×

दर्दनाक हादसा: बरातियों से भरी बस नदी में गिरी, 25 की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

राजस्थान के बूंदी जिले में एक बस बुधवार को नदी में गिर गई।  इस हादसे में 25 लोगों की मौत की आशंका है।  घटना कोटा-दौसा मेगा हाइवे पर हुई। बस 30 बरातियों को लेकर जा रही थी। इस हादसे में 5 यात्री गंभीर रूप से घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में रेफर किया गया है. फिलहाल, राहत और बचाव कार्य चल रहा है।

suman
Published on: 26 Feb 2020 1:48 PM GMT
दर्दनाक हादसा: बरातियों से भरी बस नदी में गिरी, 25 की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
X

कोटा:राजस्थान के बूंदी जिले में एक बस बुधवार को नदी में गिर गई। इस हादसे में 25 लोगों की मौत की आशंका है। घटना कोटा-दौसा मेगा हाइवे पर हुई। बस 30 बरातियों को लेकर जा रही थी। इस हादसे में 5 यात्री गंभीर रूप से घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में रेफर किया गया है. फिलहाल, राहत और बचाव कार्य चल रहा है।

पुलिस के मुताबिक, कोटा के दादीबाड़ी से बरातियों से भरी बस सवाई माधोपुर जा रहे थे। कोटा-लालसोट मेगा हाइवे पर बस अनियंत्रित होकर मेज नदी में जा गिरी। हादसे की भनक लगते ही ग्रामीण मौके पर पहुंच गए और बस में सवार लोगों को बचाने की कोशिश में जुट गए. पुलिस और प्रशासन को भी सूचना दी गई।

यह पढ़ें...26 फरवरी की वो दर्दनाक घटनाः आज भी सुनकर कांप उठती है रूह

बूंदी जिले के कोटा-दौसा मेगा हाइवे पर हुए इस हादसे में मारे गए लोगों को गहलोत सरकार ने तत्काल मदद देने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही मृतकों को 2-2 लाख रुपये का मुआवजा देने का आदेश भी दिया गया है। इस पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि मुझे बूंदी में हुए दुखद हादसे के बारे में जानकर गहरा दुख हुआ है, जिसमें करीब 24 लोग नदी में गिर जाने के बाद जान गंवा चुके हैं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना है, जिन्होंने इस त्रासदी में अपने प्रियजनों को खो दिया है. मैं सभी घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।

यह पढ़ें...इस देश का बुरा हाल: करोड़ों की जान को ख़तरा, पहुंच गया ख़तरनाक वायरस

बूंदी के जिलाधिकारी अंतर सिंह नेहरा ने बताया कि हादसे की खबर मिलते ही मौके पर जिला प्रशासन और एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची।एनडीआरएफ की टीम बचाव व राहत कार्य में जुटी हुई है। अब तक 12-13 शव बाहर निकाले जा चुके हैं और बस में फंसे लोगों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

suman

suman

Next Story