×

हिंसा की दर्दनाक तस्वीर: सिर में घुसी रॉड देखकर कांप उठे लोग

नागरिकता संशोधन एक्ट के नाम पर दिल्ली में हुई में अबतक 22 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 189 घायल हैं। घायलों का इलाज जीटीबी अस्पताल में चल रहा है।

Deepak Raj
Published on: 26 Feb 2020 12:34 PM GMT
हिंसा की दर्दनाक तस्वीर: सिर में घुसी रॉड देखकर कांप उठे लोग
X
newstrack

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन एक्ट के नाम पर दिल्ली में हुई में अबतक 22 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 189 घायल हैं। घायलों का इलाज जीटीबी अस्पताल में चल रहा है। डॉक्टर्स के मुताबिक, अब तक 46 मामले ऐसे थे जिन्हें गन शॉट इंजरी लगी थी। जबकि एक पेशेंट था जिसके सिर में उपद्रवियों ने रॉड घुसा दी।

ये भी पढ़ें-गुजरात सरकार के वित्तमंत्री नितिन पटेल ने 2,17,287 करोड़ का पेश किया बजट

गनीमत रही कि युवक को जल्द ही अस्पताल ले जाया गया और डॉक्टर्स ने बड़ी सतर्कता से उसका इलाज किया। फिलहाल युवक खतरे से बाहर है।वहीं, बुधवार को दिल्ली पुलिस और अर्धसैनिक बलों ने हिंसा प्रभावित इलाकों में मार्च किया और लोगों से शांति की अपील की।

अर्धसैनिक बलों के जवान इलाकों में मार्च कर रहे हैं

मालूम हो कि दिल्ली में हिंसा को काबू पाने के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय काफी समय बाद एक्शन में आया है। दिल्ली में अब 800 अधिक जवानों की तैनाती की गई है।मंगलवार तक दिल्ली में 37 अर्धसैनिक बलों की कंपनियां तैनात थी, लेकिन अब इनकी संख्या 45 कर दी गई है। अर्धसैनिक बलों के जवान पुलिस के साथ मिलकर कई इलाकों में मार्च कर रहे हैं।

उधर, भजनपुरा इलाके में हिंसा के बाद अब सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभाल लिया है। यहां पर बीएसएफ की ओर से मार्च निकाला जा रहा है।बता दें कि यहां पर उपद्रवियों ने एक पेट्रोल पंप में आग लगा दी थी और गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई थी।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story