×

अब होंगे मालामाल: यहां पैसे लगाते दोगुने हुए पैसे, छप्पर फाड़ कमाई

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर लिस्टिंग के बाद आज कंपनी के शेयर्स 105 फीसदी से ज्यादा उछलकर 725 रुपये पर पहुंच गया है। बता दें, कि इसका इश्यू प्राइस 350 प्रति रुपये पर तय किया गया था।

Monika
Published on: 21 Sep 2020 8:51 AM GMT
अब होंगे मालामाल: यहां पैसे लगाते दोगुने हुए पैसे, छप्पर फाड़ कमाई
X
अब होंगे मालामाल: यहां पैसे लगाते दोगुने हुए पैसे, छप्पर फाड़ कमाई

शेयर बाज़ार में इन दिनों लोगों की कमाई देखने लायक हैं। लॉकडाउन के बाद बड़ी ही तेज़ी से शेयर बाज़ार में लोगों ने मुनाफा कमाया हैं। घरेलू शेयर बाजार में लिस्टिंग के बाद आज Route Mobile के शेयर्स में जबरदस्त तेजी देखने को मिली। वही बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर लिस्टिंग के बाद आज कंपनी के शेयर्स 105 फीसदी से ज्यादा उछलकर 725 रुपये पर पहुंच गया है। बता दें, कि इसका इश्यू प्राइस 350 प्रति रुपये पर तय किया गया था। दोपहर 12 बजे के करीब Route Mobile के शेयर्स 683 रुपये पर ट्रेड होने लगा था। Route Mobile के IPO को 75 गुना ज्यादा सब्सक्राइब किया गया था।

ज़बरदस्त सब्सक्रिप्शन

आपको बता दें, कि क्लाउड कम्युनिकेशंस सर्विस प्रोवाइडर वाली इस कंपनी ने पब्लिक ऑफरिंग के तहत 600 करोड़ रुपये जुटाए हैं। कंपनी की IPO के लिए 89 करोड़ शेयर्स की बिड मिली, जिसमें जारी किए गए शेयर्स की संख्या 1.21 करोड़ है. रिटेल निवेशकों ने इस शेयर को 12.85 गुना सब्सक्राइब किया है, जबकि क्वॉलिफाइड इंस्टीट्युशनल बायर्स (QIBs) कैटेगरी में 91 गुना ज्यादा सब्सक्राइब किया गया. गैर-संस्थागत निवेशकों ने Route Mobile को 195.61 गुना सब्सक्राइब किया।

ये भी पढ़ेंः लद्दाख की 6 पहाड़ियां: 20 दिनों में सब पर कब्जा, फहराया भारत का तिरंगा

ऐसे इस्तेमाल होंगे पैसे

Route Mobile शेयर्स एक ऐसे समय पर लिस्ट हो रहे हैं, जब हाल के दिनों IPO लिस्टिंग शानदार रहा है। पिछले सप्ताह ही Happiest Minds Technologies Ltd. के शेयर्स लिस्टिंग के पहले दिन ही दोगुने हो गए। अब CAMS, Chemcon Chemicals और Angel Broking आने वाले हैं। अगर आप सोच रहे होंगे इन जुटाए गए पैसों का शेयर अब कैसे इतेमाल करने वाली हैं तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि कंपनी ने कहा है कि वो इस रकम का इस्तेमाल अपने उधार को चुकाने के लिए करेगी। इसके अलावा अधिग्रहण व अन्य रणनीतिक पहल, मुंबई में ऑफिस खरीदने और आम कॉरपोरेट कार्यों के लिए भी इस्तेमाल करेगी।

ये भी पढ़ेंः लद्दाख की 6 पहाड़ियां: 20 दिनों में सब पर कब्जा, फहराया भारत का तिरंगा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story