×

Underworld Don Dawood Ibrahim: दाऊद इब्राहिम पर भारत कसेगा शिकंजा, सर्च ऑपरेशन जारी

Underworld Don Dawood Ibrahim: दाऊद इब्राहिम और उससे जुड़े लोगों के खिलाफ भारत में काफी समय पहले से ही UAPA के तहत मुकदमा दर्ज है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Vidushi Mishra
Published on: 15 Feb 2022 4:43 AM GMT
Dawood Ibrahim
X

दाऊद इब्राहिम (फोटो-सोशल मीडिया)

Underworld Don Dawood Ibrahim: भारत सरकार ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम पर शिकंजा कसने की तैयारी कर ली है। भारत में आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देने, पैसे देकर आतंक फैलाने जैसे तमाम मामलों के तहत भारत सरकार ने दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) को चिन्हित कर रखा है। इसी के मद्देनज़र दाऊद(Dawood Ibrahim) के नापाक इरादों पर रोक लगाने से उद्देश्य से प्रवर्तन निदेशालय लगातार द्वारा दाउद इब्राहिम(Dawood Ibrahim) से जुड़े केसों के अंतर्गत तलाशी अभियान लगातार जारी है।

आपको बता दें कि बीते सप्ताह ही भारत सरकार ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को भी प्रवर्तन निदेशालय के साथ साझा रूप से दाऊद इब्राहिम के भारत की जड़ों को काटने के काम पर लगा दिया है।

दाऊद सम्बंधी केसों की जांच

एनआईए के शामिल होने से प्रवर्तन निदेशालय को काफी हद तक मदद मिलेगी क्योंकि बीते काफी समय से प्रवर्तन निदेशालय अकेले दम पर मामले की जांच कर रहा था, लेकिन अब एनआईए के आने से दाऊद सम्बंधी केसों की जांच में बल मिलेगा।

दाऊद इब्राहिम(Dawood Ibrahim) और उससे जुड़े लोगों के खिलाफ भारत में काफी समय पहले से ही UAPA के तहत मुकदमा दर्ज है। इन मुकदमों का आधार दाऊद(Dawood Ibrahim) और उसके साथियों द्वारा भारत में आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देना, पैसे लेकर आतंक फैलाने जैसे काम शामिल हैं तथा दाऊद इब्राहिम पर कई आतंकी संगठनों को फंडिंग करने का भी आरोप है। इसी के साथ बीते समय से प्रवर्तन निदेशालय का तलाशी अभियान जारी है।

इस पूरे मामले में प्रवर्तन निदेशालय और राष्ट्रीय जांच एजेंसी की नज़र दाऊद इब्राहिम(Dawood Ibrahim) और उसके भाई अनीस इब्राहिम पर है। दाऊद इब्राहिम(Dawood Ibrahim) के विषय और उसके कामों के बारे में आमतौर पर सभी को ज्ञात है लेकिन अनीस इब्राहिम (Anees Ibrahim) भी अपने भाई के ही नक्शेकदम पर है, भारतीय जांच एजेंसियों के मुताबिक अनीस इब्राहिम दुबई में रहते हुए नशीले पदार्थों की तस्करी का काम करता है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Government of India, terrorist activities, Enforcement Directorate search operation, ed, enforcement directorate, underworld don, dawood ibrahim, anees ibrahim, dubai, terrorist, terrorist funding, NIA, national investigative agency, government of india, Underworld Don Dawood Ibrahim, Indian government, Latest news in hindi

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story