TIPS: इन आसान तरीको से ऐसे करें बाथरूम की सफाई, रहेंगे हरदम सेहतमंद

जयपुर:घर के लोगो का अच्छा स्वास्थ्य उस घर की सफाई से जुड़ा है, खासतौर से बाथरूम की सफाई से। बाथरूम में उपस्थित गंदगी बिमारियों को बढ़ाती है। ऐसे में जरूरत होती है कि बाथरूम की अच्छे से सफाई की और अपनी सेहत को अच्छा बनाया जाए।  इस काम को आसान बनाने के लिए कुछ उपाय है। इनकी मदद से बाथरूम की सफाई अच्छे से कर पाएंगे।

टाइल्स के बीच फंसी मिट्टी, काले-धब्बों को साफ करने के लिए सफेद पैराफिन मोमबत्ती का इस्तेमाल करके उस मोमबत्ती की कुंद को टाइल्स की लाइनों पर रगड़ें इससे मिटटी आसानी से निकल जायेगी। बाथरूम में चींटी और मकोड़ो को दूर रखने के लिए बाथरूम के कोनो में नमक छिड़क दे। इससे चीटिया और मकोड़े आने बंद हो जायेगे।

होली से पहले सूर्य कर रहा है मीन राशि में प्रवेश,कैसा होगा इस परिवर्तन का असर?

बेकिंग सोडे को टूथब्रश की मदद से टाइलों के कोनो पर रगड़ें बाद में टाइल्स को गर्म पानी से धो लें। फर्श और दीवारें चमकने लगेगी।  बाथटब के सिंक या किचन सिंक को चमकाने के लिए उस पर सोडा डालें। कुछ मिनटों के बाद उस पर सिरका डालें और ब्रश के साथ अच्छे से रगड़कर और गर्म पानी डाल दे । ऐसा करने से सिंक चमक उठेगा। सर्फ़ को पानी में डाल कर बाथरूम की टाईल्स पर रगड़ने से उनका पीलापन ख़त्म हो जाता है।