बिज़नेस

अंतरास्ट्रीय बाजार में मांग बढ़ने पर भारत के सर्राफा बाजार पर भी असर पड़ा है। सोना और चांदी के भाव में इजाफा हुआ है। सोने की कीमत 120 रुपये प्रति ग्राम के हिसाब से बढ़ गयी है, वहीं चांदी का रेट में 858 रुपये प्रति किलो उछाल आया है।

फोर्ब्स मैगज़ीन के मुताबिक मुकेश अंबानी की संपत्ति 70 बिलियन डॉलर को पार कर गई है। फोर्ब्स इंडिया ने मुकेश अंबानी को सातवां सबसे अमीर शख्स बताया है।

चीन से विवाद के बाद भारत ने देश में 59 चाइनीज ऐप पर पूरी तरह से बैन लगा दिया है, जिसके बाद से चाइनीज कंपनियों को अच्छा-खासा नुकसान झेलना पड़...

बैंक खातों में धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। इसकी जानकारी पंजाब एंड सिंध बैंक ने शुक्रवार को दी है। बैंक ने अपने दो कर्ज में फंसे खातों का जानकारी दी है। ये खाते महा एसोसियेटिड होटल्स और एडयार जिंक के हैं। इन खातों में 112.42 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी हुई है

कोरोना महामारी के बीच कामकाज शुरू होने से कच्चे तेल की कीमतों में अब धीरे-धीरे उछाल दिखने लगे हैं। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में शुक्रवार की सुबह कारोबार शुरुआत...

रिलायंस के पास अभी देश भर में 1400 के करीब पेट्रोल पंप हैं। ज्वाइंट वेंचर के तहत इनकी संख्या बढ़ाकर अगले पांच वर्षों में 5500 की जानी है। इन विस्तार से करीब 60 हजार नए रोजगार पैदा होने की उम्मीद है।

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने यस बैंक (Yes Bank) मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बैंक के पूर्व प्रमुख राणा कपूर और DHFL के प्रमोटर्स कपिल वधावन और धीरज वधावन बंधुओं की 2,203 करोड़ रुपये की संपत्तियां अटैच की हैं।

अटल पेंशन योजना केंद्र सरकार की बहुत ही महत्वाकांक्षी योजना है। इसके तहत रोजाना 7 रुपये बचाकर 60 साल के बाद हर महीने 5,000 रुपये की पेंशन प्राप्‍त कर सकते हैं।

चीन से इंपोर्ट पर बैन लगने और चीन विरोधी माहौल बनने का असर अब दिखने लगा है। ऐसा होने की वजह से अब मोबाइल एसेसरीज (Mobile Accessories) के दाम बढ़ गए हैं।

सोने-चांदी की कीमतों में एक बार फिर से बढ़ोत्तरी देखी गई है। ऐसा अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर आई तेजी और रुपये में आई कमजोरी के चलते हुआ है।