World

राष्ट्रपति चुनाव नवंबर में होना है और अभी कई महीने का वक्त बचा हुआ है। अगर इस दौरान अर्थव्यवस्था की हालत में सुधार आता है और कोरोना का असर थोड़ा कमजोर पड़ता है तो ट्रंप की स्थिति में सुधार हो सकता है।

भारत और चीन के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है और इस बीच चीन अंतराष्ट्रीय मंच पर चौतरफा घिरने लगा है। अमेरिका- ऑस्ट्रेलिया और जापान समेत दुनियाभर के दर्जनों देश भारत के समर्थन में आ गए हैं।

भारत से चीनी सैनिकों की हुई झड़प और भारतीय सीमा में घुसने के चीनी सेना के नापाक इरादे अब उल्टा चीन पर ही भारी पड़ते दिखाई दे रहा है। अब चीन के...

कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में तबाही मचा रहा है। दुनिया भर में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 1.10 करोड़ के पार पहुंच चुकी है। इस वायरस से दुनियाभर में अब तक 5.24 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है

कोरोना और अपनी विस्तारवादी नीति की वजह से चीन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बुरी तरह से घिर गया है। पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में हिंसक झड़प के बाद भारत और चीन के बीच तनाव चरम पर है। अब इस बीच फिलीपींस ने चीन को चेतावनी दी है।

आतंकी मौलाना मुजीब-उर-रहमान जमुरानी पर अज्ञात लोगो ने हमला कर दिया। जिसमें उसकी मौत हो गयी। जमुरानी जम्मू-कश्मीर में हमलों के लिए आतंकियों को ट्रेनिंग देता था।

पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में भारत और चीन के बीच तनाव चरम पर है। अब इस बीच चीन ने एक देश की जमनी हथियाने की कोशिश में है। वह देश कोई नहीं रूस है। चीन के सरकारी चैनल का दावा है कि रूस का व्लादिवोस्तोक शहर असल में चीन का है।

अमेरिका और ब्रिटेन के बाद अब ऑस्ट्रेलिया ने भी हॉन्ग कॉन्ग की स्वायत्तता के मुद्दे पर चीन के खिलाफ आवाज उठाई। चीन ने ऑस्ट्रेलिया को उसके मामले में दखल न देने की चेतावनी दे डाली।

बड़ी खबर आ रही है। पटाखा बनाने वाले एक कारखाने में भयंकर विस्फोट हो गया है। ये विस्फोट उत्तर पश्चिम तुर्की में हुआ है। शुक्रवार को हुए इस हादसे में 41 लोग घायल हो गए हैं।

शार्क को समुद्र में देखकर अच्छे-अच्छों की हालत खराब हो जाती हैं, पसीन छुटने लगते हैं, सोचिये वहीं शार्क अगर समुद्र की जगह आकाश में हो तो क्या होगा। डर से ना जाने क्या क्या गिला कर जाएंगे।