उत्तर प्रदेश

मुहब्बत में नाकाम आशिक ने अपनी प्रेमिका को गोली मार दी है । घायल प्रेमिका को लखनऊ ले जाया गया है मामला ऊंचाहार कोतवाली क्षेत्र के गांव पूरे ठकुराइन मजरे उसरैना में यह घटना हुई है । गांव का युवक नौसे पुत्र अब्दुल कलाम गांव की किशोरी शबरीन से मुहब्बत करता था ।

करोड़ों की संपत्ति हासिल करने वाले अरूण मिश्रा पर नोएडा की ट्रॉनिका सिटी घोटाले में हाथ रहा है। यूपीएसआईडी के चीफ इंजीनियर अरूण मिश्रा पर कई आरोप लग चुके हैं।

बदायूं लोकसभा सीट को समाजवादी पार्टी की पारंपरिक सीट माना जाता है। सपा के संस्‍थापक व संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने इसे सपा के गढ़ के तौर पर तैयार किया था और बाद में धर्मेंद्र सिंह यादव को अपनी विरासत के तौर पर सौंप दिया।

शासन की सख्त पाबंदी के बावजूद हर्ष फायरिंग की घटनाएं थम नही रही । बलिया शहर कोतवाली क्षेत्र में हर्ष फायरिंग में एक किशोर के गम्भीर रूप से घायल होने का मामला अभी ठंडा नही हुआ था कि गड़वार थाना क्षेत्र में हर्ष फायरिंग की घटना सामने आ गई ।

वाराणसी के अरविन्द मौर्या मोमोज का व्यवसाय करते हैं। पीएम मोदी ने उनसे पूछा कि क्या योजना का लाभ मिल रहा है। मोमोज कैसे बनते हैं। कोरोना संकट के बीच मोमोज की बिक्री कैसे हो रही है।

पुलिस पूछताछ के दौरान पकड़े गए आकाश,शुल, हर्षित व सजीत ने बताया कि हम सभी दोस्तों के बेहद महंगे महंगे शौक थे जिन्हें पूरा करने के लिए रोज रुपयों की आवश्यकता पड़ती थी और धीरे धीरे खर्चे बढ़ते चले गए जिसको पूरा करने के लिए चारों ने एटीएम से पैसा निकालकर बैंक को चूना लगाना शुरु कर दिया।

मनरेगा में हुए घोटाले की शिकायत पर हुयी जांच में जब आरोप सही साबित हुए तो जिलाधिकारी ने कड़ा रुख अख्तियार करते हुए दोषियों के विरुद्ध पैसे की रिकवरी और कानूनी कार्यवाई करने का आदेश जारी कर दिया मगर यह आदेश सिर्फ आदेश ही रह गया क्योंकि जिलाधिकारी का आदेश उनके अपने अधिकारी मानते ही नहीं उल्टा शिकायतकर्ता को शिकायत वापस लेने की धमकी दी जा रही है | दो लाख साथ हज़ार का यह घोटाला अधिकारीयों के गले की फाँस बन गया है | 

प्रदेश सरकार ने राज्य में आलू, टमाटर और प्याज के भावों को नियंत्रित करने की जिम्मेदारी जिलाधिकारियों को सौंपी है। आलू-प्‍याज की जमाखोरी पर अंकुश लगाने के लिए सभी जिलाधिकारी अपने स्तर से कार्रवाई करने का निर्देश 12 अक्‍टूबर को ही जारी किया है लेकिन इसका असर होता नहीं दिखाई दे रहा है।

इससे पहले वर्ष 2016 में भी प्रदेश के 23 जिलों में मानव तस्करी की रोकथाम के लिए एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट को थाने का दर्जा दिया गया था।

पत्रकार पिता के मन में कभी यह बात नहीं आई थी कि अबतक जिन अभिनेता अभिनेत्रियों की फिल्मों के प्रमोशन को लेकर वह न्यूज लिखते आ रहे हैं तो एक दिन ऐसा भी आएगा कि जब वह अपने अभिनेता बेटे के लिए भी न्यूज लिखेगें।