×

सैंकड़ों मूर्तियां अपवित्र: इस राज्य में भड़का गुस्सा, सरकार पर उठे सवाल

जब से ये घटना हुई है तबसे राज्य में बवाल खड़ा हो गया और विपक्षी दलों ने मंदिरों की रक्षा सही तरीके से न कर पाने की वजह से सरकार को इसका जिम्मेदार ठहराया है।

Roshni Khan
Published on: 3 Jan 2021 6:06 AM GMT
सैंकड़ों मूर्तियां अपवित्र: इस राज्य में भड़का गुस्सा, सरकार पर उठे सवाल
X
सैंकड़ों मूर्तियां अपवित्र: इस राज्य में भड़का गुस्सा, सरकार पर उठे सवाल (PC: social media)

अमरावती: दक्षिण में आये दिन मंदिर-मूर्ति पर बवाल होते रहते हैं। अब खबर आ रही है कि आंध्र प्रदेश में कुछ मंदिरों में मूर्तियों को अपवित्र करने की घटना से राज्य में राजनीतिक बवाल शुरू हो गया है। राजनीति में कुछ विपक्षी दलों ने सीएम वाई एस जगनमोहन रेड्डी सरकार को हमलों के लिए पूरी तरह जिम्मेदार ठहराया है। वहीं इस पर पलटवार करते हुए सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस के नेताओं ने तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) के प्रमुख एन। चंद्रबाबू नायडू पर सरकार के खिलाफ द्वेष फैलाने का आरोप लगाया है।

हुआ ये कि विजयनगरम जिले के मशहूर रामतीर्थम पहाड़ी मंदिर में 28 दिसंबर की रात भगवान राम की मूर्ति को विकृत पाया गया। इस घटना के दो दिन बाद ही राजामहेंद्रवरम में एक मंदिर में सुब्रह्मणेश्वर स्वामी की मूर्ति के हाथ और पैर टूटे मिले थे।

ये भी पढ़ें:ताकतवर सेना तैनात: नेपाल सीमा पर भारत पूरी तैयारी में, ग्रह मंत्रालय ने दिया आदेश

मूर्तियों को विरूपित करने की 125 से अधिक घटनाएं हुई हैं

जब से ये घटना हुई है तबसे राज्य में बवाल खड़ा हो गया और विपक्षी दलों ने मंदिरों की रक्षा सही तरीके से न कर पाने की वजह से सरकार को इसका जिम्मेदार ठहराया है। विपक्ष के कुछ नेताओं ने दावा किया कि, जगन के मुख्यमंत्री बनने के बाद से राज्य के विभिन्न मंदिरों में तोड़फोड़ और मूर्तियों को विरूपित करने की 125 से अधिक घटनाएं हुई हैं। जिसके बाद ही चंद्रबाबू ने शनिवार को रामतीर्थम का दौरा किया और सरकार से मंदिर में तोड़फोड़ की सीबीआई जांच कराने की मांग की।

ये भी पढ़ें:पांच क्रिकेटर्स की लापरवाही पड़ी भारी, सिडनी टेस्ट से पहले गहरे संकट में टीम इंडिया

साथ ही उन्होंने धर्म परिवर्तन का आरोप भी लगाया। सत्तारूढ़ दल के राज्यसभा के सदस्य वी।विजय साई रेड्डी ने भी मंदिर का दौरा किया जबकि भाजपा के विधान परिषद् के सदस्य वी एन माधव ने दुरसे ग्रुप के साथ घटनास्थल पर जाकर जांच किया।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story