×

CDS Bipin Rawat Ka Nidhan: नहीं रहे बिपिन रावत, पत्नी ने भी दुनिया को कहा अलविदा

CDS Bipin Rawat Ka Nidhan: तमिलनाडु में हुए हेलिकॉप्टर क्रैश की दुर्घटना में सीडीएस बिपिन रावत की मौत हो गई है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 8 Dec 2021 12:50 PM GMT (Updated on: 8 Dec 2021 5:29 PM GMT)
CDS Bipin Rawat Ka Nidhan: नहीं रहे बिपिन रावत, पत्नी ने भी दुनिया को कहा अलविदा
X

बिपिन रावत (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

CDS Bipin Rawat Ka Nidhan: इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि सीडीएस बिपिन रावत (CDS Bipin Rawat) ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। जो कि भारतीय सेना के लिए बड़ी क्षति है। बता दें कि बुधवार दोपहर तमिलनाडु के कुन्नूर जिले जाते वक्त सेना का MI-17 V5 हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया, जिसमें सीडीएस बिपिन रावत और उनकी पत्नी समेत 14 वरिष्ठ अफसर सवार थे। हेलिकॉप्टर क्रैश होने की वजह से बिपिन रावत और उनकी पत्नी समेत 13 लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है।

एयरफोर्स ने ट्वीट कर सीडीएस बिपिन रावत की मौत की पुष्टि कर दी है। आज सुबह सेना का एमआई-17V5 हेलीकाप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। हेलीकाप्टर में सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत, ब्रिगेडियर एलएस लिद्दर, लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह, एनके गुरसेवक सिंह, एनके जितेंद्र क्र, एल / नायक विवेक कुमार, एल / नायक बी साई तेजा और हवलदार सतपाल सवार थे।

कुन्नूर के पास ये हादसा हुआ जहां धूधू कर जलता हुआ मलबा बरामद हुआ।

घने जंगलों के बीच काफी बड़े क्षेत्र में हेलीकाप्टर का मलबा फैल गया।

यह हेलीकाप्टर सेना के द्वारा इस्तेमाल किया जाता है। और सेना में इसे काफी भरोसेमंद माना जाता है।

हादसे की खबर फैलते ही पूरा देश स्तब्ध रह गया।

पूरा देश सीडीएस बिपिन रावत और सेना के अधिकारियों के बारे में जानने का उत्सुक था

घटनाक्रम में कुछ लोगों को अस्पताल ले जाए जाने की खबर आई

चार लोगों के 88 प्रतिशत से अधिक जलने की खबर आई।

इसके बाद कई लोगों की मौतों की पुष्टि हुई

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह जनरल बिपिन रावत के घर गए।

सुरक्षा मामलों की समिति की बैठक हुई

इस बीच कहा गया था रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह संसद में जानकारी देंगे।

फिर बयान आया सरकार कल इस संबंध में बयान जारी करेगी।

हेलीकाप्टर दुर्घटना की जांच के आदेश दिये गए।

देर शाम ये पुष्ट हो गया सीडीएस बिपिन रावत व उनकी पत्नी मधूलिका रावत का निधन हो गया।

इस हादसे में कोई भी सेनाधिकारी जीवित नहीं बचा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीयूष गोयल ने सीडीएस बिपिन रावत के निधन पर जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिखा है, भारत के पहले सीडीएस के रूप में, जनरल रावत ने रक्षा सुधारों सहित हमारे सशस्त्र बलों से संबंधित विविध पहलुओं पर काम किया। वह अपने साथ सेना में सेवा करने का एक समृद्ध अनुभव लेकर आए। भारत उनकी असाधारण सेवा को कभी नहीं भूलेगा।

जनरल बिपिन रावत एक उत्कृष्ट सैनिक थे। एक सच्चे देशभक्त, उन्होंने हमारे सशस्त्र बलों और सुरक्षा तंत्र के आधुनिकीकरण में बहुत योगदान दिया। सामरिक मामलों पर उनकी अंतर्दृष्टि और दृष्टिकोण असाधारण थे। उनके निधन से मुझे गहरा दुख पहुंचा है। शांति।

मैं तमिलनाडु में हेलीकॉप्टर दुर्घटना से बहुत दुखी हूं जिसमें हमने जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और सशस्त्र बलों के अन्य कर्मियों को खो दिया है। उन्होंने पूरी लगन से भारत की सेवा की। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं।

पीयूष गोयल ने सीडीएस बिपिन रावत के निधन पर जताया दुख

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, तमिलनाडु में एक दुर्भाग्यपूर्ण एमआई-17 हेलीकॉप्टर दुर्घटना में सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और अन्य सशस्त्र बलों के अधिकारियों के निधन के बारे में जानकर गहरा दुख हुआ।

मैं भारत के सबसे बेहतरीन सैनिकों में से एक के खोने के शोक में हमारे देश के साथ हूं। उनके परिवार और दोस्तों के प्रति मेरी संवेदनाएं।

नितिन गडकरी ने सीडीएस बिपिन रावत के निधन पर जताया दुख

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा, सीडीएस जनरल बिपिन रावत जी, उनकी पत्नी श्रीमती के दुखद निधन पर हार्दिक संवेदना। मधुलिका रावत और 11 सशस्त्र बल के जवान दुर्भाग्यपूर्ण हेलीकॉप्टर में सवार थे।

मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि परिवारों को इस अपूरणीय क्षति को सहन करने की शक्ति और शक्ति प्रदान करें और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

भारत हमेशा सीडीएस जनरल बिपिन रावत का सबसे महत्वपूर्ण क्षणों में राष्ट्र के लिए उनकी त्रुटिहीन सेवा के लिए आभारी रहेगा।

राहुल गांधी ने सीडीएस बिपिन रावत के निधन पर जताया दुख

राहुल गांधी ने कहा है, मैं जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं।

यह एक अभूतपूर्व त्रासदी है और इस कठिन समय में हमारी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं।

अपनी जान गंवाने वाले अन्य सभी लोगों के प्रति भी हार्दिक संवेदना।

इस दुख की घड़ी में भारत एक साथ खड़ा है।

अमित शाह ने सीडीएस बिपिन रावत के निधन पर जताया दुख

गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर कहा है, देश के लिए एक बहुत ही दुखद दिन क्योंकि हमने अपने सीडीएस जनरल बिपिन रावत जी को एक बहुत ही दुखद दुर्घटना में खो दिया है। वह सबसे बहादुर सैनिकों में से एक थे, जिन्होंने अत्यंत भक्ति के साथ मातृभूमि की सेवा की है। उनके अनुकरणीय योगदान और प्रतिबद्धता को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है। मुझे गहरा दुख हुआ है।

गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर कहा है, मैं श्रीमती मधुलिका रावत और 11 अन्य सशस्त्र बलों के जवानों के दुखद निधन पर भी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। ईश्वर उन्हें इस दुखद क्षति को सहने की शक्ति प्रदान करें।

ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना।

राजनाथ सिंह ने किया यह ट्वीट

सीडीएस बिपिन रावत की मौत पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि तमिलनाडु में आज एक बेहद दुर्भाग्यपूर्ण हेलीकॉप्टर दुर्घटना में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य सशस्त्र बलों के जवानों के आकस्मिक निधन से गहरा दुख हुआ। उनका असामयिक निधन हमारे सशस्त्र बलों और देश के लिए एक अपूरणीय क्षति है।


दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story