India

लद्दाख सीमा पर तैनात जवानों का हौसला बुलंद करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अचानक से शुक्रवार सुबह लेह से लगभग 25 किलोमीटर दूर न्योमा पहुंचे थे।

पिछले 24 घंटे में कोरोना से संक्रण के 22771 नए मामले सामने आए हैं। इसी अवधि के दौरान 442 संक्रमितों की मौत हुई है। देश में कोरोना संक्रमितों की तादाद अब 648315 पहुंच गई है।

देश में कोरोना वायरस संक्रमण की रफ्तार में कोई कमी नहीं आ रही है। इन दिनों भारत में औसतन हर रोज 20 हजार कोरोना के नए मरीज सामने आ रहे हैं। कोरोना के इलाज के लिए कुछ दवाइयां तो बाजार में है, लेकिन अभी इससे इलाज की पूरी गारंटी नहीं है।

पुणे के एक व्यक्ति ने कोरोना संक्रमण से बचने के लिए एक ऐसा नायाब मास्क बनवाया है जो पूरा सोने यानी गोल्ड से बना हुआ है। इस मास्क की कीमत करीब 3 लाख बताई जा रही है।

उत्तर भारत में गर्मी का प्रकोप जारी है। रुक-रुक हो रही बारिश की वजह से उमस बढ़ गई है। अब उमस भरी गर्मी से परेशान दिल्ली-एनसीआर समेत कई इलाके के लोगों को राहत मिल सकती है।

एमपी बोर्ड आज 10वीं क्लास का रिजल्ट घोषित करेगा। नतीजे दोपहर 12 बजे घोषित किए जाएंगे। इस बीच 11.5 लाख से ज्यादा छात्रों को अपने नतीजों का इंतजार है...

राहुल गांधी ने लद्दाख में चीनी घुसपैठ को लेकर सरकार से एक्शन लेने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि लद्दाखी चीनी घुसपैठ के खिलाफ अवाज उठा रहे हैं। उनकी आवाज को नजरअंदाज न करें। सरकार को उनकी बात को सुनना चाहिए।पीएम नरेंद्र मोदी की लेह यात्रा के बाद  राहुल गांधी ने ये बात कही हैं

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शनिवार को राष्ट्रपति भवन में धर्म चक्र दिवस का उद्घाटन किया। इसके बाद केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने आयोजित धर्म चक्र दिवस समारोह को संबोधित किया।

जुलाई की शुरुआत हो चुकी है, देश के कई हिस्से बारिश से तरबतर है तो कई हिस्सों में आज भी लोग उमस से परेशान है। मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार,जून में अत्यधिक बारिश हुई और जुलाई में भी अच्छी बारिश की संभावना है, इस हफ्ते के आखिर तक दिल्ली में अच्छी बारिश होने की संभावना है।

भारतीय मौसम विभाग ने शुक्रवार देर रात बताया कि मुंबई, रत्नागिरि और रायगढ़ में अगले 24 घंटे में बेहद भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने इन क्षेत्रों में रेड अलर्ट भी जारी कर दिया है।