×

Rahul Gandhi in Kedarnath: केदारनाथ मंदिर की महाभिषेक पूजा में शामिल हुए राहुल, आज लौटेंगे दिल्ली

Rahul Gandhi in Kedarnath: सोमवार शाम को वे श्री केदारनाथ मंदिर की महाभिषेक पूजा में शामिल हुए राहुल गांधी । पार्टी की ओर से इसकी भी एक तस्वीर जारी की गई है, जिसमें कांग्रेस नेता हाथ जोड़े नजर आ रहे हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 7 Nov 2023 4:25 AM GMT
Rahul Gandhi in Kedarnath
X

Rahul Gandhi in Kedarnath  (photo: social media )

Rahul Gandhi in Kedarnath: चुनावी राज्यों में तूफानी दौरे से ब्रेक लेकर अचानक उत्तराखंड पहुंचे कांग्रेस सांसद राहुल गांधी का आज केदारनाथ में तीसरा दिन है। कांग्रेस पार्टी लगातार उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर कर रही है। जिसमें राहुल पूरी तरह से शिव भक्ति में लीन नजर आ रहे हैं। सोमवार शाम को वे श्री केदारनाथ मंदिर की महाभिषेक पूजा में शामिल हुए। पार्टी की ओर से इसकी भी एक तस्वीर जारी की गई है, जिसमें कांग्रेस नेता हाथ जोड़े नजर आ रहे हैं।

इससे पहले सोमवार सुबह अचानक राहुल कार्यकर्ताओं के साथ पैदल ही भैरव मंदिर निकल गए और दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने पूजा कर परंपरानुसार रोट चढ़ाए। बता दें कि भैरव को केदारनाथ के क्षेत्रपाल के रूप में पूजा जाता है।

Rahul Gandhi in Kedarnath: केदारनाथ में राहुल गांधी, आदि गुरु शंकराचार्य के समाधि स्थल जाकर किया दर्शन

आदि शंकराचार्य की विशाल प्रतिमा के दर्शन किए

कल राहुल केदारनाथ मंदिर के पास स्थित आदि गुरु शंकराचार्य के समाधि स्थल गए और दर्शन कर पूजा – अर्चना की। वह आदि गुरु शंकराचार्य की प्रतिमा के सामने काफी देर तक ध्यान की मुद्रा में खड़े रहे।

भंडारा में भी शामिल हुए कांग्रेस सांसद

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी मंदिर परिसर के पास आयोजित भंडारे में भी शामिल हुए। वहां श्रद्धालुओं और राख में लिपटे हुए साधुओं के बीच भोजन वितरित किया। इस दौरान कुछ साधुओं ने उन्हें आर्शीवाद भी दिया। वहीं, युवाओं में कांग्रेस नेता के साथ सेल्फी लेने की होड़ दिखी।


आज दिल्ली लौटेंगे राहुल

राहुल गांधी आज केदारनाथ से देहरादून के लिए हेलीकॉप्टर से उड़ान भर चुके हैं। उसके बाद फिर वहां से दिल्ली रवाना हो जाएंगे। जिसके बाद एकबार फिर चुनावी राज्यों का उनका तूफानी दौरा शुरू होगा। बता दें कि उत्तराखंड कांग्रेस की ओर से पहले ही कार्यकर्ताओं को क्लियर कर दिया गया है कि ये उनकी निजी धार्मिक यात्रा है। इसलिए उनकी निजता में दखल देने की कोशिश न करें। राहुल गांधी के तीन दिवसीय उत्तराखंड दौरे में कोई राजनीतिक कार्यक्रम नहीं होगा। इसलिए वहां कोई बड़ा नेता भी नहीं नजर आया।

CG Assemble Election 2023: सीधी पेशाब कांड का जिक्र कर राहुल गांधी ने बीजेपी को घेरा, जगदलपुर में जनसभा को किया संबोधित

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story