×

Rajasthan Election 2023: गहलोत ने किया कर्नाटक की तरह जीत मिलने का दावा, भाजपा को लाल डायरी की जांच कराने की चुनौती

Rajasthan Election 2023: मुख्यमंत्री ने कहा कि राजस्थान में भाजपा नेताओं की ओर से भड़काने वाले भाषण दिए जा रहे हैं मगर कर्नाटक की तरह यहां की जनता भाजपा को मुंहतोड़ जवाब देने वाली है।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 23 Nov 2023 6:51 AM GMT
Ashok Gehlot press conference
X

Ashok Gehlot press conference  (photo: social media )

Rajasthan Election 2023: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि राज्य की जनता भाजपा नेताओं की असलियत समझ चुकी है। इसलिए राजस्थान के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को कर्नाटक की तरह बड़ी जीत हासिल होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि राजस्थान में भाजपा नेताओं की ओर से भड़काने वाले भाषण दिए जा रहे हैं मगर कर्नाटक की तरह यहां की जनता भाजपा को मुंहतोड़ जवाब देने वाली है।

उन्होंने कहा कि राजस्थान में मेरी सरकार गिराने का भाजपा का मिशन पूरी तरह फेल साबित हुआ और इसी कारण भाजपा नेताओं की पूरी फौज ने राजस्थान पर धावा बोल दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के अलावा अन्य केंद्रीय मंत्रियों की टीम और पांच-पांच राज्यों के मुख्यमंत्री राजस्थान में डेरा डाले हुए हैं मगर इनका सपना पूरा होने वाला नहीं है। उन्होंने चुनौती भरे अंदाज में कहा कि लाल डायरी की जांच कर ली जाए। सब असलियत सामने आ जाएगी।

Rajasthan Election 2023: यूपी के पूर्व उप मुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने कहा- 'ब्राह्मण कभी जातिवादी नही हो सकता, वह समाज एवं राष्ट्र के लिए समर्पित ह

कन्हैया लाल को मारने वाला भाजपा का कार्यकर्ता

मीडिया से बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राजस्थान आने वाले भाजपा नेता सुबह से शाम तक एक ही भाषा में बोल रहे हैं। राज्य विधानसभा के चुनाव में कन्हैया लाल की हत्या का मामला उछालने की कोशिश की जा रही है जबकि कन्हैया लाल को मारने वाला इन्हीं की पार्टी का कार्यकर्ता था।

उन्होंने पीएम मोदी की ओर से दिए गए बयान कि अशोक गहलोत अब राजस्थान के कभी मुख्यमंत्री नहीं बनेंगे, का जिक्र करते हुए कहा कि क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भविष्यवक्ता हैं जो उन्हें हर चीज की जानकारी है। उन्होंने कहा कि गुजरात चुनाव के समय मैं वहां का प्रभारी था और तब पीएम मोदी का करते थे कि राजस्थानी अशोक गहलोत मुझे हराने आया है।


अब राजस्थान में चुनाव है। मैं राजस्थान का बेटा हूं और अगर इस चुनाव में आप मुझे वोट नहीं देंगे तो मैं कहां जाऊंगा। मैं राजस्थान की जनता से कहना चाहता हूं कि पीएम मोदी तो यहां से चले जाएंगे मगर मैं राजस्थान छोड़कर कहीं नहीं जाने वाला हूं।

Rajasthan Elections 2023: जयपुर में पीएम मोदी ने मेगा रोड शो कर किया शक्ति प्रदर्शन, उमड़ा जन सैलाब, एक झलक पाने को लोग दिखे बेताब

लाल डायरी की जांच कराने की चुनौती

प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की ओर से राजस्थान की चुनावी सभाओं में लाल डायरी का जिक्र काफी जोर-शोर से किया जा रहा है। गहलोत ने इस मुद्दे पर भाजपा को जवाब देते हुए लाल डायरी को साजिश बताया। उन्होंने कहा कि यह पता लगाया जाना चाहिए कि आखिर लाल डायरी कहां है और इसकी जांच पड़ताल की जानी चाहिए। सब असलियत सामने आ जाएगी।

उन्होंने कहा कि महादेव ऐप मामले में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ किस तरह साजिश रची गई,यह तथ्य किसी से छिपा हुआ नहीं है। छत्तीसगढ़ के चुनाव में इस मुद्दे को उछाला गया जबकि ऐप मामले में बयान देने वाला बदल गया है।


उन्होंने कहा कि इस मामले में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बघेल को चार दिन पहले गिरफ्तार करने की साजिश थी मगर यह साजिश पूरी तरह फेल हो गई। छत्तीसगढ़ में भाजपा के लोग एक्सपोज हो गए और अब राजस्थान में एक्सपोज होने की बारी है।

Rajasthan Election 2023: राजस्थान के वल्लभनगर में राहुल गांधी की विशाल जनसभा, अडानी और जाति जनगणना पर पीएम मोदी को घेरा

अब गुर्जरों को भड़काने की कोशिश

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि अब बीजेपी वाले गुर्जरों को भड़काने के लिए राजेश पायलट को ले आए। कांग्रेस के अंदर क्या हुआ,अब उस पर बयान दिए जा रहे हैं। भाजपा यह बात भूल गई कि उसके राज में आरक्षण आंदोलन के दौरान 72 गुर्जर पुलिस फायरिंग में मारे गए थे। सोहेला गोलीकांड में किसानों को निशाना बनाया गया। मेरे राज में गुर्जरों पर फायरिंग की बात तो छोड़िए लाठीचार्ज तक नहीं हुआ।

उन्होंने कहा कि गुजरात में मोदी को मैं बर्दाश्त नहीं था मगर हम तो राजस्थान में नहीं कह रहे हैं कि यहां गुजराती आ रहा है। ऐसे में राजस्थान के लोगों को सोचना होगा कि वे गुजराती की बात मानेंगे तो मैं कहां जाऊंगा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story