×

भूख हड़ताल पर बैठेंगे अन्ना हजारे, किसानों के साथ केंद्र सरकार की बैठक 30 को

किसान संगठनों ने कई शहरों में रैली करने का प्लान तैयार किया है।  इसी कड़ी में 29 दिसंबर को पटना और थनजावुर में किसान मार्च निकालेंगे।जबकि 30 दिसंबर को मणिपुर और हैदराबाद में किसान नए कृषि कानूनों के खिलाफ हल्ला बोलेंगे।

Newstrack
Published on: 28 Dec 2020 11:44 AM GMT
भूख हड़ताल पर बैठेंगे अन्ना हजारे, किसानों के साथ केंद्र सरकार की बैठक 30 को
X
किसान नेता राकेश टिकैत का कहना है कि सरकार के साथ होने वाली चर्चा हमारे एजेंडे पर होगी। हम सरकारी प्रस्ताव को ठुकरा चुके हैं।

नई दिल्ली: केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आन्दोलन आज भी जारी है। किसान संगठन अभी भी अपनी मांगों को लेकर जिद पर अड़े हुए हैं। उनका कहना है कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं की जाएंगी। वे अपने घर वापस लौटकर नहीं जाने वाले हैं।

केंद्र सरकार की 30 दिसंबर को दिन में दोपहर 2:00 बजे किसानों के साथ बातचीत होगी। इस बाबत केंद्रीय कृषि सचिव संजय अग्रवाल ने किसानों को एक चिट्ठी लिखी है।

वहीं अन्ना हजारे ने किसानों के मुद्दे पर अब केंद्र सरकार को प्रदर्शन की चेतावनी दी है। अन्ना हजारे ने कहा कि वह भूख हड़ताल करेंगे।

अन्ना हजारे ने कहा कि वह जनवरी के अंत तक प्रदर्शन करेंगे। केंद्र सरकार पर मुझे कोई यकीन नहीं है। केंद्र सरकार सिर्फ खोखले वादे करती है। महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले के रालेगण सिद्धि गांव में अन्ना हजारे ने आज ये बातें कही।

kisan meeting भूख हड़ताल पर बैठेंगे अन्ना हजारे, किसानों के साथ केंद्र सरकार की बैठक 30 को(फोटो:सोशल मीडिया)

29 दिसंबर से और बढ़ेगी ठण्ड, 3 जनवरी तक भीषण शीतलहर के आसार: मौसम विभाग

गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल की बैठक

किसानों की बैठक से पहले गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल की एक बहुत ही महत्वपूर्ण बैठक हो रही है। बता दें कि किसानों ने सरकार को कल यानी 29 दिसंबर को 11 बजे 4 प्रस्तावों के आधार पर मिलने का प्रपोजल भेजा है।

हमारी शर्तों पर होगी चर्चा: राकेश टिकैत

किसान नेता राकेश टिकैत का कहना है कि सरकार के साथ होने वाली चर्चा हमारे एजेंडे पर होगी। हम सरकारी प्रस्ताव को ठुकरा चुके हैं, अब चर्चा कानून वापस लेने और स्वामीनाथन रिपोर्ट पर होनी चाहिए। अभी हमारे आंदोलन को 33 दिन हुए हैं, सरकार नहीं मानी तो 66 दिन भी हो जाएंगे।

Farmer Protest भूख हड़ताल पर बैठेंगे अन्ना हजारे, किसानों के साथ केंद्र सरकार की बैठक 30 को(फोटो:सोशल मीडिया)

सेना के इस खतरनाक हथियार से दुश्मन होंगे ध्वस्त, ट्रायल हुआ सफल

सरकार पर बरसीं प्रियंका गांधी

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने किसानों के मसले पर फिर मोदी सरकार को घेरा है। प्रियंका ने कहा कि यह कहना कि यह राजनीतिक साजिश है एकदम गलत है, जिस तरह के शब्द इस्तेमाल किए जा रहे हैं।

मैंने आपको पहले भी कहा था सरकार जिस तरह के शब्द इस्तेमाल कर रही है यह पाप है। सरकार को किसानों की बात सुननी चाहिए और यह काला कानून वापस लेना चाहिए।

29 से किसानों का हल्लाबोल

किसान संगठनों ने कई शहरों में रैली करने का प्लान तैयार किया है। इसी कड़ी में 29 दिसंबर को पटना और थनजावुर में किसान मार्च निकालेंगे।

जबकि 30 दिसंबर को मणिपुर और हैदराबाद में किसान नए कृषि कानूनों के खिलाफ हल्ला बोलेंगे और रैली को संबोधित करेंगे।

इतना ही नहीं किसानों ने अनिश्चिकाल के लिए टोल प्लाजा फ्री करने का फैसला किया है। पहले 25 से 27 दिसंबर तक टोल प्लाजा को फ्री करने का प्लान था, लेकिन अब आंदोलन को तेज करने के लिए अनिश्चितकाल तक टोल प्लाजा को फ्री कर दिया गया है। वहीं, 30 दिसंबर को कुंडली-मानेसर-पलवल हाइवे पर ट्रैक्टर रैली निकालने की तैयारी कर ली गई है।

11 साल के मासूम को काट डाला लालची ने, हैवान का सच जान कांप उठा देश

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story