World

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद बौखलाए पाकिस्तान को पूरी दुनिया में मुंह की खानी पड़ी है। भारत के आंतरिक मामले में दखल देने की हरकत पर सुरक्षा परिषद में हार के बाद भी तिलमिलाया पाकिस्तान अभी भी बाज नहीं आ रहा है।

विदेश घूमने की चाह रखने वालों के लिए खुशखबरी है। थोड़े बजट में विदेश घूमने वालों के लिए वियतनाम की लो कॉस्ट एयरलाइंस वियतजेट बंपर ऑफर लाई है। जीं हां वियतजेट एयरलाइन की फ्लाइट सिर्फ 9 रुपये में वियतनाम की फ्लाइट टिकट दे रही है।

डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पंजाब के प्रांतीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (पीडीएमए) ने सोमवार को भारत द्वारा नदी में पानी छोड़े जाने के बाद सतलज में बढ़ते जलस्तर के कारण बाढ़ का अलर्ट जारी किया है।

 क्या आपने कभी सुना है कि लाशें भी बिकती है। दुनिया में आज लगभग हर चीज की खरीद-बिक्री चल रही है। लेकिन अब लाशे भी बिकनी शुरू हो गयी हैं। आपने बड़े बूढ़ों को कहते सुना होगा कि जब तक जिंदगी है तब तक अच्छा काम करना चाहिए। क्योंकि मरने के बाद कौन याद करता है।

जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के हटने के बाद से ही पाकिस्तान में बैचेनी का माहौल है। जहां पाकिस्तान में इमरान खान को विपक्ष इस मुद्दे पर संसद से सड़क तक घेर रहा है।

पाकिस्तान में एक युवक पर दर्जनों लड़कियों से यौन शोषण और रेप करने का आरोप लगा है। युवक की पत्नी भी अपराध में शामिल रहती थी। ये मामला पाकिस्तान के रावलपिंडी का है।

जाकिर नाइक मलेशिया का एक मुस्लिम धर्मगुरू है जो अपने विवादित भाषणों के जरिए नफरत फैलाते है। इसके तहत इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक के खिलाफ मलेशिया सरकार ने कड़ी कार्रवाई करते हुए उसके भाषणों पर पूरे देश में रोक लगा दी है।

तंजानिया में तेल के टैंकर में धमाके की घटना के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 97 हो गई है। अस्पताल के प्रवक्ता ने रविवार को यह जानकारी दी। मारोगोरो नगर में शनिवार को तेल का एक टैंकर पलट जाने के बाद उसमें धमाका हुआ था। शनिवार को तंजानिया के अधिकारियों ने मरने वालों संख्या 95 बताई थी।

ट्रंप जम्मू-कश्मीर को लेकर एक बयान पहले भी चुके हैं। इस बयान में ट्रंप ने दोनों देशों को मध्यस्थता का ऑफर दिया था। यही नहीं, ट्रंप ने ये भी कहा था कि उनकी पीएम मोदी से बात हुई है और वह मध्यस्थता के लिए तैयार हैं। उनके इस बयान की काफी आलोचना हुई क्योंकि भारत की ओर से ऐसा कोई बयान नहीं दिया गया था।

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान तिलमिलया हुआ है। भारत के इस ऐतिहासिक फैसले के बाद से पाकिस्तान की चिंता बढ़ गई है। घाटी में आतंकियों को भेजने की उसके मंसूबे पर पानी फिरेगा ही। इसके साथ ही उसे अब अपने कब्जे वाले कश्मीर(पीओके) के भी हाथ से निकलने का डर सता रहा है।