×

Karnataka News: बजरंग दल और RSS पर बैन लगाने की कोशिश की तो कांग्रेस जलकर राख हो जाएगी, बोले - BJP अध्यक्ष

Karnataka News: मंत्री प्रियांक खड़गे का बयान आया था कि अगर राज्य में शांति भंग होती होती है तो आरएसएस और बजरंग दल पर बैन लगाया जाएगा। प्रिंयांक खड़गे के बयान पर भारतीय जनता पार्टी ने पलटवार किया है। कर्नाटक बीजेपी अध्यक्ष नलिन कतील ने कहा कि अगर ने राज्य में बजरंग दल और RSS पर बैन लगाने की कोशिश की तो कांग्रेस जलकर राख हो जाएगी।

Jugul Kishor
Published on: 27 May 2023 9:30 AM GMT (Updated on: 27 May 2023 10:42 AM GMT)
Karnataka News: बजरंग दल और RSS पर बैन लगाने की कोशिश की तो कांग्रेस जलकर राख हो जाएगी, बोले - BJP अध्यक्ष
X
कर्नाटक बीजेपी अध्यक्ष नलिन कतील ( सोशल मीडिया)

Karnataka News: कर्नाटक में कांग्रेस ने सत्ता पर काबिज होने के लिए बजरंग दल जैसे संगठनों पर बैन लगाने का वादा किया था। इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे प्रियांक खड़गे का बयान आया कि अगर राज्य में शांति भंग होती होती है तो आरएसएस और बजरंग दल पर बैन लगाया जाएगा। प्रिंयांक खड़गे के बयान पर भारतीय जनता पार्टी ने पलटवार किया है। कर्नाटक बीजेपी अध्यक्ष नलिन कतील ने कहा कि अगर ने राज्य में बजरंग दल और RSS पर बैन लगाने की कोशिश की तो कांग्रेस जलकर राख हो जाएगी।

बीजेपी अध्यक्ष ने कांग्रेस पर बोला हमला

कर्नाटक बीजेपी अध्यक्ष नलिन कतील ने कहा कि प्रियांक खड़गे ने आरएसएस पर प्रतिबंध लगाने की बात कही है। उन्होने कहा कि प्रियांक खड़गे को नहीं पता कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के स्वयंसेवक हैं। हम सभी आरएसएस के स्वयंसेवक हैं। जवाहर लाल नेहरू, इंदिरा गांधी, नरसिम्हाराव की सरकारों ने भी आरएसएस पर बैन लगाने की कोशिश की थी लेकिन वे सफल नहीं हो सके। उन्होनें कहा कि प्रियांग खड़गे को बयान देने से पहले ध्यान रखना चाहिए कि वह क्या बोल रहे हैं, वहीं उनके लिए बेहतर होगा कि देश का इतिहास पढ़ लें।

प्रियांक खड़गे ने कही थी ये बात

दरअसल, कर्नाटक सरकार में मंत्री पियांक खड़गे ने 25 मई को बयान दिया था कि यदि कोई संगठन राज्य में शांति भंग करने या फिर माहौल खराब करने की कोशिश करेगा तो उनकी सरकार उस संगठन को बैन करने का काम करेगी। प्रियांग खड़गे के बयान के बाद भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस के ऊपर हमलावर हो गई है। बता दें कि कांग्रेस ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव में जारी किए गए घोषणा पत्र में वादा किया था वह राज्य में सरकार बनने के बाद बजरंग दल और पीएफआई जैसे संगठनों के खिलाफ कड़ी करते हुए बैन करेगी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story