बिहार

अब इस दिशा में बड़ा सियासी कदम उठाते हुए नीतीश कुमार ने रालोसपा के जदयू में विलय कराने की तैयारी की है। माना जा रहा है कि इस कदम से जल्द ही बिहार की सियासी तस्वीर बदलेगी।

पुलिस प्रशासन की इस छापेमारी में वहां के डीएम, एसपी, एएसपी, एसडीएम समेत कई अधिकारी शामिल हैं और कई थानों की पुलिस भी मौके पर मौजूद हैं। इसके अलावा कटिहार में भी छापेमारी की सूचना है, यहां डीएम, एसपी के नेतृत्व में जेल के सभी वार्डों की सघन तलाशी की जा रही है। 

आरजेडी विधायक भाई वीरेंद्र ने पीएम मोदी और सीएम नीतीश के वैक्सीन पर सवाल खड़ा करते हुए कहा, “क्या पता पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम नीतीश कुमार ने अपने लिए कोरोना का अलग टीका बनवाया हो।"

गोगरी थाना अंतर्गत भगवान हाई स्कूल मैदान के पास बने एक जर्जर भवन में अचानक देशी बम फटने से आसपास के इलाके में अफरातफरी का माहौल हो गया। स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच जांच करने जुट गई है।

1951 में आज ही के दिन बख्तियारपुर में पैदा होने वाले नीतीश कुमार को सियासी मैदान का माहिर खिलाड़ी माना जाता है। अपनी सियासी चाल से वे विपक्ष को हमेशा हैरान करते रहे हैं।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में रविवार को हुए एक महत्वपूर्ण बैठक में इस बात का फैसला लिया गया कि निजी अस्पतालों में भी वैक्सीन लोगों को मुफ्त में दी जाएगी।

भारतीय सबलोग पार्टी के नेता रंजीत कुमार पाडेय 28 फरवरी को किदवईपुरी के पार्टी कार्यालय में आयोजित बैठक में शामिल होने आए थे, जिस वक़्त उनका अपहरण कर लिया गया।

बिहार में बेख़ौफ़ घूम रहे अपराधियों ने एक बड़ी वारदात को अंजाम दिया है। सासाराम में कांग्रेस विधायक संतोष मिश्रा के भतीजे की गोली मारकर हत्या कर दी है।

बिहार के आरके श्रीवास्तव ने गीतकार संतोष आनंद के लिए भारत सरकार से पद्म पुरस्कार से सम्मानित किए जाने की अपील की। उन्होमने कहा कि वे जल्द ही संतोष आनंद से मिलेंगे।

बिहार के बेतिया- नरकटियागंज से एक ऐसी घटना सामने आई जो शर्मसार कर देने वाला है। यहा हथियार के बल पर एक महिला को उसके घर से अगवा कर उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया गया।