×

SBI Specialist Officer: एसबीआई एसओ भर्ती 2023, जाने प्रक्रिया और जल्द करें अप्लाई

SBI Specialist Officer: भारतीय स्टेट बैंक ने नियमित और संविदात्मक भूमिकाओं में विशेषज्ञ अधिकारियों की 217 रिक्तियों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। SBI SO भर्ती 2023 अब 29 अप्रैल 2023 से प्रारम्भ हो चुकी है।

Vertika Sonakia
Published on: 1 May 2023 10:35 AM GMT
SBI Specialist Officer: एसबीआई एसओ भर्ती 2023, जाने प्रक्रिया और जल्द करें अप्लाई
X
स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (फ़ोटो:सोशल मीडिया)

SBI Specialist Officer: भारतीय स्टेट बैंक ने नियमित और संविदात्मक भूमिकाओं में विशेषज्ञ अधिकारियों की 217 रिक्तियों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। SBI SO भर्ती 2023 अब 29 अप्रैल 2023 से प्रारम्भ हो चुकी है। इच्छुक उम्मीदवार जो SBI SO भर्ती 2023 अधिसूचना में पात्रता मानदंडों को पूरा करते हैं, उन्हें इस अवसर का अधिकतम लाभ उठाना चाहिए। एसबीआई एसओ के लिए आवेदन प्रक्रिया 29 अप्रैल 2023 से 19 मई 2023 तक सक्रिय है। इच्छुक उम्मीदवारों को आवेदन करने से पहले पात्रता, चयन प्रक्रिया, वेतन आदि जैसी भर्ती प्रक्रिया के बारे में सभी जानकारी होनी चाहिए। एसबीआई एसओ भर्ती 2023 की जानकारी।

एसबीआई एसओ भर्ती 2023

SBI SO भर्ती 2023 182 नियमित रिक्तियों और 35 संविदात्मक रिक्तियों के लिए निकली है। जिन उम्मीदवारों के पास आवश्यक कार्य अनुभव है, वे अब भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। भारतीय स्टेट बैंक के विभिन्न विभागों में प्रबंधक, सहायक प्रबंधक, सहायक वीपी और कार्यकारी जैसे रिक्त पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया खुली है।

एसबीआई एसओ भर्ती 2023 ऑनलाइन आवेदन करें

एसबीआई एसओ भर्ती 2023 आवेदन ऑनलाइन 29 अप्रैल से सक्रिय है और अंतिम तिथि 19 मई है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार जल्द से जल्द आवेदन करे। अब आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके एसबीआई एसओ भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

https://ibpsonline.ibps.in/sbiscomar23/

एसबीआई एसओ भर्ती 2023 चयन प्रक्रिया

पात्रता मानदंड आयु सीमा, शैक्षिक योग्यता, कार्य अनुभव और कौशल सेट जैसे मापदंडों पर आधारित हैं।

चयन प्रक्रिया के दो चरण हैं - एक ऑनलाइन परीक्षा जिसके बाद एक साक्षात्कार का दौर है।

  • जनरल एप्टीट्यूड के पेपर क्वालिफाइंग नेचर के होते हैं और मेरिट लिस्ट में अंकों पर विचार नहीं किया जाएगा।
  • साक्षात्कार के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए, उम्मीदवारों को व्यावसायिक ज्ञान के पेपर के लिए बैंक द्वारा निर्धारित कटऑफ अंकों के बराबर या उससे अधिक अंक प्राप्त करने चाहिए, साथ ही अन्य पेपरों में न्यूनतम योग्यता अंक प्राप्त करने चाहिए।
  • भूमिका आधारित ज्ञान के प्रश्न उस पद से संबंधित हैं जिसके लिए उम्मीदवार ने आवेदन किया है।

एसबीआई एसओ भर्ती 2023 आवेदन शुल्क

एसबीआई एसओ भर्ती 2023 अधिसूचना में आवेदन शुल्क तय किया गया है जो उम्मीदवारों को जमा करना होगा। उम्मीदवारों द्वारा आवश्यक शुल्क जमा करने के बाद ही आवेदन पत्र स्वीकार किया जाएगा। जनरल, ओबीसी, और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए 750 शुल्क मान्य है और एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए कोई शुल्क मान्य नहीं है।

Vertika Sonakia

Vertika Sonakia

Next Story