×

Nuh Violence: CM खट्टर की उपद्रवियों को चेतावनी- 'पहचान की जा रही, बख्शे नहीं जाएंगे'...44 FIR दर्ज, हिरासत में 70 लोग

CM Khattar on Nuh Violence: हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने प्रदेश की जनता से शांति बनाए रखने की अपील की। कहा, 'वो अफवाहों पर ध्यान ना दें। अगर, कहीं भी किसी प्रकार की अप्रिय घटना होती है, तो जिला प्रशासन को सूचित करें।

Aman Kumar Singh
Published on: 1 Aug 2023 1:42 PM GMT (Updated on: 1 Aug 2023 1:55 PM GMT)
Nuh Violence: CM खट्टर की उपद्रवियों को चेतावनी- पहचान की जा रही, बख्शे नहीं जाएंगे...44 FIR दर्ज, हिरासत में 70 लोग
X
मनोहर लाल खट्टर (Social Media)
CM Khattar on Nuh Violence: हरियाणा के नूंह जिले में विश्व हिंदू परिषद (VHP) की शोभायात्रा के दौरान भड़की सांप्रदायिक हिंसा (Communal Violence) में अब तक 5 लोगों की मौत हो चुकी है। हिंसा में कई घायल हुए हैं। वीएचपी की 'भगवा यात्रा' में प्रमुख गौ रक्षक मोनू मानेसर (Cow vigilante Monu Manesar) की कथित मौजूदगी को लेकर तनाव चरम पर जा पहुंचा। जिसके बाद नूंह और गुरुग्राम में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई।

गुरुग्राम में धारा- 144 लागू (Section- 144 in Gurugram) कर दिया गया है। इस हिंसा में अब तक 44 FIR दर्ज किए जा चुके हैं। पुलिस ने 70 नामजद लोगों को हिरासत में लिया है। कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए पैरामिलिट्री फोर्सेज और पुलिस बल की 20-20 कंपनियां तैनात की गई हैं।

क्या कहा CM खट्टर ने?

इस बीच, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (CM Manohar Lal Khattar) ने भी नूंह के ताजा हालात के मद्देनजर मीटिंग की। मुख्यमंत्री खट्टर ने बैठक के बाद मीडिया से बातचीत में कहा, 'नूंह में जो कुछ हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण है। घटना की जानकारी मिलते है वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और प्रशासन के अधिकारियों को तुरंत भेजा गया। एक सामाजिक यात्रा, जो हर वर्ष निकलती है, उसके ऊपर कुछ लोगों ने आक्रमण किया। इस दौरान पुलिस को भी निशाना बनाया गया।' सीएम खट्टर ने पूरी घटना की भर्त्सना की।
CM खट्टर बोले- बड़ी साजिश की तरफ इशारा

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने ट्वीट में लिखा, 'सुनियोजित और षड्यंत्र पूर्ण तरीके से शोभा यात्रा को भंग किया गया, यह बड़ी साजिश की ओर इशारा करती है।केंद्र और प्रदेश सरकार की ओर से भेजे गए सुरक्षा बल फिलहाल वहां तैनात हैं। स्थिति पर नियंत्रण पा लिया गया है। मामले में कई FIR दर्ज की गई हैं, कुल 70 लोगों को अभी तक हिरासत में लिया गया है, किसी भी उपद्रवी को बख्शा नहीं जाएगा। आगे भी हालात सामान्य रहें, यह हम सुनिश्चित करेंगे।हालांकि, फिलहाल नूंह समेत सभी जगह स्थिति सामान्य है।'

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story