×

Karnataka News: कर्नाटक सीएम ने पिछली सरकार में रखे गए सभी संविदा कर्मचारियों की नियुक्ति रद्द की

Karnataka News: नई-नवेली सिद्धारमैया सरकार एक के बाद एक बीजेपी सरकार के दौरान लिए गए फैसलों को या तो पलट रही है या उनकी समीक्षा करा रही है। बीजेपी सरकार के दौरान संविदा पर बहाल किए गए कर्मचारियों की नियुक्तियां रद्द करने के फैसले को भी इसी से जोड़कर देखा जा रहा है।

Krishna Chaudhary
Published on: 27 May 2023 10:30 AM GMT (Updated on: 27 May 2023 11:07 AM GMT)
Karnataka News: कर्नाटक सीएम ने पिछली सरकार में रखे गए सभी संविदा कर्मचारियों की नियुक्ति रद्द की
X
सीएम सिद्धारमैया ( सोशल मीडिया)

Karnataka News: कर्नाटक में सत्ता परिवर्तन का असर पूर्व की सरकार के दौरान लिए गए फैसलों पर दिखने लगा है। नई-नवेली सिद्धारमैया सरकार एक के बाद एक बीजेपी सरकार के दौरान लिए गए फैसलों को या तो पलट रही है या उनकी समीक्षा करा रही है। बीजेपी सरकार के दौरान संविदा पर बहाल किए गए कर्मचारियों की नियुक्तियां रद्द करने के फैसले को भी इसी से जोड़कर देखा जा रहा है। कांग्रेस पार्टी का कहना है कि पूर्व की सरकार के दौरान हुई ये नियुक्तियां पारदर्शी तरीके से नहीं हुई थी। पिछली सरकार के मंत्रियों और भाजपा नेताओं के करीबियों को नियुक्ति के दौरान सहूलियत प्रदान की गई। साथ ही भ्रष्टाचार के आरोप भी हैं।

पिछली सरकार की परियोजनाओं के लिए धन जारी करने पर रोक

मुख्यमंत्री एस सिद्धारमैया ने सत्ता संभालते ही पिछली सरकार के दौरान शुरू की गई परियोजनाओं के लिए धन के आवंटन पर रोक लगा दी है। अब उन परियोजनाओं की दोबारा समीक्षा होगी और फिर उसके बाद धन जारी किया जाएगा। वरिष्ठ कांग्रेस नेता और कैबिनेट मंत्री एमबी पाटिल ने पिछले दिनों कहा था कि भाजपा सरकार के दौरान जितने भी घपले-घोटाले हुए हैं, उनकी जांच कराई जाएगा और दोषियों के विरूद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई होगी।

हिजाब बैन जैसा फैसला भी पलट सकता है ?

कर्नाटक की नई कांग्रेस सरकार बीजेपी सरकार के दौरान लिए गए उन सभी फैसलों को पलटने का विचार कर रही है, जिसे लेकर खासा सियासी बवाल हुआ था। जिनमें बहुचर्चित हिजाब बैन भी शामिल है। जिसे लेकर न केवल देश में बल्कि विदेशों से भी खूब प्रतिक्रिया आई थी। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे और कैबिनेट मंत्री प्रियांक खड़गे ने पिछले दिनों इस बाबत संकेत दिए थे।

उन्होंने कहा था कि जो आदेश राज्य के हित के खिलाफ है उसे या तो संशोधित किया जाएगा या वापस लिया जाएगा। मौजूदा सरकार पिछली सरकार के उन सभी नीतियों पर नजर रखेगी, जो संविधान के खिलाफ हैं, समाज निर्माण की भावना के खिलाफ हैं और समग्रता के खिलाफ हैं। खड़गे ने कहा था कि हम पिछली सरकार की तरफ से लाए गए हर नीतिगत मामले पर फिर से गौर करेंगे।

कांग्रेस सरकार राज्य की आर्थिक प्रगति और समृद्धि में रूकावट पैदा करने वाले और कन्नडिगाओं के हितों के खिलाफ जाने वाले सभी कानूनों और आदेशों को वापस लेगी। कैबिनेट मंत्री ने आगे कहा कि पिछली सरकार ने कुछ जयंती मनाने का फैसला किया था और बाकियों को छोड़ दिया। राज्य सरकार ऐसी निर्णयों की समीक्षा करेगी। इसके अलावा पाठ्यपुस्तक में हुए बदलावों की भी जांच कराई जाएगी और जरूरत पड़ने पर उसे बदला जाएगा।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने संविदा कर्मचारियों के ऊपर गाज गिरा दी है। सीएम सिद्दारमैया ने पिछली सरकार में रखे गए सभी संविदा कर्मचारियों की नियुक्तियां रद्द कर दी है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story