×

PM Modi in Chhattisgarh: रायपुर पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, 7500 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का किया उद्घाटन एवं शिलान्यास

PM Modi in Chhattisgarh: प्रधानमंत्री मोदी रायपुर पहुंचे। चुनावी राज्य को 7500 करोड़ रूपये की परियोजनाओं की सौगात दी है।

Krishna Chaudhary
Published on: 7 July 2023 6:13 AM GMT (Updated on: 7 July 2023 6:35 AM GMT)
PM Modi in Chhattisgarh: रायपुर पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, 7500 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का किया उद्घाटन एवं शिलान्यास
X
PM Modi in Chhattisgarh (Image: Social Media)

PM Modi in Chhattisgarh: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर पहुंचे। साइंस कॉलेज ग्राउंड में आयोजित एक विशाल समारोह में उन्होंने चुनावी राज्य को 7500 करोड़ रूपये की परियोजनाओं सौगात दी। इस दौरान उनके साथ केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, स्वास्थ्य मंत्री मनसूख मंडाविया, अश्विनी वैष्णव, हरदीप सिंह पुरी और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी मौजूद रहे। पीएम मोदी फिलहाल भारतीय जनता पार्टी के लाखों कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे हैं।

इससे पहले रायपुर हवाई अड्डे पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पूर्व सीएम रमन सिंह ने प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत किया। इसके बाद सभी नेता कार्यक्रम स्थल की ओर चल पड़े। साइंस कॉलेज ग्राउंड में आयोजित कार्यक्रम में पीएम मोदी ने सड़क, रेलवे, स्वास्थ्य और पेट्रोलियम से जुड़ी 10 परियोजनाओं का शुभारंभ किया।

लाखों लोगों को पीएम ने किया संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पूरे छत्तीसगढ़ से लाखों की संख्या में बीजेपी के कार्यकर्ता पहुंचे। पीएम मोदी ने सभी को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार के विकास योजनाओं के बारे में बताया। साथ ही यह भी बताया कि उन योजनाओं से छत्तीसगढ़ को कितना फायदा पहुंचा है। उनके संबोधन की प्रमुख बातें –

  • छत्तीसगढ़ में 1 करोड़ 60 लाख से अधिक जनधन खाते खुले। इनमें गरीबों के 6 हजार से ज्यादा जमा हैं।
  • युवाओं को 40 हजार करोड़ रूपये से अधिक की मदद स्वरोजगार के लिए दी गई।
  • आयुष्मान भारत के तहत छत्तीसगढ़ के 75 लाख लोगों को मदद दी जा रही है।
  • कोरोना काल में छत्तीसगढ़ के 2 लाख उद्दयमियओं को 5 हजार करोड़ रूपये की मदद दी गई।
  • माइंस और मिनरल एक्ट बदले जाने के बाद छत्तीसगढ़ को सबसे अधिक फायदा हुआ।
  • रायपुर-विशाखापत्तनम और रायपुर-धनबाद कारीडोर से राज्य के विकास की नई गाथा लिखी जाएगी।
  • पीएम मोदी बोले, विश्वास दिलाता हूं कि केंद्र सरकार छत्तीसगढ़ के हर व्यक्ति की मदद करती रहेगी।

सीएम भूपेश बघेल क्या बोले ?

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री मोदी की मौजूदगी में संक्षिप्त भाषण दिया। जिसमें उन्होंने केंद्र की तारीफ की। बघेल ने कहा कि हम लगातार केंद्र से मांगत रहते हैं। हम प्रधानमंत्री के संपर्क में निरंतर रहते हैं। हम जितना मांगते हैं, उससे अधिक मिलता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य की समृद्धि के लिए हम आगे भी मांग करते रहेंगें।

बता दें कि छत्तीसगढ़ भी देश के उन राज्यों में शुमार है, जहां अक्टूबर-नवंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं। यहां मुख्य लड़ाई सत्ताधारी कांग्रेस और विपक्षी बीजेपी के बीच है। प्रधानमंत्री की इस रैली को बीजेपी के प्रचार अभियान के आगाज के रूप में देखा जा रहा है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story