Politics

इस बीच बीजेपी को एक तगड़ा झटका लगा है। दरअसल रुझानों के अनुसार, बीजेपी हरियाणा में बहुमत से दूर है और पार्टी के कई दिग्गज नेता अभी काफी पीछे चल रहे हैं, जबकि बीजेपी हरियाणा में जीत का दावा कर रही है।

नवजोत कौर ने अपने पति  ''नवजोत सिंह सिद्धू के बारे में बताया कि वह दिल के साफ इंसान हैं। सच बोलते हैं। अपने दिल की बात उसी वक्त फटाक से कह देते हैं। उन्हें चालाकी नहीं आती। सिद्धू के मन में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ कभी कोई बात नहीं थी। वह उन्हें पिता के बराबर सम्मान  देते थे।

उत्तराखंड की राजनीति से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। विधायकों की ख़रीद-फ़रोख़्त के आरोप में सीबीआई ने उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

प्रियंका गांधी ने रायबरेली की सियासी पारे को उस वक्त तेजी दे दी। जब उनकी मौजूदगी में पूर्व बीजेपी सांसद अशोक सिंह के बेटे मनीष सिंह बसपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए।  

झारखंड में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस समेत विपक्षी पार्टियों को बड़ा झटका लगा है। विपक्षी पार्टियों के 6 विधायक बीजेपी में शामिल हो गए हैं। कई महीनों से इन विधायकों की बीजेपी में शामिल होने की चर्चा थी।

कांग्रेस के कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री डीके शिवकुमार से मिलने कांगेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी बुधवार को कर्नाटक के लिए तिहाड़ जेल पहुंचीं।

शाह के संगठनात्मक कौशल और नेतृत्व क्षमता का अंदाजा तब लगा जब 16 मई 2014 को सोलहवीं लोकसभा के चुनाव परिणाम आए। बीजेपी ने उत्तर प्रदेश में 71 सीटें हासिल की। बीजेपी में भाजपा की ये अब तक की सबसे बड़ी जीत ‌थी। इस करिश्माई जीत के‌ शिल्पकार रहे अमित शाह का कद पार्टी के भीतर इतना बढ़ा कि उन्हें भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष का पद प्रदान किया गया।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने औरैया में किशोरी से बलात्कार और एक व्यक्ति की हत्या की घटनाओं की पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल द्वारा जांच बाद पेश रिपोर्ट को विधान परिषद की सामाजिक एवं सदभाव समिति को संदर्भित करने की संस्तुति की हैै।

जानकारी के अनुसार, इस हादसे में 15 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। इस बस में करीब 45 लोग सवार थे। ये सभी लोग से मुंबई से कराड के लिए निकले थे।

देश की 11 विधानसभा सीटों पर सोमवार को होने वाले मतदान के लिए व्यापक तैयारियां की जा चुकी है। इस विधानसभा उपचुनाव के लिए कुल 109 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। जिनकी किस्मत का फैसला होना है।