Politics

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव में भले ही अभी वक्त हो लेकिन इसकी तैयारी शुरू हो गई है। प्रदेश की बड़ी पार्टियां जमीनी स्तर पर अभी लड़ाई के लिए तैयार...

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को दिल्ली स्थिति लोधी एस्टेट के सरकारी बंगले को खाली करने का नोटिस मिला है। ऐसे में सूत्रों से पता चला है कि अब प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अपना आवास बनाएंगी।

चाइनीज ऐप को बैन करने के फैसले को उन्होंने चीन पर डिजिटल स्ट्राइक बताया है। उन्होंने कहा कि हमने देश के लोगों को डेटा की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इन चीनी ऐप्स पर बैन लगाया है।

शिवराज सरकार ने अगला उपमुख्यमंत्री कौन होगा, इस पर सबकी निगाहें टिकी हैं। एक सवाल ये भी है कि क्या शिवराज सरकार ने अपनी पकड़ मजबूत कर रहे कांग्रेस के बागी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के खेमे से अगला मुख्यमंत्री हो सकता है?

मध्यप्रदेश में विधानसभा उपचुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच तीखी तकरार का दौर चल रहा है। भाजपा की ओर से हाल में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ....

मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार का आज मंत्रिमंडल विस्तार हुआ है। प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने राजभवन में नए मंत्रियों को शपथ दिलवाई। राजभवन में कुल 28 नए मंत्रियों ने शपथ ली।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने वीडियों कान्फ्रेसिंग के माध्यम से प्रेसवार्ता में कहा कि 26 मार्च को शुरू हुई प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का नवंबर महीने तक विस्तार करने के बाद इसकी कुल लागत लगभग 1 लाख 50 हजार करोड़ रुपए हो गई है।

शिवराज सिंह ने कोरोना संकटकाल के बीच 23 मार्च को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। 21 अप्रैल को उनहोंने पांच मंत्रियों को शपथ दिलाकर अपने मंत्रिमंडल का गठन किया था। इन पांच मंत्रियों में से दो सिंधिया खेमे से हैं।

गुजरात में राज्‍यसभा चुनाव के बाद अब सत्ताधारी दल भाजपा और विपक्षी दल कांग्रेस ने उपचुनाव की तैयारी में जुट गई है। गुजरात में जल्द ही आठ सीटों पर उपचुनाव होना है।

आज यानी बुधवार (एक जुलाई) को उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू अपना 71वां जन्मदिन मना रहे हैं। वहीं इस खास मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने उन्हें बधाई दी है।