×

Hardik Patel Join BJP: Newstrack ने पहले से दिए थे संकेत, हार्दिक पटेल तलाशेंगे दूसरा घर

Hardik Patel to Join BJP: कांग्रेस से इस्तीफे के बाद हार्दिक पटेल 2 जून को भारतीय जनता पार्टी में शामिल होंगे। बता दें हार्दिक के दूसरे घर तलाशने को लेकर न्यूज़ट्रैक ने पहले ही संकेत दिए थे।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 2 Jun 2022 3:35 AM GMT (Updated on: 2 Jun 2022 3:35 AM GMT)
Hardik Patel Join BJP
X

Hardik Patel Join BJP (Image Credit : Social Media)

Hardik Patel News : पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पास) के संयोजक और कांग्रेस (Congress) के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल (Hardik Patel) 2 जून को भारतीय जनता पार्टी (BJP) का दामन थामेंगे। वरिष्ठ पत्रकार योगेश मिश्रा (Yogesh Mishra) ने अपने लेख में यह पहले ही संकेत दे दिया था कि कांग्रेस से अनबन के बीच हार्दिक पटेल अपना दूसरा घर तलाश रहे हैं। अब न्यूज़ट्रैक (Newstrack) के इस खबर पर अब मुहर भी लग गया है। हार्दिक पटेल ने खुद इस बात की जानकारी दी है कि वह 2 जून को भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) में शामिल होंगे।

पढ़ें वरिष्ठ पत्रकार न्यूजट्रैक संपादक योगेश मिश्र का लेख। Gujarat Assembly Election: कांग्रेस ने बढ़ाई हार्दिक की परेशानी, तलाश रहे दूसरा घर, नरेश होंगे स्टार प्रचारक

हार्दिक की कांग्रेस से अनबन

हार्दिक पटेल लंबे वक्त से मीडिया के सामने कांग्रेस पार्टी के विरोध में बोल रहे थे। हार्दिक लगातार कांग्रेस पर आरोप लगा रहे थे कि पार्टी ने उन्हें गुजरात में कार्यकारी अध्यक्ष का पदभार तो दे दिया है मगर वह पर बस नाम का है। हार्दिक लगातार बीते कुछ दिनों से कांग्रेस पार्टी से नाखुश नजर आ रहे थे उनका कहना था कि पार्टी में बड़े पद पर रहते हुए भी उन्हें कोई भी फैसला लेने का अधिकार नहीं है। पार्टी से लगातार चल रही मनमुटाव और अनुपम के बीच हार्दिक पटेल ने 18 मई 2022 को सोनिया गांधी को पत्र लिखकर कांग्रेस के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था।

हार्दिक पटेल पर बीते दिनों गुजरात कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जगदीश ठाकुर ने या आरोप लगाया था कि वह पार्टी से शिकायत तो करते हैं मगर उस पर चर्चा करने के लिए कभी नहीं आते हैं। जगदीश ने कहा कि हार्दिक पटेल मीडिया में हमेशा पार्टी विरोधी बातें करते रहते हैं मगर जब भी उन्हें किसी मसले को लेकर, मतभेदों को सुलझाने के लिए आमंत्रित किया गया तो वह कभी नहीं आए। वह हमेशा से ही पार्टी फोरम पर शिकायतों के संबंध में चर्चा करने से बचते रहे हैं।

हार्दिक ने भाजपा की तारीफ़ की

कांग्रेस पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा देते हुए हार्दिक पटेल ने सोनिया गांधी को लिखे अपने पत्र में पार्टी पर जमकर निशाना साधा। इसके साथ ही उन्होंने भारतीय जनता पार्टी की सरकार द्वारा दिए गए कई बड़े फैसलों को लेकर पार्टी की सराहना भी की। अपने पत्र में हार्दिक ने नागरिकता कानून, जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाया जाना, जीएसटी लागू तथा अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण जैसे कई बड़े मुद्दों को लेकर भाजपा का तारीफ किया हार्दिक ने कहा देश के सभी लोग इन सभी विवादित मुद्दों का समाधान चाहते थे, मगर इन मुद्दों को लेकर कांग्रेस पार्टी हमेशा से ही बाधा उत्पन्न करती रही है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story