Politics

जगत प्रकाश नड्डा (59) आम सहमति से भाजपा के 11वें राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने गए। उन्होंने चुनाव प्रक्रिया के तहत सोमवार को पार्टी मुख्यालय में इस पद के लिए नामांकन दाखिल किया। कोई उम्मीदवार नहीं आने पर उन्हें अध्यक्ष बनाया गया।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नई दिल्ली सीट से नामांकन से पहले ही उनका परिवार कैंपेन में जुट गया है। केजरीवाल की पत्नी सुनीता और दोनों बच्चों ने उनके लिए वोट मांगे।

एचडी देवेगौड़ा के बेटे और जेडी(एस) के अध्यक्ष कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमार स्वामी जब पहली बार 2006 में मुख्यमंत्री बने थे उस दौरान उन्हें कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ा था। उसी समय कन्नड़ अभिनेत्री और प्रोड्यूसर राधिका ने उनसे शादी की थी। राधिका अपने पति कुमारस्वामी से उम्र में पूरे 27 साल छोटी है।

जहां एक और कांग्रेस नागरिकता संशोधन कानून का पुरजोर विरोध कर रही है। वहीं पार्टी के वरिष्ठ नेता सीएए के पक्ष में बयानबाजी कर रहे हैं।

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, अश्विनी चौबे समेत कई अन्य मंत्री भी लोगों से बात करेंगे। रविवार को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी रिसाई के कटरा और पंथल का दौरा करेंगी। जबकि महेंद्रनाथ पांडेय जम्मू के दनसाल, अनुराग ठाकुर जम्मू के नगरोटा, पीयूष गोयल अखनूर, आरके सिंह डोडा के खेलानी जाएंगे।

नागरिकता कानून (CAA) को लेकर देश भर में विरोध-प्रदर्शन के बीच बीजेपी (बीजेपी) ने एक बार फिर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी  पर फिर निशाना साधा है।

बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह शनिवार को कर्नाटक के हुबली में रैली को सम्बोधित करने पहुंचे। यहां पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उन्हें काले झंडे दिखाए। इससे पहले अमित शाह ने नागरिकता संशोधन कानून(CAA)को लेकर कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा।

मध्यप्रदेश आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) ने भाजपा की सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर को कथित तौर पर संदिग्ध लिफाफे भेजने के मामले में महाराष्ट्र के नांदेड जिले से एक चिकित्सक को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।

एक ऐसा राजनेता जिसकी शख्सियत राजनीति में बेहद दमदार थी लेकिन उनके बारे में एक अफवाह ह कि वह रात में महिलाओं के कपडे़ पहना करते थे।

महाराष्ट्र में वीर सावरकर के मुद्दे पर विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने कहा संजय राउत का बयान निजी है। फिर हमें इतिहास के बजाय वर्तमान के मुद्दों पर बात करने की जरूरत है।