बिहार

शनिवार को राजद के तीन नेताओं ने पार्टी सुप्रीमो से पेइंग वार्ड में मुलाकात की। राजद के विधायक सुरेंद्र यादव ने मुलाकात के बाद मीडिया कर्मियों से कहा कि, पश्चिम बंगाल चुनाव के बाद बिहार में नीतिश कुमार की सरकार गिर जाएगी।

बिहार विधानसभा में पहले सत्र के अंतिम दिन (27 नवंबर) नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव द्वारा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व एनडीए के विधायकों पर की गई अमर्यादित टिप्पणियों के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी आक्रोशित हो उठे थे और पहली बार सदन में उन्हें काफी तल्ख अंदाज में देखा गया।

पिछले महीने 8 नवंबर 2020 से दरभंगा एयरपोर्ट की शुरुआत हुई है। हालाँकि उसके बाद से सर्द मौसम में कोहरे और धुंध के चलते फ्लाइट्स की लैंडिंग में काफी परेशानी आ रही है।

तेजस्वी यादव में किसान आंदोलन का समर्थन करते हुए कहा, “NDA सरकार द्वारा लाए गए किसान विरोधी काले कानून के विरोध में कल पटना स्थित गांधी मैदान में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा के समीप प्रतीकात्मक धरना प्रदर्शन किया जाएगा।“

चिराग पासवान ने चुनाव में पार्टी का भट्टा बिठा दिया। ऐसे में हमारी मांग है कि चिराग पासवान पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा दें, नहीं तो हम लोग अलग कदम उठाने को विवश होंगे।

आरएसएस के प्रांत प्रचार प्रमुख (दक्षिण बिहार) राजेश कुमार पांडेय ने बताया कि दो दिनों तक चलने वाली इस बैठक में कोरोना में स्वयंसेवकों द्वारा किए गए सेवा कार्यों की चर्चा और समीक्षा की जाएगी।

मुंबई एयरपोर्ट से फ्लाइट संख्या SG 944 ने बिहार के दरबंगा एयरपोर्ट के लिए उड़ान भरी थी। 11 बजे तक फ्लाइट दरभंगा पहुंचती लेकिन मौसम की खराबी के चलते फ्लाइट को दरभंगा तक ले जाना मुमकिन न हो सका।

बिहार असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए कैंडिडेट्स का सेलेक्शन उनके शैक्षणिक योग्यता और इंटरव्यू के बेस पर होगा। शैक्षणिक योग्यता के लिए 100 मार्क्स और इंटरव्यू के लिए 15 मार्क्स निर्धारित किये गये हैं।

नीतीश सरकार ने 644 अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की है, इन पुलिसकर्मियों के ऊपर सेवा में लापरवाही बरतने के आरोप लगे थे। सरकार की तरफ से जारी किये गये नोटिफिकेशन में ये जानकारी दी गई है।

न्यायमूर्ति एजे भंभानी की पीठ ने पैरोल में इन शर्तों को भी शामिल किया है कि याचिककर्ता इस दौरान अपनी मां, पत्नी और अन्य रिश्तेदारों के अलावा किसी से भी मुलाकात नहीं कर सकेगा।