×

Jammu & Kashmir News: सेना का ताबड़तोड़ एक्शन, बारामूला में बड़ी कामयाबी, इतने आतंकियों को किया ढ़ेर

Jammu & Kashmir News: सुरक्षाबलों को इस इलाके में आतंकियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी मिली थी, जिसके बाद इलाके को सील कर सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया।

Krishna Chaudhary
Published on: 4 May 2023 9:17 AM GMT
Jammu & Kashmir News: सेना का ताबड़तोड़ एक्शन, बारामूला में बड़ी कामयाबी, इतने आतंकियों को किया ढ़ेर
X
encounter between security forces and militants (photo: social media )

Jammu & Kashmir: आतंकवाद प्रभावित केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में सेना ने आतंकियों के सफाये के लिए ऑपरेशन ऑल आउट चला रखा है। गुरूवार तड़के सुरक्षाबलों ने बारामुला के वनिगम पायीन क्रेरी इलाके में दो आतंकवादियों को मुठभेड़ में ढ़ेर कर दिया। दरअसल, सुरक्षाबलों को इस इलाके में आतंकियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी मिली थी, जिसके बाद इलाके को सील कर सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया। जवानों के करीब पहुंचते ही आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जिसका सुरक्षाबलों ने मुंहतोड़ जवाब दिया।

कश्मीर जोन पुलिस ने ट्वीट कर इस ऑपरेशन की जानकारी दी है। पुलिस ने बताया कि यह सेना और पुलिस का संयुक्त ऑपरेशन था। जिसे 29RR, सेंट्रल रिजर्व पुलिस और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मिलकर चलाया। पुलिस ने आतंकियों के पास से एक एके-47, एक पिस्टल व अन्य गोला-बारूद बरामद होने की भी पुष्टि की है।

लश्कर से जुड़े हुए थे मारे गए आतंकी

कश्मीर जोन के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) विजय कुमार ने ऑपरेशन की जानकारी देते हुए बताया कि मारे गए दोनों आतंकवादी स्थानीय थे। दोनों घाटी में आतंक फैलाने वाले पाकिस्तान पोषित प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हुए थे। दोनों की पहचान शाकिर माजिद नजर और हनान अहमद सेह के रूप में हुई है। दोनों शोपियां जिले के रहने वाले हैं और मार्च 2023 में आतंकी बने थे।

इलाके में सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन जारी है। पूरे एरिया को सील कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक, सुरक्षाबलों ने सभी एंट्री और एग्जिट वाले रास्तों को बंद कर दिया है। इससे पहले बुधवार को सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस ने संयुक्त ऑपरेशन के दौरान माछिल सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया था और दो आतंकवादियों को मार गिराया था।

बता दें कि बारामुला ओल्ड टाउन इलाके में आतंकवाद से जुड़े मामलों को लेकर आज यानी गुरूवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की भी छापेमारी चल रही है। बारामुला कश्मीर के सबसे अधिक आतंकवाद प्रभावित जिलों में शुमार रहा है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story