×

वैक्सीन पर मचा बवाल: हिंदू महासभा के स्वामी ने खड़े किए सवाल, कहा- ना हो इस्तेमाल

हिंदू महासभा के स्वामी चक्रपाणि ने कोरोना वायरस वैक्सीन पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि इसमें गाय का खून है, इसलिए देश में इसे इस्तेमाल ना किया जाए। इसे लेकर चक्रपाणि ने राष्ट्रपति को लेकर एक ज्ञापन भी भेजा है। 

Shreya
Published on: 28 Dec 2020 6:51 AM GMT
वैक्सीन पर मचा बवाल: हिंदू महासभा के स्वामी ने खड़े किए सवाल, कहा- ना हो इस्तेमाल
X
वैक्सीन पर मचा बवाल: हिंदू महासभा के स्वामी ने खड़े किए सवाल, कहा- ना हो इस्तेमाल

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बीच लोग कोविड-19 वैक्सीन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। जहां लगातार वैक्सीन को लेकर खुशखबरी मिल रही है, तो वहीं एक ओर टीके को लेकर बवाल भी जारी है। मुस्लिम संगठन के बाद अब हिंदू महासभा के स्वामी चक्रपाणि ने वैक्सीन पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने दावा किया है कि कोरोना वायरस वैक्सीन में गाय का खून है। इसलिए देश में इसका इस्तेमाल नहीं होना चाहिए। इसे लेकर स्वामी चक्रपाणि ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को लेकर एक ज्ञापन भी भेजा है।

पहले ये जानकारी साझा की जानी चाहिए

राष्ट्रपति को भेजे ज्ञापन में चक्रपाणि ने कहा है कि जब तक यह स्पष्ट नहीं हो जाए कि वैक्सीन किस तरह से बनी है और कहीं यह व्यक्ति धर्म के खिलाफ तो नहीं है, तब तक इस वैक्सीन का देश में इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए। चक्रपाणि का कहना है कि महामारी खत्म होना चाहिए और जल्द ही वैक्सीनेशन भी शुरू होना चाहिए, लेकिन इसके वजह से अपने धर्म को नष्ट नहीं किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: धू-धू कर जली कपड़ों की दुकान: जिंदा जल गया युवक, लाखों का सामान जलकर खाक

corona virus vaccine (फोटो- सोशल मीडिया)

ज्ञापन में चक्रपाणि ने कही ये बात

चक्रपाणि ने ज्ञापन में कहा है कि जब कोई भी दवाई या उत्पाद बनता है तो उसमें किन-किन चीजों का इस्तेमाल किया गया है, इसकी जानकारी दी जाती है। तो फिर कोरोना वैक्सीन को लेकर जानकारी साझा क्यों नहीं की जानी चाहिए। उन्होंने कहा है कि हमें अमेरिका द्वारा निर्मित वैक्सीन में गाय का खून होने की जानकारी मिली है। सनातन धर्म में गाय को माता मानते हैं।

यह भी पढ़ें: इन एप्स से हो जाएं सावधान, नहीं तो अकाउंट हो जाएगा खाली, चीन महिला गिरफ्तार

वैक्सीन के बारे में पूरी जानकारी दी जाए

ऐसे में वैक्सीन के जरिए गाय के खून को हमारे शरीर में पहुंचाया जाता है तो उससे हमारे धर्म को नुकसान पहुंचाने की कोशिश होगी। उन्होंने कहा कि सनातन धर्म को खत्म करने को लेकर सालों से यह साजिश रची जा रही है। इसलिए हम चाहते हैं कि अगर कोई भी कोरोना वैक्सीन आ रही है तो उसके बारे में पहले पूरी जानकारी दी जाए। सारे संशय दूर होने के बाद ही वैक्सीन का इस्तेमाल किया जाए।

आपको बता दें कि चक्रपाणि खासकर अमेरिका की वैक्सीन के बारे में बात कर रहे हैं। उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया है कि फिलहाल अमेरिका की वैक्सीन के लेकर जानकारी सामने आई है, लेकिन उनकी मांग है कि देश में इस्तेमाल की जाने वाली किसी भी वैक्सीन के बारे में पहले जनता को जानकारी दी जाए और फिर उसका इस्तेमाल किया जाए।

यह भी पढ़ें: अरुण जेटली की जयंती, PM मोदी और राजनाथ समेत इन दिग्गजों ने दी श्रद्धांजलि

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story