×

Flights Cancelled: एलाइंस एअर ने अंतिम समय कैंसिल की उड़ानें, यात्रियों-कर्मचारियों के बीच गहमागहमी, जानें वजह

Flights Cancelled: प्रभावित हुए यात्रियों की मांग की कि एलाइंस एअर यह सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी ले कि भविष्य में ऐसी घटनाएं दोबारा न हों।

Viren Singh
Published on: 10 April 2023 11:36 AM GMT
Flights Cancelled: एलाइंस एअर ने अंतिम समय कैंसिल की उड़ानें, यात्रियों-कर्मचारियों के बीच गहमागहमी, जानें वजह
X
Flights Cancelled (सोशल मीडिया)

Flights Cancelled: हवाई यात्रियों को उस समय मुसीबत का सामना करना पड़ गया है, जब उन्हें हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद उड़ान के अंत समय फ्लाइट कैंसिल की जानकारी मिली है। बिना किसी सूचना के हवाई कंपनी के इस कदम से यात्रियों में निराशा और गुस्से का माहौल बना गया है। इस दौरान कई यात्रियों की हवाई अड्डे पर तैनात कैंसिल हुई फ्लाइट्स के कर्मियों के बीच गहमागहमी भी देखने को को मिली। यात्रियों के गुस्से को शांत कराने के लिए कर्मचारियों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी है। हैदराबाद के शमशाबाद हवाई अड्डे से अलग अगल शहरों को उड़ान भरने वाली फ्लाइटों को विमानन कंपनी एलाइंस एअर (Alliance Air) ने सोमवार को अचानक कैंसिल कर किया है। कंपनी ने इस कदम के पीछे तकनीकी कारणों का हवाला दिया।

इन शहरों की रद्द हुईं उड़ानें

मिली जानकारी के मुताबिक, एलाइंस एअर ने अंतिम समय जिन उडानों का रद्द किया है, वह उड़ानें तिरुपति, बैंगलोर, विजाग और मैसूर सहित विभिन्न शहरों के लिए थीं। कंपनी द्वारा उठाए गए इस कदम से यात्रियों के बीच में निराशा के साथ गुस्सा पैदा हो गया। एक यात्री का कहना है कि एलाइंस एअर अचानक कई उडानों रद्द करने का फैसला कर लिया। इससे हमारा पैसा और समय दोनों ही बर्बाद हुआ है। कंपनी को इस पर के कदम उठाने से पहले उसको यात्रियों को पहले सूचित करना चाहिए, उन्हें इस प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़ता। कंपनी ने कुल 8 उड़ानों को रद्द कर दिया है।

अन्य हवाई अड्डों पर फ्लाइट कैंसिल होने की सूचना

इसके अलावा एलाइंस एअर अन्य हवाई अड्डों पर भी घरेलू उड़ानों की रद्द होने की खबरें सामनें आई हैं। इससे पहले भी कई घरेलू उड़ानें किन्हीं कारणों की वजह से रद्द हो चुकी हैं और यात्रियों को तभी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था।

परिचालन संबंधी कारणों से उड़ानें रद्द

सुबह-सुबह हवाईअड्डे पर पहुंचने वाले यात्री यह सुनकर चौंक गए कि उनकी उड़ानें परिचालन कारणों से रद्द कर दी गईं। हालांकि एलाइंस एअर प्रबंधन द्वारा कोई और स्पष्टीकरण नहीं दिया गया। करीब 40 यात्री हवाई उड़ानें रद्द होन से प्रभावित हुई हैं। प्रभावित हुए यात्रियों ने जानकारी की कमी और अपना कीमती समय बर्बाद करने पर गुस्सा भी व्यक्त किया। हालांकि बाद में यात्रियों को शांत कराया गया और उन्हें तत्काल धनवापसी का आश्वासन दिया,लेकिन प्रबंधन यात्रियों को कोई वैकल्पिक यात्रा व्यवस्था प्रदान करने में विफल रहे।

यात्रियों ने की यह मांग

वहीं, प्रभावित हुए यात्रियों की मांग की कि, एलाइंस एअर यह सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी ले कि भविष्य में ऐसी घटनाएं दोबारा न हों। उन्होंने तर्क दिया कि यदि उड़ानें रद्द की जाती हैं तो यात्रियों को संदेशों या अन्य माध्यमों से पहले सूचित कराया जाए, ताकि उनका समय बर्बाद न हो और अनावश्यक तनाव पैदा न हो।

इससे पहले भी रद्द हुईं कईं फ्लाइटें

जनवरी, 2023 में घने कोहरे के साथ लो विजिबिलिटी की वजह से वाराणसी एयरपोर्ट पर कई फ्लाइटों को कैंसिल कर दिया था। इसके बाद एयरपोर्ट पर भारी अफरा-तफरी मच गई थी। कई लोग एयरपोर्ट पर ही जमा हो गए थे।

Viren Singh

Viren Singh

Next Story