उत्तर प्रदेश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का मानना है कि परियोजनाओं का कार्य अवरुद्ध होने से उनकी लागत बढ़ जाती है तथा जनता को समय से इनका लाभ नहीं मिल पाता।

ग्रामवासियों का कहना है कि मृत चमगादड़ों को कुत्ते नोच रहे हैं तथा कतिपय लोगों द्वारा चमगादड़ के मांस को खाने का भी कृत्य किया जा रहा है।

स्थानीय प्रशासन को इनको प्रदेश के अन्य जनपद की तरह गाँव मे ही किसी प्राइमरी स्कूल या किसी अन्य जगह कोरेन्टीन करवा देना चाहिए था।

मामला ये है कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के दो छात्रों द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के अपने फेसबुक पेज पर भारत विरोधी और पाकिस्तान के समर्थन में टिप्पणी की है।

कोरोना महामारी के दौरान सरकार ने मजदूरों को काम देने के लिए मनरेगा योजना को तेज गति दी। योजना के तहत जिले के भी हर ब्लॉकों में मनरेगा के तहत कार्य कराया जा रहा है।

मिट्टी मे दबा जीवित मिला नवजात शिशु को ग्रामीणों ने पुलिस की मदद से अस्पताल में भर्ती कराया। इसका वीडियो सिद्धार्थनगर में सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

हाईस्कूल की छात्रा के नाम की फर्जी आईडी बनाकर शातिर किस्म के युवक ने छात्रा से कहा कि मुझसे शादी करेंगी तो में इसके बदले दस लाख रुपये दूंगा।

बुंदेलखंड विश्वविद्यालय द्वारा नए सत्र में पाठ्यक्रमों के शुल्क में वृद्धि को लेकर छात्रों में रोष बढ़ता ही जा रहा है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के विभाग संगठन मंत्री अजय यादव ने बताया की आर्थिक रूप से पिछड़े इस क्षेत्र में बुंदेलखंड विश्वविद्यालय द्वारा पाठ्यक्रम शुल्क वृद्धि का निर्णय समयोचित तो है ही नहीं

राष्ट्रीय लोकदल के वरिष्ठ महासचिव एवं प्रदेश के पूर्व सिंचाई मंत्री डॉ. मैराजुद्दीन अहमद ने बिहार के मुज़फ़्फ़रपुर रेलवे स्टेशन परिसर में एक गरीब महिला की मौत को बेहद दुखद बताते हुए कहा है कि कोरोना काल में गरीब कैसे-कैसे सितम सह रहे हैं, इस घटना से भली-भांति समझा जा सकता है।

कोविड-19 के संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए प्राधिकरण ने एक जून से सभी परिसंपत्ति सेवाओं के आवेदन सिर्फ आनलाइन ही लिए जाएंगे।