×

Bharti Singh Birthday: 11 साल डेट और फिर शादी, ऐसे हुई थी भारती सिंह-हर्ष लिंबाचिया के हसीन रिश्ते की शुरुआत

Bharti Singh Birthday: आज फेमस कॉमेडियन भारती सिंह अपना 39वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। इस खास मौके पर आइए आज हम आपको उनकी निजी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं।

Ruchi Jha
Published on: 3 July 2023 7:13 AM GMT
Bharti Singh Birthday: 11 साल डेट और फिर शादी, ऐसे हुई थी भारती सिंह-हर्ष लिंबाचिया के हसीन रिश्ते की शुरुआत
X
Bharti Singh Birthday (Image Credit: Instagram)

Bharti Singh Birthday: एक्ट्रेस व कॉमेडियन भारती सिंह अक्सर अपनी कॉमिक बातों से सबका दिल जीत लेती हैं। उनकी क्यूटनेस और उनका हंसी-मजाक करने का अंदाज हर किसी को पसंद आता है। भारती सिंह के साथ अगर किसी रोते हुए इंसान को एक मिनट के लिए भी छोड़ दिया जाए तो वह भी हंसते-हंसते पागल हो जाएगा और भारती का यही अंदाज फैंस को काफी पसंद आता है। आज भारती अपनी 39वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। आइए आज इस खास मौके पर हम आपको उनकी पर्सनल लाइफ से जुड़ी कुछ बातें बताते हैं।

बेहद दिलचस्प है भारती सिंह की लव लाइफ

आज भारती सिंह अपनी हैप्पी फैमिली के साथ काफी खुश हैं और आखिर खुश भी कैसे ना, क्योंकि वह खुद भी कॉमेडियन हैं और उनके पति हर्ष लिंबाचिया भी एक कॉमेडियन हैं और जब घर में दो-दो हंसाने वाले मौजूद हो, तो भला उस घर में कोई खुश कैसे ना रहे। भारती के फैंस को अक्सर यह सवाल करते देखा गया है कि भारती और हर्ष की मुलाकात कैसे हुई? तो आइए आज हम आपको बताते हैं इनके प्यार से शादी तक के सफर से जुड़े कुछ खास किस्से।

कैसे हुई थी हर्ष लिंबाचिया और भारती सिंह की मुलाकात?

भारती सिंह और हर्ष ने साल 2017 में गोवा में शादी की थी, लेकिन शादी से पहले दोनों ने एक-दूसरे को लगभग 11 सालों तक डेट किया था। अपने एक इंटरव्यू में भारती ने अपनी लव स्टोरी और पहली मुलाकात को लेकर बात की थी और बताया था कि वह हर्ष से कैसे मिली थीं।

भारती ने कहा था, ''मुझे कभी नहीं लगा था कि मुझे मुंबई में अपने वर्क प्लेस पर अपना लाइफ पार्टनर मिलेगा। मैं 'कॉमेडी सर्कस' में परफॉर्म कर रही थी और वहां हर्ष स्क्रिप्ट राइटर थे, तो हमें साथ में काफी टाइम स्पेंड करना होता था, क्योंकि आर्टिस्ट के साथ बातचीत किए बिना स्टैंड अप एक्टर के लिए स्क्रिप्ट लिखना थोड़ा मुश्किल है। तो उस समय पर हम दोपहर से रात तक साथ में ही काम करते थे। धीरे-धीरे एक साथ टाइम स्पेंड करना अच्छा लगने लगा। कभी वो सेट पर लेट आते थे, तो मुझे टेंशन होने लगती थी। कभी वो मुझे लेकर परेशान हो जाते थे। साफ शब्दों में कहा जाए तो एक-दूसरे के बिना रहना मुश्किल था तब।''

हर्ष लिंबाचिया ने भारती को कैसे किया था प्रपोज?

अपने इसी इंटरव्यू में भारती ने बताया था कि हर्ष ने उन्हें कैसे प्रपोज किया था। भारती ने कहा था, ''एक दिन हर्ष ने मुझे अचानक से कह दिया कि 'मैं तुमसे शादी करना चाहता हूं।' मैं हैरान थी, क्योंकि आमतौर पर लोग डेट के लिए पूछते हैं, लेकिन उसने सीधा शादी की बात कर दी।

पर मैं उस समय शादी के लिए तैयार नहीं थी, क्योंकि मैं काम करना चाहती थी और पैसा कमाना चाहती थी। तो मैंने मना कर दिया, लेकिन फिर मुझे भी धीरे-धीरे हर्ष से प्यार हो गया फिर 9 साल बाद हमने अपने पैरेंट्स को बताया और शादी कर ली।'' बता दें कि भारती और हर्ष का एक क्यूट-सा बेटा है, जिसका नाम गोला है।''

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Next Story