×

नए भारत के चयन के लिए है लोकसभा चुनाव: PM नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को कहा कि लोकसभा चुनाव प्रधानमंत्री या किसी सरकार के चुनाव के लिए नहीं बल्कि 21वीं शताब्दी में ‘‘न्यू इंडिया (नया भारत)’’ कैसा हो, इसके लिए हैं।

Dharmendra kumar
Published on: 13 April 2019 2:15 PM GMT
नए भारत के चयन के लिए है लोकसभा चुनाव: PM नरेंद्र मोदी
X

मेंगलुरू: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को कहा कि लोकसभा चुनाव प्रधानमंत्री या किसी सरकार के चुनाव के लिए नहीं बल्कि 21वीं शताब्दी में ‘‘न्यू इंडिया (नया भारत)’’ कैसा हो, इसके लिए हैं।

प्रधानमंत्री ने यहां एक विशाल रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर भी निशाना साधा और कहा कि देश ने उसे 20वीं शताब्दी में एक अवसर दिया था किंतु उसने इसे एक परिवार को सौंप कर अवसर को गंवा दिया।

यह भी पढ़ें...अपने विवादित बयानों के लिए लोगों से माफी मांगें अमित शाह: महबूबा

कर्नाटक की कांग्रेस-जदएस सरकार को आड़े हाथ लेते हुए मोदी ने कहा कि दोनों सत्तारूढ़ भागीदारों के लिए प्रेरणा ‘‘परिवारवाद’’ है जबकि भाजपा के लिए यह ‘‘राष्ट्रवाद’’ है।

यह भी पढ़ें...सत्ता में आने पर स्थानीय मुद्दों पर भी काम करेगी कांग्रेस: प्रमोद तिवारी

उन्होंने राज्य की कांग्रेस-जदएस सरकार को किसानों का ‘शत्रु’ करार दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि केन्द्र की किसानों के खाते में छह हजार रूपये प्रतिवर्ष डालने की योजना के लाभार्थियों की सूची सौंपने में राज्य सरकार विफल रही है।

यह भी पढ़ें...मेरठ में दोस्त ने की दोस्त की गोली मारकर हत्या, पुरानी दुश्मनी बताई जा रही वजह

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की ‘महामिलावट’ संस्कृति से केवल परम्पराएं नष्ट हुई हैं बल्कि रक्षा एवं अर्थव्यवस्था भी कमजोर हुई है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story