×

विप्रो के CEO का इस्तीफा, आखिर क्या हुआ जो करना पड़ा ऐसा

सूचना एवं प्रौद्योगिकी (आईटी) की फ़ील्ड में मशहूर व दिग्गज कंपनी विप्रो को सब ही जानते हैं।

Roshni Khan
Published on: 31 Jan 2020 7:24 AM GMT
विप्रो के CEO का इस्तीफा, आखिर क्या हुआ जो करना पड़ा ऐसा
X

नई दिल्ली: सूचना एवं प्रौद्योगिकी (आईटी) की फ़ील्ड में मशहूर व दिग्गज कंपनी विप्रो को सब ही जानते हैं। अब इसी को लेकर खबर आ रही है कि कंपनी के हेड अधिकारी (सीईओ) एवं प्रबंध निदेशक अबिदअली जेड नीमचवाला ने इस्तीफा दे दिया है। विप्रो ने कहा है कि नीमचवाला ने पारिवारिक जिम्मेदारियों के कारण इस्तीफा दिया है, लेकिन अगले CEO की नियुक्ति तक वो पद पर बने रहेंगे।

ये भी पढ़ें:जज्बे को सलाम: गोलियों से छलनी होने व पद्मश्री मिलने तक,ऐसा रहा जावेद का सफर

विप्रो ने बताया कि 52 वर्षीय नीमचवाला तब तक इस पद पर बने रहेंगे जब तक उनकी जगह पर कोई नई नियुक्ति नहीं हो जाती है। ऐसा करने का मकसद यह है कि कंपनी का कामकाज प्रभावित न हो। कंपनी ने बताया कि नीमचवाला ने अपनी पारिवारिक प्रतिबद्धताओं की वजह से पद से हटने का निर्णय लिया है।

कंपनी ने नीमचलवाला के नेतृत्व और योगदान के लिए शुक्रिया अदा किया है। वहीं नीमचवाला ने कहा कि उनके लिए विप्रो में सेवा देना सम्मान की बात रही है। उन्होंने अजीम प्रेमजी को इसके लिए धन्यवाद दिया।

विप्रो के चेयरमैन रिशद प्रेमजी ने कहा कि हम नीमचवाला को कंपनी में उनके नेतृत्व और योगदान के लिए धन्यवाद देते हैं। पिछले चार सालों में उन्होंने हमारे डिजिटल कारोबार को वैश्विक स्तर पर आगे बढ़ाने में मदद की है।

ये भी पढ़ें:सर्दियों में ऐसे दूर करें अपनी स्किन प्रॉब्लम, दिखेंगी बहुत खूबसूरत

नीमचवाला ने कहा कि विप्रो में सेवा देना उनके लिए सम्मान की बात रही है। कंपनी के पास करीब 75 सालों की समृद्ध विरासत है... मैं अजीम प्रेमजी, रिशद, हमारे निदेशक मंडल, विप्रो के मेरे सहयोगियों और ग्राहकों को उनके सहयोग के लिए धन्यवाद देता हूं।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story