उत्तराखंड

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि राज्य सरकार वन्यजीवों से फसलों की सुरक्षा के लिए व्यापक कार्ययोजना पर काम कर रही है।

श्रीपंच दशनाम जूना आनंद भैरव अखाड़ा द्वारा समस्त उत्तराखण्ड तथा चारों धाम हेतु निकाली जाने वाली प्राचीन पौराणिक छड़ी यात्रा को गुरूवार शाम को मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सिद्धपीठ मायादेवी मन्दिर में पूजा अर्चना कर श्रद्वापूर्वक रवाना किया

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने मुख्यमंत्री आवास स्थित जनता दर्शन हॉल में कुपोषण मुक्त उत्तराखण्ड के लिए शुरू किये गये गोद अभियान में कुपोषण मुक्त बच्चों के अभिभावकों को सम्मानित किया।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने जनता के लिए 'अपणि सरकार' पोर्टल बनाने के निर्देश दिये। अब सभी ई-डिस्ट्रक्ट की सेवाएं 'अपणि सरकार' पोर्टल के माध्यम से उपलब्ध कराई जायेंगी।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा है कि रोजगार के अवसरों का सृजन राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना इसमें सर्वाधिक महत्वपूर्ण है।

मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने मंगलवार को सचिवालय में कुम्भ मेला-2021 की तैयारियों के सम्बन्ध में बैठक की। मुख्य सचिव ने कुम्भ मेले के कार्यों को समयबद्ध तरीके से पूरा करने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत की अध्यक्षता में सचिवालय में ‘मुख्यमंत्री सलाहकार समूह’ की प्रथम बैठक आयोजित की गई। राज्य में नवाचार और उद्यमिता को बढ़ावा देने के लिए उत्तराखण्ड सरकार ने ‘‘स्टार्टअप, नवाचार और उद्यमिता पर मुख्यमंत्री सलाहकार समूह’’ स्थापित किया है।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शनिवार को घंडियाल, पौड़ी गढ़वाल में टी. एन. वी. एस. ई ग्रुप द्वारा उत्पादित पहाड़ी उत्पादों के प्लांटेशन एवं पायलेट प्रोजेक्ट का निरीक्षण किया।

यमनोत्री धाम की पैदल यात्रा बंद कर दी गयी है। बताया जा रहा है कि भूस्खलन के कारण मार्ग ध्वस्त हो गया है। ऐसे में आवागमन बाधित हो गया।

उत्तराखंड में चारधाम प्रोजेक्ट पर सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र को मंगलवार को आदेश दिया है कि निर्माण कार्यों से हुए नुकसान की भरपाई के लिए पौधारोपण की प्रक्रिया अपनाएं जाए।