उत्तर प्रदेश

उपेक्षित समुदाय द्वारा यह पुण्य कार्य करने की चर्चा पूरे जिले में हो रही है। लोग जहां एक किन्नर की तारीफ करते नही थक रहे है वही अमीर लोगो को कोस भी रहे है। फिलहाल किन्नर ने शादी का पूरा खर्च उठाते हुए एक गरीब परिवार का घर बसाने में अपनी महती भूमिका निभाया है ।

यह आदेश जस्टिस विवेक चौधरी की बेंच ने पीसीडीएफ की ओर से सहायक श्रम आयुक्त के आदेशों को चुनौती देने वाली 93 याचिकाओं पर एक साथ सुनवाई करते हुए, पारित किया। सहायक श्रम आयुक्त ने सैकड़ों कर्मचारियों के प्रार्थना पत्रों पर अलग-अलग आदेश पारित करते हुए, पीसीडीएफ को ग्रेच्युटी अधिनियम के अनुसार ग्रेच्युटी का भुगतान करने के आदेश दिये थे।

उत्तर प्रदेश के दो बार कार्यवाहक मुख्यमंत्री का पद संभाल चुके कांग्रेस के कद्दावर नेता डॉ. अम्मार रिजवी ने बुधवार को भाजपा का दामन थाम लिया जिससे क्षेत्र में कांग्रेस पार्टी को तगड़ा झटका लगा है।

सपा मुख्यालय में बुधवार को विभिन्न जिलों से पहुंचे कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए अखिलेश ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था पूरी तरह बर्बाद हो गई है। नोटबंदी-जीएसटी के दुर्भाग्यपूर्ण निर्णयों से जनता और व्यापारी त्रस्त हैं और उद्योगधंधे बंद हो रहे है। बाजार में मंदी है और हर रोज नौजवान रोटी-रोजगार से वंचित किए जा रहे हैं।

राजधानी के आशियाना थाना क्षेत्र में एक कलयुगी पिता ने अपने डेढ़ माह के मासूम बेटे को पत्नी की गोद से छीनकर पटक-पटक कर मार डाला। उसके बाद हत्यारा पिता मौके से फरार हो गया।

नोडल अधिकारी व एडीजी (अभिसूचना) भवेश कुमार सिहं ने बुद्ववार को मोहनलालगंज कोतवाली में जनचौपाल लगाकर ग्रामीणों से सवांद स्थापित कर उनकी समस्याओं को सुनने के साथ पुलिसिगं को बेहतर बनाने के लिये उनके सुझाव भी जाने।उन्होने कहा सरकार की मंशा है जनता से पुलिस की दूरी कम हो,सपर्क ,सवांद बिना किसी दिक्कत के हो सके।

हर दीवाली की तरह इस दीवाली पर भी दुर्लभ वन्य प्राणी उल्लू के जीवन पर खतरा मंडराने लगा है। दीपावली पर लक्ष्मी की पूजा होती है। जिसका वाहन उल्लू है पर हर साल बड़े और अमीर लोग लक्ष्मी को अपने घर में कैद करने के लिए उनके वाहन की बलि देते हैं।

राजधानी लखनऊ मेें डेंगू का कहर फैलता जा रहा है, लखनऊ में डेंगू के 17 नए मरीज सामने आये है। मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए अब स्वास्थ्य महकमा भी चेत गया है और डेंगू प्रभावित इलाकों में निरीक्षण शुरू कर दिया हैं ।

पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह सभी पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिया है कि धनतेरस त्यौहार के अवसर पर बाजार, सर्राफा की दुकानों, शापिंग माल, वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों, बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन, टैम्पो स्टैण्ड आदि भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर पैदल गश्त करें।

ग्यासपुर प्राथमिक स्कूल के हेडमास्टर फुरकान अली के खिलाफ कार्रवाई अल्लामा इकबाल के गीत प्रार्थना में गाये जाने के चलते नहीं की गई।