Politics

यूपी से बड़ी राजनीतिक हलचल की खबरें आ रही है।बीजेपी हेड क्वाटर से दोनों डिप्टी सीएम को भी दिल्ली बुलाया गया। इसी के साथ दोनों डिप्टी आनन फानन में दिल्ली रवाना हो गए।दरअसल सोमवार को जब ये खबरें आम हुई कि जे पी नड्डा को कार्यकारी बीजेपी अध्यक्ष बनाया गया

सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेस नेताओं की बैठक आज,  जनपथ पर सुबह 9.30 बजे होगी कांग्रेसी नेताओं की बैठक होगी। बैठक में बजट सत्र की रणनीति पर चर्चा होगी। 5 जुलाई को वित्त मंत्री पेश करेंगी बजट।

जगत प्रकाश नड्डा को बीजेपी का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है। दिल्ली में सोमवार को बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक में ये फैसला लिया गया।

गुजरात के गांधीनगर सीट से सांसद रहे लालकृष्ण आडवाणी इस बार लोकसभा चुनाव नहीं लड़े। उनके स्थान पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह मैदान में उतरे और रिकॉर्ड मतों से जीत हासिल की। शाह ने कांग्रेस के डॉक्टर सीजे चावड़ा को 5 लाख 54 हजार वोटों से हराया।

कुमार सोमवार और मंगलवार को नवनिर्वाचित सासंदों को शपथ दिलाएंगे। बुधवार को नए लोकसभा अध्यक्ष की नियुक्ति के बाद उनकी भूमिका संपन्न हो जाएगी। कुमार ने भाजपा के टिकट पर मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ से लोकसभा चुनाव जीता है।

मोदी सरकार 2.0 की संसदीय परीक्षा आज से शुरू हो रही है। आज 17वीं लोकसभा का पहला सत्र शुरू होना है, इस दौरान नए सांसदों की शपथ कराई जाएगी. लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत हासिल कर सत्ता में भारतीय जनता पार्टी चाहेगी

कांग्रेस नीत यूडीएफ की एक अहम साझेदार केरल कांग्रेस(एम) रविवार को टूट गई और पार्टी के एक धड़े ने राज्यसभा सदस्य जोस के. मणि को अपना प्रमुख चुना। जोस के. मणि पार्टी के संस्थापक एवं दिवंगत नेता के. एम. मणि के पुत्र हैं।

नलगोंडा के पास मुनुगोडे से कांग्रेस विधायक के राजगोपाल रेड्डी ने पार्टी संबंधी मामलों को लेकर मायूसी जताई और आरोप लगाया कि पार्टी टीआरएस का प्रभावी तरीके से मुकाबला करने में सक्षम नहीं है।

बॉलीवुड अभिनेता और बीजेपी सांसद सनी देओल अपने लोकसभा क्षेत्र में विकास कार्यों का जायज़ा लेते नज़र आए हैं। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर कुछ तस्वीरें भी शेयर की हैं, जिनमें वो अधिकारियों के साथ क्षेत्र का निरीक्षण करते दिखाई दे रहे हैं।

सरकार द्वारा बुलाई गई एक सर्वदलीय बैठक के बाद जोशी ने कहा कि वर्ष 2022 में भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने जा रहे हैं। इसके अलावा इस साल महात्मा गांधी का 150वां जयंती वर्ष मनाया जा रहा है।