×

Mann ki Baat 18 June 2023: रामपुर की इन मुस्लिम महिलाओं से संवाद करेंगे पीएम मोदी, कल इतने बजे मन की बात का होगा प्रसारण

Mann ki Baat 18 June 2023: बीजेपी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, रामपुर को पीएमओ ने उन 12 स्थानों में शामिल किया है, जहां से प्रधानमंत्री जुड़ सकते हैं। पार्टी की अल्पसंख्यक ईकाई ने रामपुर में इसको लेकर काफी तैयारियां की हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 17 Jun 2023 4:23 AM GMT
Mann ki Baat 18 June 2023: रामपुर की इन मुस्लिम महिलाओं से संवाद करेंगे पीएम मोदी, कल इतने बजे मन की बात का होगा प्रसारण
X
Mann ki Baat 18 June 2023 (photo: social media )

Mann Ki Baat 18 june 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मासिक रेडिया कार्यक्रम ‘मन की बात’ का प्रसारण कल यानी रविवार 18 जून को होगा। दरअसल, यह कार्यक्रम हर माह के आखिरी रविवार को होता है। लेकिन इस बार प्रधानमंत्री के अमेरिका दौरे के कारण इसे एक सप्ताह पहले यानी 25 जून के बजाय 18 जून को किया जा रहा है। पीएम मोदी के मन की बात कार्यक्रम में इस बार रामपुर की मुस्लिम महिलाएं भी जुड़ेंगी। भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा ने इस बाबत सारी तैयारी कर ली है। उन्हें प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) से भी हरी झंडी मिल गई है।

बीजेपी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, रामपुर को पीएमओ ने उन 12 स्थानों में शामिल किया है, जहां से प्रधानमंत्री जुड़ सकते हैं। पार्टी की अल्पसंख्यक ईकाई ने रामपुर में इसको लेकर काफी तैयारियां की हैं। कार्यक्रम में दो हजार से अधिक मुस्लिम महिलाएं शामिल होंगी। इन महिलाओं से पीएम मोदी संवाद भी करेंगे। बता दें कि 13 जून को पीएम मोदी ने ट्वीट करके कार्यक्रम के तारीख में किए गए बदलाव की जानकारी दी थी।

21 जून से पीएम हैं अमेरिका दौरे पर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 जून से चार दिवसीय राजकीय दौरे पर यूएसए जा रहे हैं। इस दौरान उनके सम्मान में व्हाइट हाउस में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन डिनर का आयोजन कर रहे हैं। प्रधानमंत्री की इस यात्रा को ऐतिहासिक माना जा रहा है। इस दौरान दोनों देशों के बीच कई अहम समझौते हो सकते हैं।

मन की बात कार्यक्रम के जरिए मुस्लिमों तक पहुंचने की कोशिश

भारतीय जनता पार्टी अगले साल यानी 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर चुकी है। पार्टी अपने परंपरागत वोटरों के अलावा नए मतदाताओं को भी रिझाने की कोशिश कर रही है। भगवा दल के निशाने पर देश की सबसे बड़ी अल्पसंख्यक आबादी यानी मुस्लिम है। मुसलमानों में भी पिछड़े माने जाने वाले पसमांदा जिनकी संख्या सबसे अधिक हैं, उन्हें पार्टी अपनी ओर आकर्षित करने की कोशिश कर रही है। तीन तलाक पर सख्त कानून बनाकर मुस्लिम महिलाओं को अपने पाले में लाने का दांव पहले ही चला जा चुका है।

अब मन की बात कार्यक्रम के जरिए मुस्लिम महिलाओं का सीधे पीएम मोदी से संवाद कराकर, उन्हें यह एहसास दिलाना है कि प्रधानमंत्री उनकी फ्रिक करते हैं। भाजपा पीएम मोदी के मन की बात पर एक लाख किताबें उर्दू में छपवाने जा रही है। इन किताबों को भाजपा कार्यकर्ता मुस्लिम समुदाय के प्रबुद्ध लोगों को देंगे, ताकि वे मन की बात के मर्म को समुदाय के बच्चों तक पहुंचा सकें। 21 जून को 900 मदरसों में योग दिवस का आयोजन भी बीजेपी के मुस्लिम आउटरीच प्रोग्राम का हिस्सा है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story