उत्तर प्रदेश

अयोध्या में कल यानी 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन करेंगे। इस दिन का सभी श्रद्धालुओं को बेसब्री से इंतजार है।

बैरिया में पूर्वांचल बैंक ग्राहक सेवा संचालक दिलीप यादव का शव कल रात सोनबरसा-इब्राहिमाबाद मार्ग पर भागड़ नाला के कुंड में बोरे में बंद मिला।

मृतका के पति ने बताया कि दोनों शव को एक ही एम्बुलेंस से बलिया भेजा गया । एक शव को फेफना के पास उतार दिया गया। हमे जो शव दिया जा रहा था, वह किसी अन्य 40 साल की महिला का है। शव

प्रतिभा ने ओवरऑल रैंकिग 3 पाई है, लेकिन उन्होंने लड़कियों में पहला स्थान हासिल किया है। प्रतिभा वर्मा सुल्तानपुर के बघराजपुर निवासी प्रधानाध्यापिका ऊषा वर्मा की बेटी हैं।

5 अगस्त यानी कल अयोध्या में पीएम नरेंद्र मोदी रामजन्म भूमि मंदिर के शिलांयास कार्यक्रम में शामिल होंगे। ऐसे में आपको ध्यान होगा कि पूरे अयोध्या विवाद के चलते एक नाम बार-बार सुनाई दे रहा था, वो नाम है निर्मोही अखाड़ा।

भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भव्य और दिव्य श्रीराम मन्दिर की आधारशिला 5 अगस्त, 2020 को अयोध्या धाम में रखी जाएगी।

वक्ताओं ने कहा कि अस्पतालों में बेड की कमी, डाक्टरों, नर्सों आदि की असुरक्षा दूसरी गंभीर बीमारियों से मरते लोग सरकार की घोषणाओं को खोखला साबित कर रही हैं ।

खबर मिल रही है कि रक्षामंत्री राजनाथ सिंह भी अयोध्या में भूमिपूजन कार्यक्रम में नहीं पहुंचेंगे। उनका लखनऊ आने का कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज यहां अपने सरकारी आवास पर आहूत एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलाॅक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने प्रत्येक जनपद में इन्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कंट्रोल सेण्टर को प्रभावी रूप से क्रियाशील करने के निर्देश दिये हैं।

भूमि पूजन को लेकर सभी आवश्यक तैयारियां कर ली गई हैं। वहीं भूमि पूजन में शामिल होने के लिए कई बड़े दिग्गज अयोध्या पहुंच रहे हैं। वहीं इस खास मौके पर साध्वी ऋतंभरा भी अयोध्या पहुंच रही हैं।