×

बंगाल: ममता सरकार के खिलाफ शिक्षकों ने किया जोरदार प्रदर्शन, पुलिस के छूटे पसीने

करीब दो महीने से भी ज्यादा समय से ये शिक्षक वेतन बढ़ोतरी की मांग को लेकर धरने पर बैठे हुए हैं। उनका आरोप है कि ममता सरकार में उनकी सुनवाई नहीं हो रही है।

Aditya Mishra
Published on: 16 Feb 2021 11:59 AM GMT
बंगाल: ममता सरकार के खिलाफ शिक्षकों ने किया जोरदार प्रदर्शन, पुलिस के छूटे पसीने
X
कोलकाता पुलिस आयुक्त सोमेन मित्रा और अन्य वरिष्ठ अधिकारी वहां अभी भी मौजूद हैं और घटना के बाद सुरक्षा व्यवस्था और टाइट कर दी गई है।

कोलकाता: वेतन बढ़ोतरी की मांग को लेकर शिक्षकों ने मंगलवार को ममता सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आवास के निकट स्थित नहर में खड़े हो गए और जोर–जोर से नारे लगाने लगे।

उन्होंने अपने हाथों में तख्तियां थाम रखी थीं। जिस जगह पर शिक्षक प्रदर्शन कर रहे थे वह हाई सिक्योरिटी जोन के अंतर्गत आता है।

शिक्षकों को नहर में खड़े होकर प्रदर्शन करते देख पुलिसकर्मियों के भी हाथ पांव फुल गए। शिक्षकों को वहां से हटाने के लिए पुलिस और आपदा प्रबंधन कर्मियों को मिलकर घंटों मशक्कत करनी पड़ी।

बंगाल चुनाव से पहले मिथुन से मिले RSS प्रमुख, सियासी अटकलें हुईं तेज

Bengal ममता सरकार के खिलाफ शिक्षकों ने किया जोरदार प्रदर्शन, पुलिस के छूटे पसीने (फोटो:सोशल मीडिया)

हाथों में तख्तियां लेकर शिक्षकों ने किया प्रदर्शन

उसके बाद उन्हें वहां से हटाया जा सका। मौके पर मौजूद अधिकारियों ने बताया कि सरकारी विद्यालयों में अनुबंध पर भर्ती शिक्षकों का एक समूह अपने हाथों में तख्तियां लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आवास के सामने स्थित नहर में खड़ा हो गया।

यह बेहद कड़ी सुरक्षा वाला इलाका है। प्रदर्शनकारियों को वहां से हटा दिया गया है। हालांकि कोलकाता पुलिस आयुक्त सोमेन मित्रा और अन्य वरिष्ठ अधिकारी वहां अभी भी मौजूद हैं और घटना के बाद सुरक्षा व्यवस्था और टाइट कर दी गई है।

बंगाल में अब राम बनाम दुर्गा, भाजपा के खिलाफ TMC को मिला बड़ा हथियार

Bengal ममता सरकार के खिलाफ शिक्षकों ने किया जोरदार प्रदर्शन, पुलिस के छूटे पसीने (फोटो:सोशल मीडिया)

दो महीने से भी ज्यादा वक्त से धरने पर बैठे हुए शिक्षक

बता दें कि करीब दो महीने से भी ज्यादा समय से ये शिक्षक वेतन बढ़ोतरी की मांग को लेकर धरने पर बैठे हुए हैं। उनका आरोप है कि ममता सरकार में उनकी सुनवाई नहीं हो रही है।

हाल ही में बजट में मुख्यमंत्री की तरफ से शिक्षकों के वेतन में सालाना तीन फीसदी वेतन वृद्धि की घोषणा की थी लेकिन प्रदर्शन कर रहे शिक्षकों का कहना है कि यह काफी नहीं है। सरकार को इस पर विचार करना चाहिए।

बंगाल: बीजेपी को तगड़ा झटका, इन दिग्गज नेताओं ने 250 कार्यकर्ताओं के साथ ज्वाइन की TMC

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story