×

Delhi Fire Accident: दहल उठी दिल्ली, आग से दहका पहले मुखर्जी नगर और अब मयूर विहार

Delhi Fire Accident: दिल्ली में ये चंद घंटों में दूसरी घटना है। इससे पहले मुखर्जी नगर के एक कोचिंग में आग लगी थी। अब बेकरी के एक दुकान में।

Anant Shukla
Published on: 15 Jun 2023 2:44 PM GMT (Updated on: 15 Jun 2023 3:51 PM GMT)
Delhi Fire Accident: दहल उठी दिल्ली, आग से दहका पहले मुखर्जी नगर और अब मयूर विहार
X
fire broke out in a bakery shop in Delhi (Photo-Social Media)

Delhi Fire Accident: देश की राजधानी दिल्ली में लगातार आग लगने का मामला सामने आ रहा है। गुरुवार का दिन राजधानी के लिए अच्छा नहीं रहा। 15 जून को सुबह में कोचिंग सेंटर में भीषड़ आग लगी थी। मामला शांति भी नहीं हुआ था कि दिल्ली के ही मयूर विहार फेज 3 की एक बेकरी में आग लगने से हड़कंप मच गई। मौके पर दमकल की चार गाड़ियां पहुंच गई हैं। आग बुझाने का प्रयास जारी है।

बता दें कि इससे चंद घंटे पहले ही राजधानी के मुखर्जी नगर में एक कोचिंग सेंटर में भीषड़ आग लग गयी थी। बच्चों को खिड़की से उतार कर जान बचाया गाया। हदसे के वक्त बिल्डिंग में करीब 600 छात्र मौजूद थे। मिली जानकारी के अनुसार सीढ़ी के पास लगी बिजली मीटर में आग लगने से पूरी बिल्डिंग में धूंआ फैल गया। शार्ट सर्किट के बाद लाइट चली गई जब दम घुटने लगा तो छात्रों नें खिड़की खोलकर मदद की गुहार लगाने लगा। इसके बाद लोग मदद के लिए और बिल्डिंग के तीनो तरफ रस्सी बांधकर लोगों को नीचे उतारा।

नीचे उतारते समय कुछ छात्र-छात्राएं पांचवी एवं चौथी मंजिल से गिर कर घायल हो गए। लेकिन लोगो ने सावधानी बरते हुए पहले से ही छात्रों का बैग व गद्दे बिछा दिए थे। इस वजह से अधिक चोटें नहीं आईं। दमकल कर्मियों ने सीढ़ी लगाकर छात्रों को उतारने में मदद की। जैसे-तैसे छात्रों को इमारत सकुशल निकाला गया। इस हादसे में करीब 70 चात्र चोटिल हुए हैं। घटना के कारणों की जांच के लिए क्राइम टीम व एफएसएल की टीम काफी देर तक रूकी रही है। जांच में पता लगाया जा रहा है कि इमारत में आग से बचाव के लिए आग से बचाव के लिए इंतजाम था कि नहीं। इसके लिए लोगों का बयान लिया जा रहा है।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story