×

इस देश का बुरा हाल: करोड़ों की जान को ख़तरा, पहुंच गया ख़तरनाक वायरस

चीन से शुरू हुए कोरोना वायरस का कहर पूरी दुनिया में फैल चुका है। अब कोरोना का अगला शिकार बना है स्पेन। स्पेन में एक इतालवी डॉक्टर को कोरोना ने घेरा है।

Aradhya Tripathi
Published on: 26 Feb 2020 1:07 PM GMT
इस देश का बुरा हाल: करोड़ों की जान को ख़तरा, पहुंच गया ख़तरनाक वायरस
X

चीन से शुरू हुए कोरोना वायरस का कहर पूरी दुनिया में फैल चुका है। अब तक इस खतरनाक वायरस की चपेट में आने से कई लोगों की मौत हो चुकी है। अमेरिका से लेकर भारत तक लगभग हर देश कोरोना की चपेट में आ चुका है। अब कोरोना का अगला शिकार बना है स्पेन। स्पेन में एक इतालवी डॉक्टर को कोरोना ने घेरा है। डॉक्टर में कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद कैनरी द्वीप स्थित टेनेरिफ के एक होटल को लॉकडाउन (आने-जाने की पाबंदी) कर दिया गया है।

लोगों को घरों में रहने का आदेश

स्पैनिश मीडिया ने बताया कि एच-10 कोस्टा एडीजे पैलेस होटल के सैकड़ों मेहमानों को उनके कमरों में ही रहने के लिए कहा गया है। इन सभी लोगों के मेडिकल टेस्ट कराए जाएंगे, जिसके बाद ही आगे का फैसला लिया जाएगा। समाचार एजेंसी के मुताबिक, यह डॉक्टर लोम्बार्डी क्षेत्र से है, जहां इतालवी अधिकारी वायरस के प्रकोप से जूझ रहे हैं। साथ ही एक प्रमुख स्पेनिश अखबार ने पुलिस सूत्रों के हवाले से कहा कि स्वास्थ्य अधिकारियों ने द्वीप के चार सितारा होटल में मेहमानों की निगरानी का आदेश दिया है।

फेसबुक पर पोस्ट की फोटो

ये भी पढ़ें- ये है सेटेलाइट युग ! इस दिन भारत को मिली, ये बड़ी उपलब्धि

होटल में ठहरे एक व्यक्ति ने फेसबुक पर अपने कमरे के दरवाजे के नीचे रखे एक नोट की एक तस्वीर पोस्ट की, जिसमें लिखा गया था, 'हम खेद प्रकट करते हुए आपको सूचित करते हैं कि स्वास्थ्य कारणों से होटल बंद कर दिया गया है। जब तक स्वास्थ्य अधिकारी इजाजत नहीं दे देते, तब तक आपको अपने कमरे में रहना होगा। होटल में ठहरे एक अन्य अतिथि जॉन टर्टन ने बताया कि उन्होंने और उनकी पत्नी ने इस चेतावनी वाले नोट को देखा है।

ये भी पढ़ें- हिंसा की दर्दनाक तस्वीर: सिर में घुसी रॉड देखकर कांप उठे लोग

जिसके बाद से वो होटल में ही रुके हुए हैं। कोरोना की दहशत से होचल में रुके सभी लोगों में ड़ का माहोल है।

इससे पहले भी कोरोना वायरस विश्व के कई देशों को अपनी चपेट में ले चुका है। इसके सबसे अधिक मामले चीन में देखने को मिले हैं, जहां अभी तक 80,000 लोग संक्रमित हो चुके हैं।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story