×

Akasa Air: घरेलू के बाद अब अकासा एयर की अंतराष्ट्रीय उड़ानों पर नजर, सीईओ ने दिए संकेत

Akasa Air: दूबे ने कहा कि अकासा एयर का मकसद भारत में सबसे सस्ती हवाई किराए की पेशकश करना है। इस साल के अंत तक अकासा एक अंतरराष्ट्रीय उड़ान भी शुरू कर सकती है।

Viren Singh
Published on: 31 May 2023 12:28 PM GMT (Updated on: 31 May 2023 12:29 PM GMT)
Akasa Air: घरेलू के बाद अब अकासा एयर की अंतराष्ट्रीय उड़ानों पर नजर, सीईओ ने दिए संकेत
X
Akasa Air (सोशल मीडिया)

Akasa Air: देश में लोगों को किफायाती दामों में हवाई सेवा का लाभ प्रदान कराने वाली एयरलाइन कंपनी अकासा एयर की अगली निगाहें अब अंतराष्ट्रीय रुट पर लगी हुई हैं। यानी आने वाले समय लोग अकासा एयर से सस्ते दाम में विदेशी हवाई सेवा का आनंद ले सकेंगे। इस बात के संकेत अकासा एयर के सीईओ की ओर से मिले हैं। अकासा एयर में सबसे अधिक हिस्सेदारी भारत के दिग्गज निवेश स्वर्गीय राकेश झुनझुनवाला की है।

दूबे ने कहा कि सबसे सस्ती हवाई सेवा देना

एक मीडिया से बात करते हुए अकासा एयर के सीईओ विनय दूबे एयरलाइन की विस्तार योजनाओं के बारे बात की। दूबे ने कहा कि अकासा एयर का मकसद भारत में सबसे सस्ती हवाई किराए की पेशकश करना है। इस साल के अंत तक अकासा एक अंतरराष्ट्रीय उड़ान भी शुरू कर सकती है। उन्होंने कहा कि अगले कई वर्षों में भारतीय विमानन सबसे बड़ा रोमांचक बाजार बनाने की कागार पर है।

एयरलाइन के विकल्प रूप में पेश करना

यात्रियों की श्रेणी के बारे में पूछे जाने पर अकासा एयर का लक्ष्य पूरा करना है पर सीईओ दूबे ने कहा कि एयरलाइन लक्जरी बस और एसी ट्रेन यात्रियों के लिए एक विकल्प की पेशकश करना चाहती है। यह बिजनेस क्लास यात्रियों को भी प्राप्त करने का प्रयास करेगी।

हवाई अड्डे के विस्तार पर सरकार की सराहान

उन्होंने कहा कि एयरलाइन को लाभदायक बनाने के लिए सही प्रबंधन, रणनीति और लागत ढांचे की आवश्यकता पर जोर दिया है। उन्होंने कई नए हवाई अड्डों के खुलने और क्षमता विस्तार को देखते हुए मौजूदा प्रमुख हवाई अड्डों के साथ पूरे देश में हवाई अड्डे के बुनियादी ढांचे के विस्तार के लिए सरकार की पहल की सराहना की है। उनका मानना है कि हवाई अड्डे की क्षमता भारत में हवाई यात्रा की बढ़ती मांग के पीछे मामूली रूप से होगी।

36 मार्गों पर हो रहा परिचालन

आपको बता दें कि अकासा एयर ने पिछले साल घरेलू हवाई उड़ानों में कदम रखा है। वर्तमान में अकासा एयर बेंगलुरु, दिल्ली, चेन्नई, कोलकाता, मुंबई, वाराणसी, अहमदाबाद, गोवा, गुवाहाटी, हैदराबाद, बागडोगरा आदि जैसे शहर में उड़ानें भर रही है। एयरलाइन 900 से अधिक साप्ताहिक उड़ानों के साथ 36 मार्गों पर परिचालन करती है।

Viren Singh

Viren Singh

Next Story