×

11 साल के मासूम को काट डाला लालची ने, हैवान का सच जान कांप उठा देश

राजस्थान के अलवर जिले में अंधविश्वास की वजह से 11 साल के मासूम बच्चे की बलि दे दी गई। बच्चे के पिता ने परिवार के ही कुछ लोगों पर हत्या का मामला दर्ज कराया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

Shreya
Published on: 28 Dec 2020 8:23 AM GMT
11 साल के मासूम को काट डाला लालची ने, हैवान का सच जान कांप उठा देश
X
11 साल के मासूम को काट डाला लालची ने, हैवान का सच जान कांप उठा देश

अलवर: आज की 21वीं सदी में लोग अंधविश्वास को बढ़ावा देते हैं। कभी-कभी ये अंधविश्वास इतना बढ़ जाता है कि किसी की मौत का सबब बन जाता है। ऐसा ही कुछ मामला सामने आया है, राजस्थान के अलवर जिले से, जहां पर अंधविश्वास की वजह से 11 साल के मासूम बच्चे की बलि दे दी गई। जब रविवार को बच्चे का शव मिला तो सबके रोंगटे खड़े हो गए।

इस अवस्था में मिला मासूम का शव

दरअसल, बच्चे के कान, नाक और नाखून कटे हुए थे। उसके शरीर पर जगह-जगह कटा हुआ था। इस मामले में बच्चे के पिता ने परिवार के कुछ लोगों और गांव के एक ढोंगी बाबा पर हत्या का मामला दर्ज कराया है। फिलहाल आरोपी फरार है और पुलिस उसकी तलाश करने में जुटी हुई है। ये पूरा मामला अलवर जिले के मालाखेड़ा थाना क्षेत्र के अंतर्गत नावली गांव से सामने आया है।

यह भी पढ़ें: वैक्सीन पर मचा बवाल: हिंदू महासभा के स्वामी ने खड़े किए सवाल, कहा- ना हो इस्तेमाल

बच्चे के पिता का ये है आरोप

मिली जानकारी के मुताबिक, मृतक बच्चे के पिता ने शुक्रवार शाम को अकबरपुर चौकी में बच्चे की लापता होने की रिपोर्ट दी थी। पिता का आरोप है कि शिकायत दर्ज कराने के बाद भी पुलिस द्वारा उनके बच्चे को खोजने की कोशिश नहीं की गई। घटना की सूचना मिलने के बाद मालाखेड़ा थाना पुलिस समेत अन्य अधिकारी पहुंचे। इसके बाद SP तेजस्वनी गौतम भी मौके पर पहुंच गई।

यह भी पढ़ें: You Tube के दिग्गज का भंडा फोड़, ऐसे बनाते थे फेक नोट

crime news (फोटो- सोशल मीडिया)

परिवार के ही कुछ लोगों पर हत्या का आरोप

फिर मामले की जांच शुरू की गई। बच्चे का शव खेत में पड़ा हुआ मिला था। बच्चे का नाम निर्मल कुमार है। खेत में कई लोगों द्वारा उसकी हत्या करने के सबूत भी मिलेग हैं। यही नहीं पास में ही बच्चे की नाक, कान भी कटे हुए मिले। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है। बच्चे के पिता रघुवीर सिंह का आरोप है कि अमीर बनने के लालच में परिवार के कुछ लोगों ने मेरे बच्चे का अपहरण किया।

एसपी ने कही ये बात

उन्होंने बताया कि शुक्रवार सुबह करीब 11 बजे के आसपास उन्होंने मेरे बच्चे का अपहरण किया था। उसके बाद खेत में ले जाकर उसकी बलि दे दी। वहीं मामले में एसपी तेजस्वनी गौतम का कहना है कि नावली गांव के खेत में एक बच्चे का शव मिला है जिसकी हत्या की गई है। पुलिस ने नामजद लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है और मामले की जांच में जुटी है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: ‘अरुण जेटली की वजह से 2014 में मोदी सरकार सत्ता में आई’: अमित शाह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story