×

Rajasthan Election 2023: खड़गे का जिक्र कर पीएम मोदी ने कांग्रेस को लपेटा, दलित का अपमान करने का लगाया आरोप

Rajasthan Election 2023: देवगढ़ पहुंचे पीएम मोदी ने बीजेपी की विजय संकल्प सभा को संबोधित करते हुए सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमला बोला। प्रधानमंत्री ने गांधी परिवार को शाही परिवार बता उनपर जमकर तंज कसा।

Krishna Chaudhary
Published on: 23 Nov 2023 9:42 AM GMT
Rajasthan Election 2023: खड़गे का जिक्र कर पीएम मोदी ने कांग्रेस को लपेटा, दलित का अपमान करने का लगाया आरोप
X

Rajasthan Election 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव प्रचार का आज यानी गुरुवार 23 सितंबर को आखिरी दिन है। आज शाम राज्य में चुनाव प्रचार का शोर थम जाएगा। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एकबार फिर विशाल जनसभा को संबोधित किया। देवगढ़ पहुंचे पीएम मोदी ने बीजेपी की विजय संकल्प सभा को संबोधित करते हुए सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमला बोला। प्रधानमंत्री ने गांधी परिवार को शाही परिवार बता उनपर जमकर तंज कसा।

विधानसभा चुनाव से पहले राजस्थान में अपनी आखिरी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, मेरा सौभाग्य है कि आज चुनाव अभियान की आखिरी सभा यहां देवगढ़ में हो रही है। आज देवोत्थान एकादशी भी है, आज तुलसी विवाह का पर्व है, आज श्री खाटू श्याम जी की जन्मोत्सव का पावन पर्व है। मैं देश के लोगों को, राजस्थान के लोगों को, 140 करोड़ देशवासियों की तरफ से बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं।

Rajasthan Election 2023: गहलोत ने किया कर्नाटक की तरह जीत मिलने का दावा, भाजपा को लाल डायरी की जांच कराने की चुनौती

‘अब गहलोत सरकार की वापसी नहीं होगी’

पीएम मोदी ने कहा, राजस्थान की इस धरती का कण-कण वीर-वीरांगनाओं की गाथाओं से भरा पड़ा है। लेकिन कांग्रेस सरकार ने राजस्थान को माताओं, बहनों, बेटियों पर अत्याचार के मामले में नंबर वन बना दिया है और मुख्यमंत्री कहते हैं कि यहां महिलाएं झूठे मुकदमे दर्ज कराती हैं। ये चुनाव उनको सजा देने का चुनाव है और आपके एक वोट में उनको सजा देने की ताकत है।

राजस्थान ने आज तक इससे बड़ी महिला विरोधी सरकार नहीं देखी है। इसलिए राजस्थान के जन-जन ने कांग्रेस सरकार को उखाड़ फेंकने का संकल्प ले लिया है। इसलिए कल मैं डंके की चोट पर कहा है कि राजस्थान में अब कभी भी गहलोत सरकार की वापसी नहीं होगी।


खड़गे का जिक्र कर कांग्रेस को लपेटा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का जिक्र कर गांधी परिवार और सीएम अशोक गहलोत पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, मैं कल जयपुर में रोड शो कर रहा था कहीं पर भी कांग्रेस अध्यक्ष की फोटो मुझे नहीं दिखाई दी। गहलोत जी और शाही परिवार के लोग दिख रहे हैं पर खरगे जी की फोटो नहीं दिख रही है। क्या दलित मां के बेटे के साथ कांग्रेस ये व्यवहार करती है? इस मुद्दे पर कांग्रेस के मुह पर ताला लग गया।

Rajasthan Election 2023: यूपी के पूर्व उप मुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने कहा- 'ब्राह्मण कभी जातिवादी नही हो सकता, वह समाज एवं राष्ट्र के लिए समर्पित होता है


इसी तरह पीएम मोदी ने कांग्रेस के अन्य दिवंगत वरिष्ठ नेता और सचिन पायलट के पिता राजेश पायलट का जिक्र कर गांधी परिवार पर हमला बोला। उन्होंने कहा, राजेश पायलट को लेकर कांग्रेस बयान जारी कर रही है, प्रेस कांफ्रेंस कर रही है, लेकिन मेरे असली सवालों के जवाब नहीं दे रही है। कांग्रेस पूरी ताकत से झूठ बोल रही है कि कांग्रेस के शाही परिवार ने राजेश पायलट का कभी अपमान नहीं किया, लेकिन मैं जो सवाल उठा रहा हूं उसका जवाब नहीं दे रही।

कांग्रेस का पंजा सिर्फ लूटने का काम करता है – पीएम

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर फौजियों को धोखा देने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 'वन रैंक वन पेंशन' को लटकाए रखा। जिसे भाजपा सरकार ने पूरा किया। आजादी के बाद जो देश का सबसे बड़ा घोटाला हुआ, वो भी हमारे देश के वीर जवानों के लिए जो खरीद करनी थी, उनमें भी इन्होंने घोटाला कर दिया। बोफोर्स घोटाले को देश कभी नहीं भूल सकता। कांग्रेस ने सबमरीन में घोटाला किया, हेलिकॉप्टर में घोटाला किया। जल हो, नभ हो, थल हो कांग्रेस का पंजा एक ही काम करता है सिर्फ लूटो।

Rajasthan Elections 2023: सीएम योगी ने साधा निशाना, बोले-कांग्रेस ने तुष्टीकरण के नाम पर अव्यवस्था फैलाई


प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस आपको कैसे लूट रही है इसका एक उदाहरण पेट्रोल की कीमते हैं। हर एक लीटर पेट्रोल पर कांग्रेस सरकार भाजपा सरकार की तुलना में आपसे 12-13 रुपए अधिक लूटती है। गुजरात, हरियाणा, उत्तर प्रदेश में पेट्रोल 12-13 रुपए सस्ता है।

ऐसा करके कांग्रेस ने हजारों करोड़ आपसे लूट लिए हैं। भाजपा सरकार आएगी तो महंगे पेट्रोल डीजल की समीक्षा करेगी और जनता के हित में उचित फैसला लेगी। केंद्र सरकार ने उज्जवला सिलेंडर सस्ता कर दिया और अब राजस्थान भाजपा ने संकल्प लिया है कि वे आपको 450 रुपए में गैस सिलेंडर देगी।

बता दें कि राजस्थान में परसों यानी 25 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होगा। एक ही चरण में 199 सीटों पर मतदान होगा, जिसके नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story