Sports

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया है और भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया है।

क्रिकेट जगत में इसका उदाहरण साफ तौर पर देखने को मिलता है। यहां हम आपको कुछ खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपने अच्छी किस्मत के बदौलत बहुत ही खूबसूरत पत्नी पाई है।

तीन टी-20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में अपने गजब प्रदर्शन की वजह से भारत ने वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

भारतीय क्रिकेट टीम में कप्तान विराट कोहली ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ हैदराबाद टी20 मैच में अपना गजब का प्रदर्शन दिखाया। विराट ने 50 गेंद में 6 चौकों व 6 छक्‍कों की मदद से नाबाद 94 रन की पारी खेली

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने अपना पहला विकेट 30 रन के स्कोर में रोहित शर्मा का विकेट खो दिया | वह 8 रन के निजी स्कोर में आउट हुए |

कोलकाता में बांग्लादेश के खिलाफ दिन रात के पहले टेस्ट में भारत की जीत के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इस प्रस्ताव को लेकर उत्साहित है। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष अर्ल एडिंग्स की अगुवाई में एक प्रतिनिधिमंडल 14 जनवरी से शुरू हो रही तीन मैचों की वन-डे श्रृंखला के दौरान बीसीसीआई अधिकारियों से मिलेगा।

टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में महेंद्र सिंह धोनी के रिकाॅर्ड को तोड़ने का मौका है। पंत भारत और वेस्टइंडीज के बीच हुए टी20 इंटरनेशनल में विकेट के पीछे सबसे ज्यादा विकेट वाले खिलाड़ी बन सकते हैं।

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने गेंदबाजी में एक मुकाम हासिल किया है। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने अपनी धाकड़ गेंदबाजी से पूरी दुनिया में तहलका मचा रखा है। बुमराह की स्लोअर और यॉर्कर विरोधी बल्लेबाजों के लिए परेशानी की सबसे बड़ी वजह है।

आस्ट्रेलिया के खिलाफ 1981 में इंग्लैंड को हेडिंग्ले टैस्ट में नाटकीय जीत दिलाने वाले दिग्गज तेज गेंदबाज बाब विलिस का निधन हो गया। विलिस के परिवार ने यह घोषणा की। वह 70 बरस के थे।

ध्रुव शौरे को रणजी टीम का कप्तान बनाया गया है। आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलने वाले ध्रुव शौरे को दिल्ली रणजी टीम का कप्तान बनाया गया। मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज बल्लेबाज ध्रुव शौरे  को 2019-2020 रणजी ट्रॉफी सीजन के पहले दो मैचों के लिये दिल्ली की 15 सदस्यीय टीम का कप्तान नियुक्त किया गया।