×

कूड़ा बना दर्दनाक हादसा: घर की खिड़की पर हुआ कुछ ऐसा, जिसे देखकर सभी हैरान

रोजमर्रा की जिंदगी को आसान बनाने और साफ-सफाई रखने के लिए सरकार ने कचरा उठाने के लिए गाड़ियां चलवाई, जिससे लोगों को कूड़ाघर पर न जाने पड़े। ऐसे में रोज सुबह-शाम मोहल्लों में गाड़ी तेज हॉर्न देते हुए घर-घर का कचरा उठाती है। लोग अपने घर के दरवाजे से ही कूड़ा फेंक देते हैं।

Vidushi Mishra
Published on: 16 Feb 2021 12:45 PM GMT
कूड़ा बना दर्दनाक हादसा: घर की खिड़की पर हुआ कुछ ऐसा, जिसे देखकर सभी हैरान
X
वायरल वीडियो में एक शख्स कूड़ा गाड़ी में घर का कचरा फेंकते हुए नजर आ रहा है।इस वीडियो में कुछ ऐसा ही हुआ कि कचरा फेंकने के साथ कूड़ा गाड़ी में गिर गया।

नई दिल्ली: लोगों को जितनी सुविधाएं दी जाती हैं, लोग उतना ज्यादा ही लापरवाह हो जाते हैं। रोजमर्रा की जिंदगी को आसान बनाने और साफ-सफाई रखने के लिए सरकार ने कचरा उठाने के लिए गाड़ियां चलवाई, जिससे लोगों को कूड़ाघर पर न जाने पड़े। ऐसे में रोज सुबह-शाम मोहल्लों में गाड़ी तेज हॉर्न देते हुए घर-घर का कचरा उठाती है। लोग अपने घर के दरवाजे से ही कूड़ा फेंक देते हैं। लेकिन कुछ लोगों को कूड़ा गाड़ी में भी कचरा फेंकने में आलस होता है। एक ऐसा ही वाकया सामने आया है जिसका शिकार होकर वे शख्स खुद ही कचरे में गिर गया।

ये भी पढ़ें... बंगाल: ममता सरकार के खिलाफ शिक्षकों ने किया जोरदार प्रदर्शन, पुलिस के छूटे पसीने

शख्स का जो हाल हुआ

दरअसल सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक शख्स कूड़ा गाड़ी में घर का कचरा फेंकते हुए नजर आ रहा है।इस वीडियो में कुछ ऐसा ही हुआ कि कचरा फेंकता हुआ एक शख्स कचरे के साथ कूड़ा गाड़ी में गिर गया।

सुबह के समय इस शख्स ने कूड़ा गाड़ी आने पर सोचा कि नीचे जाकर कूड़ा फेंकने से बेहतर है कि उसे ऊपर से खिड़की से ही फेंक दिया जाए। पर जरा सा समय बचाने में शख्स का जो हाल हुआ, उसे आप देखकर हैरान रह जाएगें। इस वीडियो आईपीएस ऑफिसर दीपांशु काबरा (IPS Officer Dipanshu Kabra) ने सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर (Twitter) पर शेयर किया है।



ये भी पढ़ें...JK: नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता हिलाल लोन हेट स्पीच के मामले में गिरफ्तार

घर की खिड़की से कचरा फेंक रहा

जीं हां वायरल हुए इस वीडियो को देखकर सबक मिलता है कि कुछ मिनटों की देरी और लापरवाही की वजह से थोड़ा काम ही कर लेना बेहतर होता है। यह शख्स अपने घर की खिड़की से कचरा फेंक रहा था। जब ये कचरा एक पॉली बैग में बंद था, पर शख्स कचरे का भार संभाल नहीं पाया। और कचरे से भरा पॉली बैग फेंकने के दौरान शख्स अपना बैलेंस खो बैठा था और खुद ही कूड़ा गाड़ी में गिर गया था।

इसलिए चाहे कोई भी काम हो, हमे बहुत सावधानी के साथ करना चाहिए। जरा सी देर बचाने के लिए बड़ी दुर्घटना का शिकार नहीं होना चाहिए। लोगों को जितनी सुविधाएं मिलती हैं, वो उतना ही ज्यादा लापरवाही करने लगते हैं।

ये भी पढ़ें...59 चीनी ऐप्स बैन: कोरोना काल में ऑनलाइन बाजार हुआ कम, भारत को मिली बढ़ोतरी

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story