Sports

इतने दिनों तक क्रिकेट से दूर रहने के बाद भी भारतीय कप्तान विराट कोहली आईसीसी की ज़ारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में दूसरे पायदान पर काबिज हैं।

युजवेंद्र चहल ने धनश्री वर्मा से सगाई कर क्रिकेट फैन्‍स को बड़ा सरप्राइज दिया।केवल फैन्‍स ही नहीं बल्कि टीम इंडिया में साथी खिलाड़ी भी चहल के इस कदम से अचंभित हैं। चहल को सोशल मीडियो पर रोहित शर्मा की तरफ से भी बड़ा सरप्राइज मिला।

कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के कारण इस साल का आईपीएल भारत में न होकर यूएई में खेला जाएगा। इसके लिए BCCI ने ऐलान भी कर दिया गया है।

जहां हर तरफ कोरोना की  खबर से लोग परेशान है उसी बीच टीम इंडिया के स्‍टार स्पिनर ने खुशी की खबर दी है। मतलब ये कि युजवेंद्र चहल की शादी तय हो चुकी है और खुद  उन्‍होंने सोशल मीडिया पर रोका सेरेमनी की तस्‍वीर शेयर की और चहल ने अपने फैंस को ये खुशखबरी दी।

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले जा रहे पहला टेस्ट मैच के तीसरे दिन पाकिस्तान की दूसरी पारी लड़खड़ा गई है।

देश में कोरोना से हर तबका प्रभावित है। इससे खेल जगत भी अधूरा नहीं है। खिलाड़ी भी कोरोना की चपेट में आ रहे है। खबर है कि भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह समेत 4 खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

आईसीसी ने टी20 विश्व कप को लेकर बड़ा एलान किया है। आईसीसी ने कहा कि 2021 में खेला जाने वाला टी20 विश्व कप भारत में होगा। इसके अलावा 2022 में ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप का आयोजन होगा।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड बीसीसीआई ने घरेलू क्रिकेट की वापसी के लिए स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन को विस्तृत गाइडलाइन जारी कर दिया है।

जिन क्रिकेटर्स ने अपना रजिस्ट्रेशन पहले ही करा लिया है और वह उम्र छिपाने की बात स्वीकार कर लेता है तो उसे बैन का सामना नहीं करना पड़ेगा।

क्रिकेट में बल्लेबाजों और गेंदबाजों का अक्रामक रवैया देखने लायक होता है। ऐसे बल्लेबाज सदियों तक याद रखे जाते है। कुछ ऐसा ही ऑस्ट्रेलिया के जैक मॉरिसन ग्रेगरी  के बारे  में कह सकते हैं । जैक ग्रैगरी शुरुआती ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर डेव और नेड ग्रेगरी के भतीजे थे।