उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बीते दिनों राज्य पुलिसिंग की व्यवस्था के लिहाज से गौतमबुद्धनगर में पुलिस कमिश्नर प्रणाली लागू कर दिया है।

लखनऊ: नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में गृहमंत्री अमित शाह लखनऊ के रामकथा पार्क में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे। इस मौके पर उनके साथ  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा और केशव मौर्या भी मौजूद है। Live update: मंच पर गृह मंत्री अमित शाह समेत प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद हैं। वहीं …

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ हो रहे विरोध प्रर्दशन में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की बेटी टीना यादव भी शामिल होने पहुंची थीं।

लखनऊ: मस्जिदों में लाउडस्पीकर और एम्प्लीफायर (loudspeaker in Mosque) के इस्तेमाल पर लगी रोक हटाने को लेकर दायर याचिका को इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad high court) ने ख़ारिज कर दी। कोर्ट ने कहा कि मस्जिदों से लाउडस्पीकर के इस्तेमाल पर रोक हटाने से सामाजिक संतुलन बिगड़ जाएगा। बता दें कि दो समुदायों में विवाद को रोकने …

इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ ने अपर मुख्य सचिव आवास की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन कर शहर की 14 एलडीए कॉलोनियों के विकास कार्यो का निरीक्षण करने का आदेश दिया है। कोर्ट ने तीन माह में जांच रिपोर्ट भी प्रस्तुत करने को कहा है।

टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि बोलेरो के परखच्चे उड़ गए। हादसे में बोलेरो में सवार 5 लोगों की मौके पर ही  मौत हों गई जबकि बुरी तरह घायल एक व्यक्ति को जिला अस्पताल से ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर किया गया है। 

अयोध्या राम जन्मभूमि का मामला एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट जा पहुंचा है। एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट में इस मामले की लड़ाई लड़ी जाएगी। दरअसल, आज पीस पार्टी सुप्रीम कोर्ट में क्यूरेटिव पिटीशन दाखिल करेगी।

यूपी के शाहजहांपुर में एक तेज रफ्तार कार खाई में जा गिरी। कार के अंदर 5 लोग सवार थे। गाडी इतनी तेज नीचे जा गिरी कि उसके चारों दरवाजे पिचक गये। स्थानीय लोगों ने फौरन पुलिस को इस बात की सूचना दी। 

जिन लोगों ने शहर की दीवारों पर विज्ञापन लिखवा रखे हैं वे 26 जनवरी तक स्वयं से अपने विज्ञापनों को हटवा दें अन्यथा उनसे भी जुर्माना वसूल कर नगर पालिका के द्वारा विज्ञापनों को चूने से पुतवाया जाएगा ।

लगभग डेढ़ हजार पर्वतीय जनों के बीच अखिलेश यादव ने सर्वप्रथम भगवान बागनाथ बागेश्वर महादेव मंदिर से आई ज्योति का पुष्पांजलि के साथ अभिनंदन किया। उनके साथ नेता प्रतिपक्ष विधान परिषद अहमद हसन एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र चौधरी भी थे।