×

Best Hair Fall Shampoo: जानिए कौन सा एंटी हेयर फॉल शैंपू है आपके लिए बेस्ट, जो बालों का झड़ना रोककर बनाएगा इन्हे मज़बूत

Best Hair Fall Shampoo: हम आपके लिए कुछ ऐसे शैम्पू की लिस्ट लेकर आये हैं जो आपके बालों के झड़ने की समस्या को दूर कर देंगे।

Shweta Shrivastava
Published on: 21 May 2023 7:57 AM GMT
Best Hair Fall Shampoo: जानिए कौन सा एंटी हेयर फॉल शैंपू है आपके लिए बेस्ट, जो बालों का झड़ना रोककर बनाएगा इन्हे मज़बूत
X
Best Hair Fall Shampoo (Image Credit-Social Media)

Best Hair Fall Shampoo: हम सभी बालों के पतले होने और बालों के तेजी से गिरने के कारण होने वाले गंजेपन से डरते हैं। बालों के झड़ने की समस्या इस समय आम हो चुकी है। आजकल का खान पान और लोगों की दिनचर्या ने इसे काफी हद तक प्रभावित किया है। इसके साथ ही कोरोना वायरस से ठीक होने के बाद भी कई लोग तेजी से बाल झड़ने की समस्या से जूझ रहे हैं। मार्केट में कई शैम्पू हैं जो ये दावा करते हैं कि वो आपके हेयर फॉल की समस्या को दूर करने में आपका साथ देंगें लेकिन क्या वाकई सभी दावे सही होते हैं ? लेकिन जहाँ कई ब्रांड्स ऐसा दावा करते हैं हम आपके लिए कुछ ऐसे शैम्पू की लिस्ट लेकर आये हैं जो काफी हद तक आपके बालों के झड़ने की समस्या को दूर कर देंगे।

बेस्ट एंटी हेयर फॉल शैंपू

बालों का झड़ना लोगों द्वारा सामना की जाने वाली सबसे आम समस्या है। चिलचिलाती गर्मी और उमस के कारण स्कैल्प ऑयली हो जाती है और सिर में रूखापन आ जाता है जो बालों के झड़ने का सबसे बड़ा कारण है। हम सभी बालों के पतले होने और बालों के झड़ने के कारण गंजे पैच से डरते हैं। साथ ही वायरस ने प्रभावित लोगों पर इसका भारी प्रभाव छोड़ा है। आइये जानते हैं कौन से हैं ये बेस्ट एंटी हेयर फॉल शैंपू।

1. लोरियल पेरिस एंटी-हेयरफॉल शैम्पू (L’Oreal Paris Anti-Hairfall

Shampoo)

बालों के झड़ने और बालों के पतले होने से निपटने वाले लोगों के लिए ये शैम्पू एक अच्छा ऑप्शन है। ये बालों की जड़ों को पोषण देने और बालों के फाइबर के पुनर्गठन के लिए बनाया गया है। ये शैम्पू सुनिश्चित करेगा कि आपके बाल मजबूत हों और जड़ों से सिरों तक स्वस्थ रहें।

2. आयुर्वेद एंटी-हेयरफॉल शैम्पू (Ayouthveda Anti-Hairfall Shampoo)

ये आयुर्वेदिक एंटी-हेयरफॉल शैम्पू बालों के झड़ने के लिए एक रक्षक की तरह काम करता है। ये 25 वानस्पतिक, रस, अर्क, आसव और आवश्यक तेलों के मिश्रण से तैयार किया गया है जो कम संघर्ष के साथ स्वस्थ बालों को प्राप्त करने में मदद करता है। ये राजमा, भृंगराज और प्याज के तेल से समृद्ध है जो बालों को साफ रखता है और बालों के रोम को मजबूत करता है। इसका उपयोग रंग-उपचारित बालों पर भी किया जा सकता है।

3. मामाअर्थ अनियन हेयरफॉल शैम्पू (Mamaearth Onion Hairfall

Shampoo)

ये शैम्पू प्याज के तेल से भरा हुआ है जो सिर को उत्तेजित करता है, रक्त परिसंचरण और बालों के विकास को बढ़ावा देता है, और केराटिन को रोपता है जो बालों को मजबूत करता है, और इसे फ्रिज-मुक्त बनाता है। ये बालों और स्कैल्प के प्राकृतिक तेलों को अलग किए बिना उन्हें साफ करता है और बालों को मुलायम और चिकना बनाकर नुकसान और रूखेपन को रोकता है।


4. ट्रेसमे हेयरफॉल डिफेंस शैम्पू (Tresemme Hairfall Defense Shampoo)

ये हेयरफॉल डिफेंस शैम्पू केराटिन से समृद्ध है जो बालों की मजबूती को मजबूत करता है और बालों को टूटने से रोकता है। ये विशेष रूप से क्षतिग्रस्त और टूटने वाले बालों के लिए डिज़ाइन किया गया है। ये भारतीय बालों के लिए तैयार किया गया है और तेल उपचार के साथ ये उपयुक्त है।

5. डव हेयरफॉल रेस्क्यू शैम्पू (Dove Hairfall Rescue Shampoo)

डव हेयरफॉल रेस्क्यू शैम्पू बालों के झड़ने को रोकने में मदद करता है। ये आपके बालों को मजबूत बनाने वाला शैम्पू है। जो बालों के झड़ने को 98 प्रतिशत तक कम करता है और नाजुक और कमजोर बालों को जड़ से सिरे तक गहराई से पोषण देता है। ये बालों के फाइबर को भीतर से मजबूत करता है और इसमें न्यूट्रीलॉक एक्टिव और एक पोषक सीरम होता है जो बालों को मजबूत और सुंदर बनाता है।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story