×

भारत का ये खास दोस्त: Independence Day पर दिखा उत्साहित, ऐसे जताई ख़ुशी

भारत के 74वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भारत के मित्र देश इजराइल ने बधाई दी है। प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने ट्वीट के जरिये भारत को शुभकामनाएँ दी।

Shivani
Published on: 15 Aug 2020 3:29 AM GMT
भारत का ये खास दोस्त: Independence Day पर दिखा उत्साहित, ऐसे जताई ख़ुशी
X
israeli pm benjamin netanyahu wishes india on independence day

नई दिल्ली: भारत के 74वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भारत के मित्र देश इजराइल ने बधाई दी है। इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) ने ट्वीट के जरिये भारत को शुभकामनाएँ दी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना सबसे अच्छा दोस्त भी बताया है।

इजरायल पीएम ने मोदी को दी स्वतन्त्रता दिवस की बधाई

नेतन्याहू का यह ट्वीट भारत और इजराइल के बीच लगातार बेहतर होते संबंधों को दर्शाता है। स्वतन्त्रता दिवस की पूर्व संख्या पर उन्होंने PM मोदी के साथ अपनी एक फोटो शेयर करते हुए उन्हें स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी।

इजऱाइली पीएम ने हिंदी में किया ट्वीट

इजरायल के प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘मेरे बहुत अच्छे दोस्त नरेंद्र मोदी और अतुल्य भारत की जनता को स्वतंत्रता दिवस की बधाई। आपके पास गर्व करने के लिए बहुत कुछ है।' बता दें कि इजऱाइली पीएम ने अपने ट्वीट में हिंदी में बधाई दी। उन्होंने हिंदी में लिखा, ‘स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं’।



फ्रेंडशिप डे पर भी हिंदी गीत पर पोस्ट किया था मोदी संग यादें

इसके पहले भी प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू पीएम मोदी और भारत के संदर्भ में ट्वीट कर अपनी दोस्ती को दिखा चुके हैं। इसके पहले फ्रेंडशिप डे पर भी इजरायल भारतीय हिंदी गीत 'तेरे जैसा यार कहाँ' की धुन सजाकर एक पोस्ट करते हुए PM मोदी को शुभकामनाएं दी थीं। इजरायली दूतावास ने दोनों देशों के बीच महत्वपूर्ण क्षणों की तस्वीरों को गाने की धुन पर बनाया था। दूतावास ने अपने ट्वीट में लिखा था, 'तेरे जैसा यार कहां, कहां ऐसा याराना।'

ये भी पढ़ेंः स्वतंत्रता दिवस: लाल किले की प्राचीर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फहराया तिरंगा

भारत इजराइल की गहरी दोस्ती

वहीं पिछले साल फ्रेंडशिप डे के अवसर पर इजरायली दूतावास ने अपने प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और नरेंद्र मोदी की फोटो शेयर की थी, साथ ही लिखा था ‘ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे’। इसपर PM मोदी ने हिब्रू भाषा में ट्वीट का जवाब दिया था। उन्होंने लिखा था, ‘इजरायल के नागरिकों और मेरे अच्छे दोस्त नेतन्याहू को फ्रेंडशिप डे की शुभकामनाएं।'

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story