World

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान के नेताओं को नसीहत देते हुए कहा है कि वे आतंक छोड़कर ईरान को फिर से महान बनाये । ट्रंप ने शुक्रवार को कहा कि ईरान के महान लोग जो अमेरिका से प्यार करते हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने ईरान के सुप्रीम लीडर अयातुल्ला खामनेई को जुबान संभाल कर बोलने की चेतावनी दी है। ट्रम्प ने कहा कि ईरान के सुप्रीम लीडर कहे जाने वाले ज्यादा सुप्रीम (सर्वोच्च) नहीं रह गए हैं।

कश्मीर मुद्दे पर विश्व स्तर पर भारत से  बात ना बनने के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शुक्रवार को माना कि इस मुद्दे पर उन्हें विश्व के देशों का साथ नहीं मिल रहा। उन्होंने कहा कि इस पर अंतरराष्ट्रीय प्रतिक्रिया बेहद धीमी रही है। आर्टिकल 370 से जुड़े फैसले के बाद पाकिस्तान भारत के आंतरिक मामले में गैरजरूरी हस्तक्षेप की कोशिश कर रहा है

अमेरिका और चीन के बीच लंबे समय से चल रहे ट्रेड वॉर पर अब रोक लगती दिखाई दे रही है, लेकिन जिसकी वजह से चीन को काफी नुकसान हुआ है। दोनों देशों में ट्रेड वॉर की वजह से चीन को 30 सालों में सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है।

जानकारी के अनुसार ये पाचों एक इंटरनेशनल रैकेट का हिस्‍सा थे। इन्‍होंने ऐसी फ्रंट कंपनियों का नेटवर्क तैयार किया था जो अमेरिका में बने उत्‍पादों को पाकिस्‍तान स्‍मगल करने का काम करती थीं। इन प्रोडक्‍ट्स का प्रयोग देश के परमाणु कार्यक्रम के लिए होता था। अमेरिका के एक कोर्ट द्वारा इन लोगों को दोषी ठहराया गया है।

पाकिस्तान की नापाक हरकतों और करतूतों से पूरी दुनिया वाकिफ है। वैज्ञानिक ए क्यू खान की बदौलत धोखे से पाकिस्तान ने परमाणु हथियार हासिल किया है।

बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह ने अपनी बियर्ड से एक अलग ही ट्रेंड सेट कर दिया था। उनके बियर्ड लुक के बाद हर कोई बियर्ड लुक में नजर आने लगा था।

निर्भया गैंगरेप केस में दोषियों को फांसी की सजा दिए जाने की घोषणा की गई है, लेकिन अब एक बार फिर उनकी फांसी टल गई है। दोषियों को 22 जनवरी को फांसी होनी थी। भारत में रेप के रेयर ऑफ रेयरेस्ट केस में फांसी की सजा का प्रावधान है।

आपने किसी इंसान की एक या दो गर्लफ्रेंड के बारे में सुना होगा, लेकिन क्या आपने कभी ये सुना कि किसी एक इंसान की 20 हजार गर्लफ्रेंड है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस हमले में 11 अमेरिकी सैनिक हमले में घायल हुए थे। ये सैनिक अल-असद एयबेस पर तैनात थे। फिलहाल अभी आकलन किया जा रहा है कि हमले में कितना नुकसान हुआ है।