बंगाल

TMC और BJP में जय श्री राम के नारों को लेकर जंग छिड़ी हुई है। एक ओर बीजेपी ममता बनर्जी और उनकी पार्टी को 'राम द्रोही' करार देने में जुटी है तो वहीं टीएमसी का कहना है कि ये सिर्फ चुनावी स्टंट है।

सौरव गांगुली की भाजपा से नजदीकी को लेकर शुरू हुई ये चर्चाएं नई नहीं है। इसके पहले भी गांगुली के भाजपा में शामिल होने की चर्चाएं होती रही हैं।

बंगाल में नेताओं के ऊपर आत्मघाती हमले लगातार जारी है। कूचबिहार में टीएमसी के विधायक हितेन बर्मन पर अटैक का नया मामला सामने हुआ है।

बुधवार का दिन भी तृणमूल कांग्रेस के लिए अच्छा नहीं रहा। आसनसोल से पार्टी के तीन पार्षद और विधाननगर मेयर इन काउंसिल देवाशीष ने बीजेपी का दामन थाम लिया है। पार्टी में लगातार हो रहे दल-बदल के चलते राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के सामने लगाता मुश्किलें बढ़ रही हैं।

पश्चिम बंगाल की सियासी जंग में हिंदुत्व के मुद्दे को धार देने के लिए ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और भाजपा के फायर ब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ की मालदा में सभा का आयोजन किया गया।

यूपी के मुख्यमंत्री ने कहा कि एक महीने के अंदर बंगाल की धरती पर परिवर्तन नजर आएगा। उन्होंने कहा कि बंगाल में एक बुजुर्ग माता को टीएमसी के गुंडों ने पीटा, लेकिन ममता सरकार ने कोई एक्शन नहीं लिया।

पीएम नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कोरोना वायरस वैक्सीन की पहली डोज लगवाई और इसके साथ ही देशभर में कोरोना वायरस के टीकाकरण का दूसरा चरण शुरू हो गया, लेकिन इसके साथ ही विवाद भी शुरू हो गया।

बंगाल के अंदर मालदा इसलिए खास है, क्योंकि यहां पर अधिकतर वोटर मुस्लिम समुदाय से आते हैं। ऐसे में टीएमसी के गढ़ में सेंध लगाने का जिम्मा बीजेपी की ओर से फायरब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ को दिया गया है।

अधीर रंजन ने कहा कि पश्चिम बंगाल में आनंद शर्मा को कोई नहीं पहचानता, उनकी बात का कोई मोल नहीं है। यह ठन-ठन गोपाल के बोलने से क्या होगा।

राष्ट्रीय जनता दल ने पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस और ममता बनर्जी को पूर्ण समर्थन देने का एलान किया है।