×

Karisma Kapoor Birthday: कपूर खानदान के नियमों को तोड़ फिल्मों में आई थीं करिश्मा, जानें एक्ट्रेस से जुड़ी खास बातें

Karisma Kapoor Birthday: आज कपूर खानदान की लाडली बेटी व फेमस एक्ट्रेस करिश्मा कपूर अपना 50वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। आइए आज इस खास मौके पर हम आपको उनसे जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं।

Ruchi Jha
Published on: 25 Jun 2023 12:30 AM GMT
Karisma Kapoor Birthday: कपूर खानदान के नियमों को तोड़ फिल्मों में आई थीं करिश्मा, जानें एक्ट्रेस से जुड़ी खास बातें
X
Karisma Kapoor Birthday (Image Credit: Instagram)

Karisma Kapoor Birthday: करिश्मा कपूर ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में खूब नाम कमाया है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि जिस परिवार से वह आती हैं, वहां लड़कियों के लिए फिल्म इंडस्ट्री में नाम कमाना नियम के खिलाफ था। जी हां, कपूर खानदान की लड़कियां एक्ट्रेस नहीं बन सकती थीं, लेकिन इस नियम को तोड़ते हुए करिश्मा ने फिल्मों में कदम रखा और खूब कामयाबी हासिल की थी। आइए आज करिश्मा के जन्मदिन पर हम आपको उनसे जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं।

अपनी खूबसूरती से रातों-रात स्टार बन गईं करिश्मा

करिश्मा ने अपने परिवार के नियमों को तोड़ते हुए फिल्म 'प्रेम कैदी' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म में उनके साथ हरीश कुमार थे, लेकिन इस फिल्म में करिश्मा के लुक को कोई खास पसंद नहीं किया गया। एक तरह से कहा जाए तो शुरुआत में उन्हें अपने ऊपर काम करने की खूब जरुरत थी, लेकिन करिश्मा ने हार नहीं मानी और अपने ऊपर खूब काम किया और बात रही एक्टिंग की, तो वो तो उनको विरासत में मिली थी। बस फिर क्या था करिश्मा ने इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी और देखते ही देखते बॉलीवुड की मोस्ट फेवरेट एक्ट्रेस हो गई।

फिल्म 'राजा हिंदुस्तानी' में करिश्मा ने जीता सबका दिल

फिल्म 'राजा हिंदुस्तानी' यह वो फिल्म थी, जिसके कारण करिश्मा की एक्टिंग और खूबसूरती की चर्चा हर तरफ होने लगी थी। इस फिल्म में उनके साथ एक्टर आमिर खान थे। इसी फिल्म के बाद वह विवादों में भी आ गई थी। दरअसल, इस फिल्म में करिश्मा ने आमिर खान के साथ बेहद लंबा किसिंग सीन दिया था। यह करिश्मा की सुपरहिट फिल्म थी, लेकिन इन सुपरहिट फिल्मों का सिलसिला यही नहीं रूका था। इस फिल्म के बाद करिश्मा ने गोविंदा के साथ 'हीरो नंबर वन', 'कुली नंबर वन', 'साजन चले ससुराल', 'हसीना मान जाएगी' जैसी कई सुपरहिट फिल्में दी। दोनों की जोड़ी इतनी सुपरहिट थी कि उन्हें चीची-लोलो बुलाया जाता था।

निजी जिंदगी में करिश्मा को करना पड़ा था संघर्ष

करिश्मा का करियर तो हिट था, लेकिन उन्हें अपने निजी जिंदगी में काफी संघर्ष करना पड़ा था। दरअसल, करिश्मा का अफेयर अभिषेक बच्चन के साथ था। दोनों ने पांच साल तक एक दूसरे को डेट किया और उनकी सगाई भी हो गई।

जया बच्चन ने तो करिश्मा को सबके सामने अपनी बहू बता दिया था, लेकिन किसी कारण से ये रिश्ता टूट गया और करिश्मा अभिषेक हमेशा हमेशा के लिए अलग हो गए। फिर जब करिश्मा ने संजय कपूर संग अपना घर बसाया तो, यह शादी भी ज्यादा समय तक टिक नहीं पाई और दोनों का तलाक हो गया।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Next Story