×

Air India: पैसेंजरों की शर्मनाक हरकत से परेशान एयर इंडिया, अब एक यात्री ने फ्लाइट में ही कर दिया शौच

Air India: एयर इंडिया के घरेलू उड़ान में सफर कर रहे एक शख्स की शर्मनाक हरकत सामने आई है। मुंबई-दिल्ली फ्लाइट में ट्रैवल कर रहे एक शख्स ने अपनी सीट पर ही शौच और पेशाब कर दिया।

Krishna Chaudhary
Published on: 27 Jun 2023 5:07 AM GMT
Air India: पैसेंजरों की शर्मनाक हरकत से परेशान एयर इंडिया, अब एक यात्री ने फ्लाइट में ही कर दिया शौच
X
Air India (फोटो: सोशल मीडिया )

Air India: टाटा के स्वामित्व वाली निजी क्षेत्र की दिग्गज एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया पैसेंजरों की गलत हरकतों से परेशान है। कभी किसी यात्री द्वारा किसी सहयात्री के ऊपर पेशाब कर देने का मामला हो या किसी पैसेंजर द्वारा बाथरूम में स्मोक करने का मामला, ऐसे मामले लगातार सामने आ रहे हैं। इस बीच एयर इंडिया के घरेलू उड़ान में सफर कर रहे एक शख्स की शर्मनाक हरकत सामने आई है। मुंबई-दिल्ली फ्लाइट में ट्रैवल कर रहे एक शख्स ने अपनी सीट पर ही शौच और पेशाब कर दिया।

आरोपी की इस गंदी हरकत को लेकर फ्लाइट में सफर कर रहे अन्य यात्रियों ने जमकर बवाल काटा। विमान के दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंड होते ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। एयरपोर्ट स्टेशन पर विमान के कैप्टन ने आरोपी यात्री के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। घटना 24 जून की है, जिसका खुलासा अब जाकर हुआ है।

फ्लाइट कैप्टन ने क्या लगाया आरोप ?

फ्लाइट कैप्टन द्वारा पुलिस में दर्ज कराई गई शिकायत में बताया गया कि 24 जून को मुंबई से दिल्ली जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट AIC 866 में रो नंबर 9 की सीट नंबर 17 एफ पर यात्रा कर रहे एक पैसेंजर ने विमान में ही शौच, पेशाब कर दिया और यहां तक की थूका भी। उसे बार-बार मना किया गया और चेतावनी भी दी गई लेकिन फिर भी वो नहीं माना।

आरोपी को मिल गई जमानत

फ्लाइट कैप्टन द्वारा चेतावनी दिए जाने के बावजूद नहीं मानने पर कंपनी को इसके बारे में जानकारी दी गई। जिसके बाद एयरपोर्ट पर कंपनी के सुरक्षा अधिकारी अलर्ट हो गए। विमान के हवाई अड्डे पर लैंड करते हुए विमान में सवार अन्य यात्री हंगामा करने लगे। सुरक्षाकर्मियों की निगरानी में आरोपी को पुलिस स्टेशन ले जाया गया, जहां उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे जमानत मिल गई। आरोपी के बारे में बताया गया कि वह पेशे से कुक है और अफ्रीका में काम करता है।

बता दें कि बीते साल अक्टूबर में भी एक ऐसा ही मामला सामने आया था, जब शंकर मिश्रा नामक एक शख्स ने यूएस से इंडिया आ रही फ्लाइट में नशे में रहते हुए एक वृद्ध महिला पैसेंजर पर पेशाब कर दिया था। इस मामले में डीजीसीए ने एयर इंडिया पर 30 लाख रूपये का जुर्माना लगाया था। साथ ही पायलट का लाइसेंस तीन महीने के लिए निलंबित भी कर दिया गया था।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story