India

देश के सबसे बड़े अस्पताल एम्स के एक डॉक्टर की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। वहीँ बुधवार शाम को डॉक्टर की नौ महीने की गर्भवती पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई...

निजामुद्दीन मकरज में तबलीगी जमात के कार्यक्रम की वजह से दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों उछाल आया है। अब गुरुवार शाम तक दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों का कुल आंकड़ा बढ़कर 293 हो गया है जिसमें 182 मामले अकेले तबलीगी जमात के कार्यक्रम में आए लोगों के ही हैं।

दिल्‍ली के निजामुद्दीन तबलीगी जमात गतिविधियों में शामिल पाये गये 960 विदेशियों को ब्लैक लिस्टेट कर दिया गया है। इतना ही नहीं इन सभी का वीजा भी रद्द कर दिया गया है। जमात से संबंधित गतिविधियों में लिप्त पाए जाने पर उनका पर्यटन विजा रद्द किया गया है।

कोरोना वायरस के कारण जैसे हालात बने हुए हैं, उससे लोगों पर बुरा असर पड़ने की संभावना है। एक स्टडी के दौरान कहा गया कि अगर ऐसे ही माहौल बना रहा तो लोगों में भावनाएं खत्म हो जाएंगी और इंसानों की आदतें भी बदल जायेगी। इस तरह के दावे करने वाले वैज्ञानिकों ने चेताया कि लोग आने वाले समय में एक दूसरे से गले लगने और हाथ मिलाना आदि छोड़ देगा।

कोरोना वायरस के खिलाफ इस मुश्किल समय में स्पिनर हरभजन सिंह ने लोगों से धर्म और जाति से ऊपर उठकर एक दूसरे की मदद करने की अपील की है। हरभजन ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें सिख समुदाय के लोग इंग्लैंड में जरूरतमंद लोगों की मदद कर रहे हैं और उन्हें भोजन बांट रहे हैं।

दिल्ली के निजामुद्दीन के तबलीगी जमात से कोरोना विस्फोट से जुड़ा अब बड़ा खुलासा हुआ है। इस मामले में पुलिस जांच के बाद पता चला कि मरकज में शामिल हुए करीब 160 मौलवी ऐसे थे, जिनमें कोरोनावायरस के लक्षण पता चले थे लेकिन फिर भी इसे नजरअंदाज किया किया और कार्यक्रम किया गया।

गुरुवार को विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की और कोरोना वायरस को रोकने के लिए उठाए जा रहे कदमों की जानकारी ली। पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों के कहा कि आने वाले दिनों में लॉकडाउन का पूरी तरह से पालन जरूरी है। बैठक में पीएम ने कहा, 15 अप्रैल को लॉकडाउन खत्म होने जा रहा है

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के केस बढ़ते जा रहे हैं। निजामुद्दीन में तबलीगी जमात के बाद यह मामला और बढ़ गया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में अभी तक 219 कोरोना पॉजिटिव केस आए हैं।जबकि चार लोगों की मौत हुई है।

केंद्र सरकार ने गरीब वर्ग को राहत देते हुए 'प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना' के जरिए 500 रुपये प्रति महीने की रकम डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर (डीबीटी) के जरिए देने का ऐलान किया था।

मध्य प्रदेश के इंदौर में स्वास्थ्य कर्मियों के साथ हुई बदसलूकी और उनपर हुए पथराव पर मशहूर शायर राहत इंदौरी ने भी दुख जताया है। एक वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने कहा, 'दोस्तों कल जो हमारे शहर में वाक्या पेश आया।