×

Meghalaya के CM कोनराड संगमा के दफ्तर पर हमला, भीड़ ने जमकर काटा बवाल, 5 पुलिसकर्मी घायल

Meghalaya News: मेघालय में मुख्यमंत्री कार्यालय पर पथराव हुआ है। लोगों की भीड़ ने हमला किया जिसमें 5 लोग घायल हुए। हमला करने वाली तुरा को मेघालय की सर्दियों की राजधानी बनाए जाने के लिए भूख-हड़ताल कर रही थी।

Aman Kumar Singh
Published on: 24 July 2023 4:11 PM GMT (Updated on: 24 July 2023 4:27 PM GMT)
Meghalaya के CM कोनराड संगमा के दफ्तर पर हमला, भीड़ ने जमकर काटा बवाल, 5 पुलिसकर्मी घायल
X
CM कोनराड संगमा के दफ्तर पर हमला (Social Media)

Meghalaya News: मेघालय में मुख्यमंत्री कार्यालय पर सोमवार (24 जुलाई) को लोगों की भीड़ ने धावा बोल दिया। हमले में सीएम कोनराड संगमा (CM Conrad Sangma) के दफ्तर में काम करने वाले 5 सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। मुख्यमंत्री संगमा ने हमले के बाद सुरक्षाकर्मियों से भेंट की। हालांकि, इस हमले में मुख्यमंत्री को किसी प्रकार की चोट नहीं आई।

जानकारी के अनुसार, गारो हिल्स (Garo Hills) में रहने वाले समूह तुरा शहर को राज्य की सर्दियों की राजधानी बनाने की मांग कर रहे थे। इस मांग के समर्थन में लोग भूख-हड़ताल पर भी बैठे थे। लेकिन, 24 जुलाई की शाम उन्होंने सीएम कार्यालय पर हमला बोल दिया।

3 घंटे चली वार्ता, अचानक पथराव शुरू

बताया जा रहा है कि, मुख्यमंत्री सीएमओ तुरा में तीन घंटे से भी अधिक समय तक आंदोलनकारी संगठनों के साथ शांतिपूर्ण वार्ता कर रहे थे। इसी बीच, अचानक हजारों की संख्या में भीड़ इकठ्ठा हो गई। सीएमओ तुरा के पास आकर पथराव शुरू कर दिया। कोई कुछ समझ पाते तब तक कई पुलिस वाले घायल हो गए।

दागने पड़े आंसू गैस के गोले

पुलिस और सुरक्षाकर्मियों ने भी जल्द ही जवाबी कार्रवाई की। पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे। जिसके बाद घटनास्थल पर अफरातफरी मच गई। बावजूद हंगामा जारी रहा। पांच पुलिसकर्मी को गंभीर चोटें आई हैं। सीएमओ तुरा की खिड़कियों पर भी पथराव हुआ।
गेट तोड़ने की कोशिश

उन्मादी भीड़ ने सीएम दफ्तर के गेट तोड़ने की भी कोशिश की। हालात बिगड़ता देख जवाबी कार्रवाई की गई। मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा ने स्वयं हिंसा में घायल हुए सुरक्षाकर्मियों का हालचाल लिया। सीएम संगमा पूरी स्थिति पर नजर बनाए रखे हैं।

ऐसे शुरू हुआ विवाद

दरअसल, विवाद की शुरुआत 24 जुलाई की शाम से ही होने लगी थी। उस वक़्त सैकड़ों की संख्या में लोगों की भीड़ मुख्यमंत्री कार्यालय के बाहर जुटने लगी। पहले तो भीड़ ने नारेबाजी की। अपनी मांग उठाई। मगर देखते ही देखते भीड़ उन्मादी हो गई। सीएम ऑफिस पर पत्थरबाजी शुरू हो गई। इस दौरान ऑफिस की सुरक्षा में बाहर तैनात सुरक्षाकर्मियों चपेट में आ गए। उन्हें तुरंत ऑफिस के भीतर लाया गया। उनका जल्द प्राथमिक उपचार किया गया।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story