×

Rajasthan: ‘नई गवर्नमेंट जो कब बनेगी पता नहीं, उसको मेरी शुभकामनाएं है’, बीजेपी की अंदरूनी लड़ाई पर अशोक गहलोत ने कसा तंज

Rajasthan News: सबसे बड़ा घमासान राजस्थान सीएम पद को लेकर है। जहां पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया पूरी जोर लगा रही हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 9 Dec 2023 8:03 AM GMT
ashok gehlot lashed out at bjp
X

ashok gehlot lashed out at bjp  (photo: social media )

Rajasthan News: मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के चुनाव नतीजे आए हुए कई दिन बीत चुके हैं। तीन दिसंबर को इन चारों राज्यों के परिणाम एक साथ आए थे। इनमें तेलंगाना में कांग्रेस को मिली जीत को छोड़कर बाकी तीनों ही राज्य में बीजेपी ने जनादेश हासिल किया है। तेलंगाना में नई सरकार का गठन हो चुका है और आज नवनिर्वाचित विधायकों ने शपथ भी ले ली। लेकिन बीजेपी अभी तक उन तीन राज्यों में सीएम कौन होगा, इसे तय नहीं कर पाई है।

मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी ने पर्यवेक्षक नियुक्त कर दिए हैं, मगर मुख्यमंत्री के चेहरे पर सस्पेंस बरकरार है। सबसे बड़ा घमासान राजस्थान सीएम पद को लेकर है। जहां पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया पूरी जोर लगा रही हैं। उन पर कुछ विधायकों के बाड़ेबंदी करने का आरोप भी है। बीजेपी में चल रही इस अंदरूनी खींचतान पर कांग्रेस हमलावर है। पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भगवा दल पर जोरदार हमला बोला है।

‘सात दिन हो गए चेहरा घोषित नहीं कर पाए’

पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी में बिखराव है, वहां अनुशासन नाम की कोई चीज नहीं है। सात दिन हो गए लेकिन अभी मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित नहीं कर पाए, इन्हें आप क्या कहेंगे ? अगर हमारे छह दिन हो गए होते तो न जाने ये क्या-क्या आरोप लगाते। ये लोग जनता को भ्रमित करते हैं। आज 6 दिन हो गए लेकिन ये तीन राज्यों में चेहरा घोषित नहीं कर पाए।

फाउल खोलकर चुनाव जीते हैं लोग। इन्होंने चुनाव में राज्य के मुद्दे नहीं उठाए, धार्मिक मुद्दे उठाकर चुनाव जीते। इन्होंने चुनाव में कश्मीर से 370 हटाने का मुद्दा ले आया, तीन तालाक और कन्हैयालाल हत्याकांड के मुद्दे को भी उठाया। लोगों के बीच झूठ फैला दिया कि मुसलमान को 50 लाख और हिंदू को पांच लाख दिया। इन्होंने झूठ बोल-बोलकर चुनाव जीते हैं। अब जनता के सामने इनकी पोल खुलेगी।

Rajasthan: नतीजों के बाद कांग्रेस में घमासान, पायलट का हुआ था फोन टैप – गहलोत के OSD का बड़ा खुलासा

अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पर्सनल अटैक करने का आरोप भी लगाया। उन्होंने तंज कसते हुए कहा, नई गवर्नमेंट जो कब बनेगी पता नहीं, उसको मेरी शुभकामनाएं है। पूर्व सीएम ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि नई सरकार उनकी सरकार द्वारा लागू की गई योजनाओं को आगे बढ़ाएगी।

बता दें कि राजस्थान में बीजेपी ने 115 सीटों पर जीत हासिल करते हुए स्पष्ट जनादेश हासिल किया है। वहीं, कांग्रेस 69 सीटें ही जीत सकी। हार के बाद से अशोक गहलोत कांग्रेस के अंदर अपने विरोधियों के निशाने पर हैं। उनका आरोप है कि सचिन पायलट के साथ उनके रूखे व्यवहार के कारण पार्टी को राज्य में अपेक्षित सफलता नहीं मिल पाई है। भारतीय जनता पार्टी ने भी चुनाव प्रचार के दौरान गहलोत – पायलट के बीच मतभेद को बड़ा मुद्दा बनाया था।

हाल-ए-राजस्थान : 61 विजेताओं पर हैं क्रिमिनल केस, 169 विजयी प्रत्याशी हैं करोड़पति

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story