×

Karnataka Politics: अपने ही मुख्यमंत्री के खिलाफ वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कसा तंज, बोले – सीएम बनाना और गिराना जानता हूं

Karnataka Politics: वरिष्ठ कांग्रेस नेता बीके हरिप्रसाद ने कहा कि उन्हें सीएम बनाना और गिराना अच्छे से आता है। दरअसल, कांग्रेस नेता कर्नाटक में जब नई सरकार बन रही थी, तब वे कैबिनेट मंत्री के प्रबल दावेदार बताए जा रहे थे। लेकिन बताया जा रहा है कि ऐसा सिद्धारमैया के कारण मुमकिन नहीं हो सका।

Krishna Chaudhary
Published on: 24 July 2023 8:52 AM GMT
Karnataka Politics: अपने ही मुख्यमंत्री के खिलाफ वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कसा तंज, बोले – सीएम बनाना और गिराना जानता हूं
X
Karnataka CM BK Hariprasad (Photo: Social Media)

Karnataka Politics: कर्नाटक में भारी बहुमत के साथ बनी कांग्रेस की सरकार को लेकर तरह-तरह की अटकलें लगती रहती हैं। मुख्यमंत्री एस सिद्धारमैया और डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार के बीच की अदावत के किस्से सियासी गलियारों में चर्चा का विषय रहें। कहा तो यहां तक जा रहा है कि लोकसभा चुनाव के बाद राज्य में नेतृत्व परिवर्तन हो सकता है। इन सब कयासों के बीच कर्नाटक के एक दिग्गज कांग्रेसी ने अपनी ही सरकार के मुखिया पर तंज कसा है।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता बीके हरिप्रसाद ने कहा कि उन्हें सीएम बनाना और गिराना अच्छे से आता है। दरअसल, कांग्रेस नेता कर्नाटक में जब नई सरकार बन रही थी, तब वे कैबिनेट मंत्री के प्रबल दावेदार बताए जा रहे थे। लेकिन बताया जा रहा है कि ऐसा सिद्धारमैया के कारण मुमकिन नहीं हो सका। कर्नाटक सीएम ने उनकी जगह अपने नजदीकी को कैबिनेट में एंट्री दिलाने के लिए पूरी ताकत आलाकमान के सामने लगा दी।

किस बात पर भड़के हैं हरिप्रसाद

कैबिनेट में जगह नहीं मिलने से नाराज हरिप्रसाद की नाराजगी मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को लेकर उस समय बढ़ गई, जब उन्होंने उनकी एक मांग को नजरअंदाज कर दिया। उन्होंने सिद्धारमैया द्वारा किए गए अधूरे वादों पर निराशा जाहिर की। बीके हरिप्रसाद ने कहा, मैंने सिद्धारमैया से केवल एक चीज मांगी थी, मैंने करकला में कोटि चेन्नय्या थीम पार्क बनाने के लिए 5 करोड़ रूपये मांगे थे। उन्होंने मुझे धन मुहैया कराने का आश्वासन भी दिया था लेकिन कुछ किया नहीं।

मैंने भूपेश बघेल को मुख्यमंत्री बनाया

सीनियर कांग्रेस लीडर बीके हरिप्रसाद ने अपने कद का एहसास कराते हुए कहा कि भूपेश बघेल को मैंने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के पद तक पहुंचाया। मैंने उनका नाम आगे बढ़ाया, जिसके कारण वे सीएम बने। इसके बाद उन्होंने देश के अन्य कांग्रेस शासित राज्यों में भी सीएम की नियुक्ति में अपनी भागीदारी का जिक्र किया। इस दौरान हरिप्रसाद ने कहा कि इसका मतलब ये है कि मैं सीएम बनाना भी जानता हूं और गिराना भी जानता हूं। उन्होंने राज्य के वर्तमान सीएम सिद्धारमैया का नाम न लेते हुए कहा कि मुझे किसी से भीख मांगने की जरूरत नहीं है।

कांग्रेस नेता सफाई देने में जुटे

एक वरिष्ठ कांग्रेसी की ओर से राज्य के मुख्यमंत्री के लिए आए इस तल्ख टिप्पणी से सत्ताधारी पार्टी में खलबली मच गई। सभी सफाई देने में जुट गए हैं। हालांकि, इस पर मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। लेकिन जी परमेश्वर और डी. सुधाकर जैसे सीनियर मंत्रियों ने इसे हरिप्रसाद की निजी राय बताते हुए मामले को हलका करने की कोशिश करते नजर आए।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story