×

नौ जून से 12 वीं की बोर्ड परीक्षा, जल्दी डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

देश में कोरोना संकट को लेकर बहुत से अहम फैसले लिए गए हैं। जिस वजह से पूरे देश में लॉकडाउन लगाया गया, वहीं अब 1 जून से देश में अनलॉक 1 शुरू हुआ है।

Roshni Khan
Published on: 5 Jun 2020 5:43 AM GMT
नौ जून से 12 वीं की बोर्ड परीक्षा, जल्दी डाउनलोड करें एडमिट कार्ड
X

MP Board class 12 admit card 2020: देश में कोरोना संकट को लेकर बहुत से अहम फैसले लिए गए हैं। जिस वजह से पूरे देश में लॉकडाउन लगाया गया, वहीं अब 1 जून से देश में अनलॉक 1 शुरू हुआ है। जिसमें सरकार ने बहुत सारी छूट दी है। इसी को देखते हुए के शिक्षा क्षेत्र की बात करें तो बहुत से कॉलेज में ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गए हैं। तो वहीं 10वीं व 12वीं के बचे हुए एग्जाम भी शुरू होंगे।

ये भी पढ़ें: अभी-अभी अलर्ट जारी: गरज-गरज कर बरसेंगे बादल, 18 जिलों के लिए चेतावनी जारी

अब वहीं शिवराज सरकार में 12वीं कक्षा की बची हुई परीक्षाओं लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। मध्यप्रदेश बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (MPBSE) ने परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। मध्यप्रदेश बोर्ड ने अपनी वेबसाइट mpbse।nic।in पर एडमिट कार्ड अपलोड किए हैं।

जिन बच्चों की परीक्षा अभी नहीं हुई हैं वो बच्चे इससे एमपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

कब होगी परीक्षा

खास बात तो ये है कि एमपी बोर्ड कक्षा 12वीं के बचे हुए पेपर्स की परीक्षा 9 जून 2020 से शुरू हो रही है। तो वहीं 16 जून 2020 तक इन परीक्षाओं का संचालन किया जाएगा।

ये भी पढ़ें :लाॅकडाउन में आरफा की ऐसे बीत रही जिंदगी, आंख में आ जाएंगे आंसू

आपकी जानकारी के लिए बता दें पहले दिन केमिस्ट्री और भूगोल की परीक्षा है। पहली शिफ्ट में सुबह 9 से दोपहर 12 बजे तक केमिस्ट्री की परीक्षा ली जाएगी। तो वहीं दूसरी शिफ्ट में दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक भूगोल की परीक्षा होगी।

पहले एमपी बोर्ड ने स्टूडेंट्स को अपने गृह जिले या जहां वे रह रहे हैं, वहीं से परीक्षा देने का विकल्प दिया था। जिसकी वजह से दो हजार से ज्यादा बच्चों ने अपना एग्जाम सेंटर बदलवाया।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story