×

Aishwarya-Abhishek की शादी को पूरे हुए 16 साल, कपल ने शेयर की रोमांटिक फोटो

Aishwarya-Abhishek Wedding Anniversary: बॉलीवुड के स्टार कपल ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन आज यानी 21 अप्रैल 2023 को अपनी 16वीं सालगिरह सेलिब्रेट कर रहे हैं। इस खास मौके पर कपल ने एक रोमांटिक फोटो शेयर की है।

Ruchi Jha
Published on: 21 April 2023 8:17 AM GMT
Aishwarya-Abhishek की शादी को पूरे हुए 16 साल, कपल ने शेयर की रोमांटिक फोटो
X
Aishwarya-Abhishek (Image Credit: Instagram)

Aishwarya Rai Bachchan-Abhishek Bachchan 16th Wedding Anniversary: बॉलीवुड के स्टार कपल ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन आज अपनी 16वीं सालगिरह सेलिब्रेट कर रहे हैं। आज उनकी शादी को पूरे 16 साल हो चुके हैं। कपल ने साल 2007 में शाही अंदाज में अमिताभ बच्चन के बंगले जलसा में शादी रचाई थी। अपनी वेडिंग एनिवर्सरी पर कपल ने अपने-अपने सोशल मीडिया अकाउंट से एक रोमांटिक फोटो शेयर कर एक-दूसरे को विश किया है।

अभिषेक बच्चन ने दी पत्नी को सालगिरह की बधाई

दरअसल, अभिषेक बच्चन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से एक तस्वीर शेयर की है। इस तस्वीर में कपल व्हाइट आउटफिट में एक-दूसरे को मैच करता दिख रहा है। साथ में दोनों बेहद प्यारे लग रहे हैं। इस तस्वीर को शेयर करते हुए अभिषेक में कैप्शन में 16 लिखा है। वहीं, ऐश्वर्या ने भी यही सेम फोटो अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर कर पति अभिषेक को वेडिंग एनिवर्सरी की बधाई दी है।

कैसे हुई थी ऐश्वर्या-अभिषेक की मुलाकात

बता दें कि अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय की पहली मुलाकात स्विट्जरलैंड में हुई थी। जब दोनों की मुलाकात हुई उस दौरान ऐश्वर्या अपनी फिल्म की शूटिंग कर रही थीं। वहीं, दोनों को पहली बार एक्टर बॉबी देओल ने मिलवाया था। इसके बाद अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय ने गुरु, उमराव जान और धूम जैसी कई फिल्मों में काम किया। दोनों को इस दौरान एक-दूसरे को समझने का मौका मिला था।

साल 2007 में हुई थी अभिषेक-ऐश्वर्या की शादी

काफी समय तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन ने साल 2007 में एक-दूजे संग सात फेरे लिए थे, दोनों की शादी एक स्टार स्टड इवेंट के साथ-साथ काफी प्राइवेट भी रखा गया था। इस स्टार कपल ने 20 अप्रैल को एक दूजे संग सात फेरे लिए थे। शादी के बाद कपल ने साल 2011 में अपनी बेटी आराध्या का स्वागत किया था। आज उनकी बेटी काफी बड़ी हो चुकी है।

ऐश्वर्या-अभिषेक की शादी को लेकर उड़ी थी कई अफवाह

बता दें कि फिल्म इंडस्ट्री में ऐश्वर्या और अभिषेक की शादी को लेकर तमाम तरह की खबरें उड़ी थीं। इनमें से एक थी कि किसी दोष के कारण ऐश्वर्या राय की शादी अभिषेक से पहले एक पेड़ से करवाई गई थी। ऐसा कहा गया था कि एक पुरातन अनुष्ठान में 'अपशकुन' को दूर करने के लिए उनकी शादी पेड़ से करवाई गई थी। हालांकि, साल 2008 में ऐश्वर्या राय ने अपने एक इंटरव्यू में इस बारे में बात करते हुए कहा था कि इस तरह की बातें बेहद शर्मनाक है। ऐश्वर्या की इस बात से यह साबित हो गया था कि वह सिर्फ महज एक अफवाह थी।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Next Story