Politics

बिहार में AIMIM के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी चुनाव में जनाधार बढ़ाने की कवायद में जुट गए हैं। इसी कड़ी में आईएमआईएम और समाजवादी जनता दल डेमोक्रेटिक (एसजेडीडी) के बीच गठबंधन हुआ है।

शिवसेना नेता संजय राउत अपने बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में बने रहते हैं। हाल ही में कंगना रनौत के ऊपर दिए बयानों को लेकर संजय राउत विवादों में भी घिरते हुए नजर आए। लेकिन संजय राउत ने तंज कसना नहीं छोड़ा।

विधानसभा की आठ सीटों पर होने वाले चुनाव में दम- खम आजमाने के लिए कांग्रेस भी दो-दो हाथ करने के लिए तैयार है। कांग्रेस ने उपचुनाव लडने का ऐलान करते हुए विधानसभा वार आवेदन चयन क‍मेटी का भी ऐलान किया है।

विधायक उमेश कुशवाहा अपने समर्थकों के साथ प्रचार-प्रसार के लिए चकेशों गांव पहुंचे। यहां पहुंचने के बाद MLA उमेश आगामी पांच साल के लिए कोई वादा करते, उससे पहले ही वहां मौजूद गांव के लोगों ने उनसे पिछले पांच साल का हिसाब किताब मांग लिया।

राजनाथ ने कहा कि चीन ने लाइन ऑफ़ एक्चुअल कंट्रोल( एलएसी) और अंदरूनी क्षेत्रों में बड़ी संख्या में सैनिक टुकड़ियां और गोला बारूद को जमा करके रखा है लेकिन भारतीय सेना भी तैयार है।

बाराबंकी में आज समाजवादी पार्टी के कार्यालय पर लोगों की चहल पहल देखी गयी । यह चहल पहल पिछड़े मुसलमानों की थी जिसे राईन समाज कहा जाता है ।

शिवसेना भी जया बच्चन के बयान का पूरा समर्थन कर रही है। शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि जया बच्चन के समर्थन में कहा कि सपा सांसद ने बिल्कुल सही कहा है।

कांग्रेस पार्टी ने योगी सरकार पर आरोप लगाया है कि वह कानून- व्‍यवस्‍था के मामले में अपनी नाकामी छुपाने और बेरोजगार युवाओं की ओर से मिल रही चुनौती की वजह से नाम बदलने की राजनीति कर रही है।

1980 के चुनाव में इंदिरा गांधी को अलग लोकसभा का चुनाव लड़ना था। उन्हें चुनाव चिन्ह चाहिए था। कहा जाता है कि इसके लिए इंदिरा गांधी शंकराचार्य के पास गयीं। वह उन दिनों मौन थे। इंदिरा गांधी ने पूछा तो उन्होंने तथास्तु की मुद्रा में हाथ का पंजा उठा दिया।

योगी सरकार ने संविदा नौकरी प्रस्‍ताव के जरिये विपक्ष को बेरोजगारों को लामबंद करने का एक और मुद़दा थमा दिया है। कांग्रेस ने इस मामले में आंदोलन का मन भी बना लिया है।