उत्तर प्रदेश

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि कक्षा 8 की नाबालिग छात्रा के साथ दरिंदों ने बन्धक बनाकर दुष्कर्म किया और पीड़िता अपनी मां के साथ जब-जब थाने गयी, उसे दुत्कारा गया, दस दिन तक थाने पर बैठाये रखा गया।

वहीं, कब इस सम्बंध में गौ सेवा आयोग के सदस्य भोले सिंह से बात की गई तो उन्होंने कहा कि सरकार अन्ना जानवरो से निपटने हेतु लगातार प्रयास कर रही है। हम गौ आश्रय केंद्रों द्वारा ऐसे सभी गौ वंश का रखरखाव रख रहे हैं जो बाहर रहकर किसानों के लिए मुसीबत बनते हैं।

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने कहा है कि केंद्र की मोदी सरकार व यूपी की योगी सरकार को घेरते हुए कहा है कि कोरी बयानबाज़ी व काग़ज़ी दावें अब बहुत हो चुके है और अब जनता केवल ठोस कार्रवाई व बेहतर परिणाम ही होते हुये देखना चाहती है।

बोर्ड का कहना है कि शिया मुसलमान भारत के वफादार रहे है लेकिन किसी कारणवश अगर कोई शिया मुसलमान कोई सम्पत्ति न खरीद सका हो या उसका कोई शैक्षिक रिकार्ड न हो तो भी उसके बारे में पुनर्विचार किया जाए।

बिजनौर के ग्राम नियामतपुर में भी गन्ना क्रय केंद्र पर नाराज किसानों ने गन्ना जलाया और सरकार के विरोध में नारे लगाए। रालोद नेता राज कुमार सांगवान ने कहा कि पेराई सत्र 2019-20 में उत्तर प्रदेश सरकार ने ने गन्ने के राज्य समर्थित मूल्य इस साल भी नहीं बढाया।

कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि निर्भया के गांव में महाविद्यालय जल्द शुरू करने के लिए मुख्यमंत्री से बात हुई है। शीघ्र ही निर्भया के नाम पर महाविद्यालय स्थापित होगा। इसके लिए सर्वे की प्रक्रिया जल्द शुरू होगी। तिवारी ने कहा कि महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराध पर प्रदेश सरकार कड़ाई से पेश आ रही है।

सूबे के मुखिया यीएम योगी ने आज बांदा जनपद का दौरा किया। मुख्यमंत्री ने जनपद के तिन्दवारी में गौ आश्रय केन्द्र, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र व खण्ड विकास कार्यालय का स्थलीय निरीक्षण किया

घटना के बारे में पीड़िता के मामा का कहना है कि उन्हें सूचना मिली कि उनके बहनोई ने अपनी बेटी के साथ बलात्कार किया है इस सूचना पर वह यहां आए पुलिस में पीड़िता तथा उसकी मां को अपने साथ ले गए वहां उनका बयान हो रहा है|

वहीं उन्नाव कांड पर उन्होंने कहा कि हमारे देश की कानून व्यवस्था काफी लचर है और यूपी पुलिस को हैदराबाद पुलिस से सबक लेकर अपना आदर्श मानना चाहिए और तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए।

तमाम विवादों के बीच चर्चित उन्नाव रेप पीड़िता का आज यानि रविवार को अंतिम संस्कार कर दिया गया है। बता दें कि उसके पार्थिव शरीर को जलाया नहीं गया, वरन् दफनाया गया है। इसी के साथ आपको बड़ी खबर बता दें कि पीड़िता की बहन ने मुख्यमंत्री आवास के सामने आत्मदाह करने की चेतावनी दी है।