India

सिलवासा: तैनात भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के अधिकारी गोपीनाथ कन्नन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। वह केंद्र शासित प्रदेश दादरा और नगर हवेली में तैनात थे। बताया जा रहा है कि कन्नन ने केंद्र सरकार की नीतियों से नाराजगी के चलते इस्तीफा दिया। यह भी पढ़ें: चिदंबरम की कोर्ट में होगी पेशी, SC …

जम्मू कश्मीर अनुच्छेद 370 व 35A खत्म करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और संयुक्त राष्ट्र के महासचि के बीच यह पहली मुलाकात है।

पिछले दिनों रिजर्व बैंक ने एनईएफटी और आरटीजीएस से पेमेंट ट्रांसफर करने पर चार्ज खत्म करने का फैसला किया था । इसके बाद दिसंबर से एनईएफटी को 24 घंटे शुरू करने के बारे में कहा गया है। अब आरबीआई ने रियल टाइम ग्रॉस सेटलमेंट (RTGS) के समय में बदलाव कर दिया है। इससे ग्राहकों को पहले से ज्यादा समय मिलेगा।

सीबीआई कस्टडी मे चल रहे पी चिदंबरम के लिए आज सबसे खास दिन है, एक तरफ निचली अदालत मे उनकी रिमांड बढ़ाए जाने की मांग होगी वहीं भविष्य में ईडी उन्हें आईएनएक्स मीडिया केस मे गिरफ्तार कर सकती है या नहीं

दिल्ली. राहुल गांधी श्रीनगर से लौटते समय जिस फ्लाइट से आ रहे थे, उसे दिल्‍ली एयरपोर्ट पर लैंड करने से ठीक पहले एक बार फिर उड़ान भरनी पड़ी. फ्लाइट को काफी देर तक हवा में ही घुमाना पड़ा। घाटी के हालात का जायजा लेने जा रहे थे राहुल…. गोएयर की फ्लाइट में राहुल गांधी के …

अरुण जेटली के जीवन में दो संख्याओं का बहुत महत्व रहा है । पहली संख्या  6 और दूसरी संख्या 9 है । संख्या 6 उनकी हर गाड़ी में होता ही था । 6666 नंबर की गाड़ी अरुण जेटली की ही होगी, यह उन्हें करीब से जानने वाले समझते थे ।

सरकारी बैंकों से ताल्लुक रखने वालों के लिए एक आवश्यक सूचना है। अभी तक सभी सरकारी बैंकों में सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक कामकाज होता है। और पैसों का लेनदेन तो दोपहर तक ही होता है। बैंकों में जल्दी या देर से कोई जरूरी काम निकल आए, तो आप कुछ नहीं कर सकते।

महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता ने कहा कि कई दौर की बैठकें हो गयी हैं और ज्यादातर सीटों को लेकर हमारे बीच सहमति बन गयी है। आशा है कि जिन कुछ सीटों को लेकर बात अटकी हुई है उन पर भी फैसला हो जाएगा।

भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के एक जवान ने पुलिस कार्रवाई न होने से नाराजगी जताते हुए बंदूक उठाने की धमकी दी है। ये मामला आईटीबीपी के एक जवान का है। आईटीबीपी के जवान अमित सिंह कश्मीर में पोस्टेड हैं।

24 वर्षीय पीवी सिंधू ने रविवार को भारतीय बैडमिंटन इतिहास का सबसे सुनहरा अध्याय लिख दिया है। आपकोें बता दें कि पुसरला वेंकट सिंधु एक विश्व वरीयता प्राप्त भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी हैं। भारत की ओर से ओलम्पिक खेलों में महिला एकल बैडमिंटन का रजत पदक जीतने वाली वे पहली खिलाड़ी हैं।