली सब्सिडी भी मिल सकेगी। इसके अलावा हाउसिंग स्कीम से संबंधित जानकारी और डिटेल योजना के लॉन्च होने पर विभाग की वेबसाइट पर उपलब्ध कराई जाएगी। बता दें, कि इस बार DDA फ्लैट्स के लिए प्रिफरेंसियल लोकेशन चार्जेज नहीं लगाए जाएंगे।

ये भी पढ़ें : आम आदमी को झटका: महंगा हुआ रसोई गैस सिलेंडर, फटाफट चेक करें नया रेट

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story