India

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को उनके जन्मदिन पर बधाई देते हुए उनके अच्छे स्वास्थ्य और दीर्घायु होने की कामना की।उन्होंने ट्वीट किया, “श्री राहुल गांधी को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं। ईश्वर उन्हें अच्छा स्वास्थ्य दे और दीर्घायु बनाए।”

जेट एयरवेज को स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के नेतृत्व वाला बैंकों का कंसोर्टियम इन्वसॉल्वेंसी एंड बैंकरप्टसी कोड के तहत नेशनल कंपनी लॉ ट्राइब्यूनल में ले जाने की तैयारी कर रहा है।

गुजरात में रिक्त हुई दो राज्यसभा सीटों पर अलग-अलग चुनाव कराने के चुनाव आयोग के फैसले को चुनौती देने वाली कांग्रेस की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट बुधवार को सुनवाई करेगा।

बिहार के मुजफ्फरपुर में बच्चों की मौत का आंकड़ा 100 से ज्यादा हो चूका है। पिछले 24 घंटे के अंदर मेडिकल कॉलेज में 75 नए मरीज भर्ती हुए हैं। 400 बच्चों का इलाज चल रहा है, जिसमें कई की हालत गंभीर बताई जा रही है, लेकिन अभी तक न तो सरकार, न डॉक्टर ये तय कर पाए हैं कि ये बीमारी कौन सी है।

देश में विधानसभा और लोकसभा चुनाव  एक साथ कराने को लेकर छिड़ी चर्चा के बीच आज पीएम नरेंद्र मोदी ने सभी राजनीतिक दलों के प्रमुखों की बैठक बुलाई है। देश में दोनों चुनाव एक साथ कराने की बहस पिछले कुछ महीनों से चल रही है।

कर्नाटक के कांग्रेस विधायक रोशन बेग के खिलाफ पार्टी ने बड़ी कार्रवाई की है। कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस समिति ने रोशन बेग के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी, जिसे कांग्रेस पार्टी ने स्वीकार कर विधायक रोशन बेग को पार्टी से निलंबित कर दिया है।

मोदी ने उन सभी दलों के प्रमुखों को 19 जून को बैठक के लिए आमंत्रित किया है जिनका लोकसभा या राज्यसभा में कम से कम एक सदस्य है। इस बैठक में ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ के विचार, 2022 में आजादी के 75 वर्ष के जश्न, महात्मा गांधी के इस साल 150वें जयंती वर्ष को मनाने समेत कई मामलों पर चर्चा की जाएगी।

मोदी सरकार अपने दूसरे कार्यकाल में भ्रष्ट अधिकारियों को बख्शने के मूड में नहीं है। आयकर विभाग के 12 वरिष्ठ अधिकारियों पर ऐक्शन के बाद अब सरकार ने मंगलवार को सीमा शुल्क एवं केंद्रीय उत्पाद शुल्क विभाग के 15 वरिष्ठ अधिकारियों को जबरन रिटायर कर दिया।

कॉर्बेट बाघ अभयारण्य के अधिकारियों ने फैसला किया है कि अब वे अभयारण्य में अपने या अपने रिश्तेदारों और दोस्तों के ठहरने के इंतजाम या सफारी की सुविधा के लिए किसी वीआईपी या अधिकारियों की सिफारिश पर कोई विचार नहीं करेंगे।

ओवैसी ने भारतीय संसद में यह नारा एक प्रतिक्रिया के तौर पर लगाई। उनके शपथ ग्रहण के दौरान लगातार जय श्रीराम और भारत माता की जय के नारे लगाए जा रहे थे।