बिहार

बिहार में विधानसभा चुनाव की घोषणा से पहले ही महागठबंधन में महाभारत छिड़ गई है। कुशवाहा ने खुद महागठबंधन छोड़ने का संकेत दे दिया है। 

राजन तिवारी का जन्म उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जनपद में हुआ था। कालेज में पढ़ाई करने के दौरान ही राजन तिवारी ने अपराध की दुनिया में उतरने का मन बना लिया था।

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections 2020) से पहले महागठबंधन पर संकट मंडरा रहा है। पूर्व सीएम जीतन मांझी के बाद अब RLSP भी अलग होने की कगार पर नजर आ रहा है।

गुप्तेश्वर पांडेय को नीतीश कुमार की अगुआई वाली जनता दल यूनाइटेड वाल्मीकि नगर सीट से लोकसभा उपचुनाव में अपना प्रत्याशी बना सकती है। गुप्तेश्वर पांडेय इस सीट से जदयू के टिकट पर उपचुनाव लड़ेंगे।

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले राज्य के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (वीआरएस) ले लिया है। गृह विभाग की मंजूरी के बाद उनके वीआरएस के आवेदन को राज्यपाल ने स्वीकार कर लिया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने आज बिहार को 14 हजार करोड़ रुपये की नई सौगात दी है। PM मोदी ने नौ हाइवे प्रोजेक्ट के साथ बिहार के करीब 46 हजार गांवों को ऑप्टिकल फाइबर इंटरनेट सेवाओं से जोड़ने के लिए 'घर तक फाइबर योजना’ का उद्घाटन किया।

पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के नाम लिखी चिट्ठी में चिराग ने पिता रामविलास के स्वास्थ्य को लेकर चर्चा की है जो पिछले तीन हफ्तों से दिल्ली के एक अस्पताल के आईसीयू में भर्ती हैं। इस कारण चिराग ने बिहार न आने की अपनी मजबूरी बताई है।

आरके श्रीवास्तव ने कहा कि 5 किमी नहर बनाने वाले लौंगी भुइयां ने यह साबित कर दिया की "जीतने वाले छोड़ते नहीं और छोड़ने वाले जीतते नही।"

शैक्षणिक संस्थाओं के लोग जब आरके श्रीवास्तव से मिलते हैं तो कहते है की अगर हम मिलकर एक ही मंच पर काम करें तो दुनिया के एक बड़े छात्र समूह को लाभ मिल सकता है।अब आप ही बताइये जिस इंसान में इतना हुनर होगा वो तो लाखों युवाओं का रोल मॉडल जरूर होगा।

बीती देर रात एक कार्यक्रम से लौट रहे जेडीयू के विधायक पर हमला कर दिया गया। हालाँकि विधायक इस हमले में बाल बाल बचे। मामले में पुलिस ने चार लोगों की गिरफ्तारी की है।